home / xSEO
कॉमेडी फिल्म - Comedy Movies in Hindi

Comedy Movies in Hindi – टॉप 15 सबसे अच्छी कॉमेडी फिल्में

बॉलीवुड रोमकॉम से लेकर थ्रिलर और हॉरर तक हर तरह की फिल्में बनाता है और इस वजह से आज हम आपके लिए बॉलीवुड की 10 कॉमेडी फिल्मों (Comedy Hindi Film) की लिस्ट लेकर आए हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड की पुरानी से लेकर लेटेस्ट तक 10 कॉमेडी फिल्मों को शामिल किया गया है और ये सभी फिल्में आपने अपनी लाइफ में एक बार तो जरूर देखी होगी। हालांकि, अगर इनमें से कोई फिल्म आपने नहीं देखी है तो अब जरूर देख लीजिएगा। तो चलिए बिना कोई देरी किए आपको बॉलीवुड की टॉप 10 कॉमेडी फिल्म। 

बॉलीवुड की सबसे अच्छी कॉमेडी फिल्में – Bollywood Comedy Hindi Film

बॉलीवुड की कुछ कॉमेडी फिल्में (कॉमेडी मूवी) तो ऐसी हैं, जिन्हें देखकर आप या मैं कभी बोर हो ही नहीं सकते हैं और शायद इसी वजह से ये फिल्में अधिकतर लोगों की ऑल टाइम फेवरेट फिल्में हैं। तो चलिए इन फिल्मों के बारे में विस्तार में बात करते हैं। कौनसी फिल्मे चल रही हैं

वेलकम

फिल्म वेलकम 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को फिरोज नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया था और फिल्म को अनीज बाजमी द्वारा डायरेक्ट किया गया था। इसमें अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, फिरोज खान, मलाइका शेरावत और परेश रावल अहम भूमिकाओं में नजर आए थे। फिल्म की कहानी भी बेहद ही कॉमेडी (सबसे अच्छी कॉमेडी फिल्में) है और इस वजह से ये फिल्म आज भी दर्शकों को काफी पसंद है।

हेरा फेरी

हेरा फेरी फिल्म 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म (comedy movies in hindi bollywood) में परेश रावल, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और तबु ने अहम भूमिका निभाई थी। इस फिल्म को प्रियदर्शनी द्वारा डायरेक्ट किया गया था। 

गुड न्यूज

गुड न्यूड 2019 में रिलीज हुई कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में कैटरीना कैफ, अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी ने अहम भूमिका निभाई है। इस फिल्म का निर्माण धर्मा प्रोडक्शन द्वारा किया गया था और फिल्म (comedy movies in hindi lates) की कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई थी। 

हंगामा

हंगामा 2003 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को भी प्रियदर्शनी द्वारा ही डायरेक्ट किया गया था। इस फिल्म में परेश रावल, अक्षय खन्ना, आफताब सिंधवानी और रिमी सेन ने अहम भूमिकाएं निभाई थी। इस फिल्म की कहानी (comedy movies in hindi bollywood) भी बेहद ही मजेदार है। 

3 इडियट्स

3 इडियट्स 2009 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में आमिर खान, शर्मन जोशी, आर माधवन, बोमन इरानी और ओमी वैद्य ने अहम  भूमिकाएं निभाई थी। फिल्म में करीना कपूर भी अहम किरदार निभाते हुए नजर आई थी। इस फिल्म की कहानी मजेदार तो है ही लेकिन साथ ही एक संदेश भी देती है और इस वजह से ये एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्म (bollywood hindi comedy movie) है। 

शुभ मंगल ज्यादा सावधान

2019 में रिलीज हुई फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान एक Gay कपल की लव स्टोरी पर आधारित है। यह एक सेंसिटिव मुद्दा है लेकिन इस फिल्म के जरिए इस मुद्दे को बहुत ही हसी मजाक वाले अंदाज में पेश किया गया है और यही इस फिल्म (comedy movies in hindi) की खासियत है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार ने अहम भूमिका निभाई है। 

तनु वेड्स मनु

2011 में रिलीज हुई फिल्म (comedy movies in hindi bollywood) तनु वेड्स मनु आनन्द एल राय द्वारा निर्देशित और शैलेश आर सिंह द्वारा निर्मित की गई है। इसमें आर माधवन, कंगना रनौत और जिम्मी शेरगिल ने अहम भूमिका निभाई है। 

मुन्ना भाई एमबीबीएस

मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म में संजय दत्त, अरशद वारसी, बोमन इरानी, सुनिल दत्त ने अहम भूमिका निभाई थी। यह फिल्म कॉमेडी ((अच्छी कॉमेडी फिल्में)) तो है ही लेकिन साथ ही एक बहुत ही अच्छा मैसेज भी देती है। 

छुप छुप के

2006 में रिलीज हुई फिल्म छुप छुप के को प्रियदर्शनी ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में शाहिद कपूर, करीना कपूर, नेहा धूपिया, सुनील शेट्टी, परेश रावल, राजपाल यादव, शक्ति कपूर, ओम पुरी और अनुपम खेर अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म भी बहुत ही अच्छी कॉमेडी फिल्मों (bollywood comedy movie in hindi) में से एक है। 

धमाल

धमाल फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को इंद्र कुमार ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अजय देवगन, अर्शद वारसी, संजय दत्त, रितेश देशमुख, आशीश चौधरी और जावेद जाफरी अहम भूमिकाओं में दिखाई दिए थे। यह फिल्म 2001 में रिलीज हुई अमेरिकन कॉमेडी फिल्म (comedy movies in hindi bollywood) रैट रेस से इंस्पायर है। 

लेटेस्ट कॉमेडी मूवी – Latest Comedy Hindi Film

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स हैं जो कॉमेडी रोल्स को बखूबी निभाते हैं और कहानी में जान डाल देते हैं। यदि कहानी किसी मैसेज के साथ हो तो ये एक्टर्स अपनी परफेक्ट टाइमिंग और शानदार एक्टिंग से कहानी में जान डाल देते हैं।

कुली नंबर 1

डैविड धवन द्वारा निर्देशित कुली नंबर 1 2020 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में वरुण धवन और सारा अली खान ने अहम भूमिका निभाई है और यह 1995 में रिलीज हुई फिल्म कुली नंबर 1 का रीमेक है। 

बाला

आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला 2019 में रिलीज हुई थी और यह फिल्म कॉमेडी अंदाज में एक बहुत ही अहम मैसेज देती है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना, यामी गौतम और भूमि पेडनेकर ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में आयुष्मान ने अपनी एक्टिंग और कॉमेडी दोनों से ही दर्शकों का दिल जीत लिया था।

ड्रीम गर्ल

2019 में रिलीज हुई फिर्म ड्रीम गर्ल में भी आयुष्मान खुराना ने ही अहम किरदार निभाया है। इसके साथ ही नुसरत भरूचा भी लीड रोल में दिखाई दी थी। फिल्म में आयुष्मान एक ऐसी नौकरी करते हैं जिसमें उन्हें लड़की की आवाज में बात करनी होती है और फिल्म कहानी इसी के इर्द गिर्द घूमती है। 

सूरज पे मंगल भारी

सूरज पे मंगल भारी 2020 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ, मनोज बाजपाई और फातिमा शेख अहम किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म में सामाजिक व्यंग्य है। 

लूडो

लूडो भी एक क्राइम कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में अभिषेक बच्चन, आदित्य रॉय कपूर, राजकुमार राव, सान्या मल्होत्रा, पंकज त्रिपाठी, फातिमा सना शेख और रोहित सराफ अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म में एक साथ 4 कहानियों को दिखाया गया है और फिल्म को अनुराग बसु ने डायरेक्ट किया है। 

हम उम्मीद करते हैं कि आपको कॉमेडी फिल्म, अच्छी कॉमेडी फिल्में, Comedy Movies in Hindi 2022, Bollywood, Bollywood Comedy Movie in Hindi के ये सुझाव पसंद आए होंगे। इसके अलावा अगर आपको बॉलीवुड की कोई अन्य कॉमेडी फिल्म पसंद है तो हमें कमेंट में जरूर उस फिल्म का नाम बताएं। 

यह भी पढ़ें:
Best Horror Movies on Netflix in hindi

10 Feb 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text