home / xSEO
Ae Dil Hai Mushkil Dialogues

ए दिल है मुश्किल फिल्म के फनी और इमोशनल डायलॉग – Ae Dil Hai Mushkil Dialogues

कोई भी फिल्ममेकर ऐसा नहीं है, जो प्यार को उसी दृष्टि से दिखाता हो, जिससे करण जौहर दिखाते हैं और उनकी फिल्म ए दिल है मुश्किल (ae dil hai mushkil dialogues) इसी का एक जीता-जागता सबूत है। ए दिल है मुश्किल फिल्म (ae dil hai mushkil dialogues in hindi) ऐसे प्यार का जश्न मनाता है जो कभी पूरा नहीं हुआ लेकिन इसके बाद भी उसमें एक सुकून को दिखाया गया है और एक्टर्स की एक्टिंग भी फिल्म में बेहद ही शानदार है। अगर आपको इस तरह के डायलॉग्स पसंद हैं तो यहां दिए गए Funny Dialogues in Hindi भी आपको जरूर पसंद आएंगे। 

Ae Dil Hai Mushkil Dialogues- ए दिल है मुश्किल फिल्म डायलॉग


बता दें कि फिल्म (ae dil hai mushkil movie dialogues in hindi) में रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय और लिजा हेडन अहम भूमिका में थे। फिल्म में फवाद खान ने भ एक छोटा सी भूमिका निभाई थी और सभी एक्टर्स ने अपनी-अपनी भूमिकाओं को बहुत ही अच्छे से निभाया था। साथ ही गेस्ट रोल में फिल्म में शाहरुख खान भी दिखाई दिए थे। अगर आप शाहरुख खान के फैन हैं तो आपको डीयर ज़िंदगी फिल्म के डायलॉग मिस नहीं करने चाहिए।

ऐ दिल है मुश्किल फिल्म के गानों और डायलॉग्स को फैंस द्वारा काफी पसंद किया गया था और इस वजह से हम यहां आपके लिए फिल्म के कुछ बहुत ही मशहूर डायलॉग (ae dil hai mushkil shayari lyrics in hindi) लेकर आए हैं। आप चाहें तो अपने दोस्तों के साथ ये funny dialogues in hindi for friends भी शेयर कर सकते हैं। 

अनुष्का शर्मा – मैंने दिया बालों का बलिदान और यू आर एक्टिंग लाइक इरफान खान…
रणबीर कपूर – थोड़ा तो ऑवररिएक्टिंग बनता है ना (ae dil hai mushkil funny dialogues)

शाहरुख खान – डरे हुए लोग अक्सर अल्फाजों के पीछे छिपा करते हैं।

रणबीर कपूर – मौका है, दस्तूर है… झकास राजा, झकास रानी और राजी… क्यों ना लगा दें बॉलीवुड की बाजी

रणबीर कपूर – प्यार कैंसर की तरह होता है, बिन बुलाए आ जाता है और मार के चला जाता है।

अनुष्का शर्मा – जो तेरा हाल है, वो मेरा हाल है… हाल से हाल मिला, ताल से ताल मिला।

रणबीर कपूर – एक तरफा प्यार की ताकत ही कुछ और होती है… औरों के रिश्तों की तरह ये दो लोगों में नहीं बटती, सिर्फ मेरा हक है इस पर।

ऐश्वर्या राय – कुछ जखमों के कर्ज लफजों से अदा नहीं होते।

रणबीर कपूर – मौहब्बत करना हमारे बस में नहीं है… उस मौहब्बत से दूर चले जाना… वो हमारे बस में है।

ऐश्वर्या राय – हर शायर को शादी कर लेनी चाहिए…. शौहर अच्छा मिले तो जिंदगी अच्छी कट जाती है… ना मिले तो शायरी अच्छी हो जाती है।

ऐश्वर्या राय – रिश्तों की गीली जमीन पर लोग अक्सर फिसल जाया करते हैं।

रणबीर कपूक – आसान है क्या ऐसी मौहब्बत करना… जिसके बदले मौहब्बत ना मिले।

अनुष्का शर्मा – प्यार में जुनून है पर दोस्ती में सुकून है।

ऐश्वर्या राय – मुझे समझाने की कोशिश मत करना क्योंकि अगर समझाओगे तो समझ जाऊंगी… अगर समझ गई तो बिखर जाऊंगी। (इमोशनल डायलॉग)

ऐश्वर्या राय – मैं किसी की जरूरत नहीं ख्वाहिश बनना चाहती हूं।

रणबीर कपूर – अजीब कहानी है प्यार और दोस्ती के रिश्ते की… प्यार हमारा हीरो, दोस्ती हमारी हिरोइन।

ऐश्वर्या राय – कंबखत खयालों ने ही तो जिंदा रखा है… वर्ना सवालों ने कब का मार दिया होता।

Ae Dil Hai Mushkil Shayari – ए दिल है मुश्किल फिल्म के Shayari

केवल डायलॉग ही नहीं बल्कि ऐ दिल है मुश्किल फिल्म (ae dil hai mushkil shayari ) में कुछ शायरियां भी हैं क्योंकि फिल्म में ऐश्वर्या राय एक शायर की भूमिका निभा रही हैं। ऐसे में हम फिल्म की कुछ बेहद ही अच्छी और खूबसूरत शायरियों (ae dil hai mushkil shayari lyrics in hindi) को कैसे भूल सकते हैं। केवल ऐ दिल है मुश्किल ही नहीं बल्कि कई अन्य फिल्मों के भी कुछ डायलॉग बहुत ही फेमस हैं, जिसमें bajirao mastani dialogues in hindi भी शामिल हैं। या फिर अगर आप इरफान खान के फैन हैं तो इरफान खान डायलॉग भी दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। 

रणबीर कपूर (ae dil hai mushkil dialogues ranbir kapoor) –  जब प्यार में प्यार ना हो, जब दर्द में यार ना हो, जब आसूंओं में मुस्कान ना हो, जब लफ्जों में जुबान ना हो, जब सासें बस यूहीं चलें, जब हर दिन में रात ढले, जब इंतजार सिर्फ वक्त का हो, जब याद उस कम्बखत का हो, क्यों हूं मैं राही जब किसी और की मंजील, धड़कनों ने साथ छोड़ दिया, ऐ दिल है मुश्किल, ऐ दिल है मुश्किल।

ऐश्वर्या राय (aishwarya rai ae dil hai mushkil dialogue) – आपके आंसु बड़े वफादार हैं, आपकी इजाजत के बिना बाहर नहीं निकलते।

मुझसे पहली सी मोहब्बत, ऐ मेरे महबूब ना मांग। 

ऐश्वर्या राय – सौ अंधेरों में भी रोशन हो, उस हकीकत की तलाश है, तेरी दहलीज पर छोड़ आए, उस मौहब्बत की तलाश है, झुकने की इबादत को तो समझें जहां वालें, कांटे पर जो हासिल हो, उस जन्नत की तलाश है। 

अनुष्का शर्मा (anushka sharma ae dil hai mushkil dialogue) – जो तेरा हाल है, वो मेरा हाल है… हाल से हाल मिला, ताल से ताल मिला।

शाहरुख खान – अगर बाजी इश्क की बाजी है तो जो चाहे लगा लो, डर कैसा, अगर जीत गए तो क्या कहना और अगर हार भी गए तो बाजी मात नहीं।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको ae dil hai mushkil movie dialogues in hindi पर हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसमें हम आपके लिए ae dil hai mushkil dialogues ranbir kapoor और aishwarya rai ae dil hai mushkil dialogue भी लाए हैं, जो फैंस को फिल्म में काफी पसंद आए थे। 

अब आप अपने चाहने वालों के साथ या फिर अपनी बेस्ट फ्रेंड से फ्लर्ट करते वक्त इन डायलॉग को शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो dialogue in hindi comedy भी दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा कई अलग-अलग फिल्मों जैसे कि sholay dialogues या फिर kgf dialogues आदि को दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा आप यहां Friendship Dialogues in Hindi और love dialogues in hindi भी चेक कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें-
नाना पाटेकर के ऑल टाइम सुपरहिट डायलॉग

23 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text