home / xSEO
Best Horror Movies on Netflix in hindi

Best Horror Movies on Netflix in hindi – नेटफ्लिक्स पर हिंदी में बेस्ट हॉरर फिल्में और शो

आज के वक्त में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स लोगों के बेस्ट फ्रेंड हैं और लोग अक्सर बिंज वॉच करना या फिर नए शोज और मूवीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देखना काफी पसंद करते हैं। इन्ही ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक नेटफ्लिक्स भी है, जो अपनी एक से एक मूवी और सीरिज के लिए बेहद मशहूर है। नेटफ्लिक्स पर दर्शकों को शानदार कंटेंट देखने को मिलता है, जिसे वो काफी पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आपको हॉरर फिल्में या फिर सीरिज पसंद है तो हम यहां आपके लिए hindi horror movies on netflix की लिस्ट लेकर आए हैं, जिसे आप काफी पसंद करेंगे।

Hindi Horror Movies on Netflix – हॉरर नेटफ्लिक्स फिल्में

नेटफ्लिक्स एक बहुत ही मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म है और यह अपने क्वालिटी और वर्सेटाइल कंटेट के लिए जाना जाता है। नेटफ्लिक्स विश्व के कई हिस्सों में अपनी सेवाएं देता है और भारत भी इन देशों का हिस्सा है। इस वजह से नेटफ्लिक्स पर कई सारी शानदार हॉरर फिल्में हैं (best horror movies on netflix in hindi), जिन्हें आप हिंदी में भी देख सकते हैं। 

तुम्बाद

नेटफ्लिक्स पर मौजूद हिंदी हॉरर शो (horror movies on netflix in hindi) और फिल्मों में ये हमारी सबसे पसंदीदा है। इसकी कहानी महाराष्ट्र में 1918 से 1947 के बीच स्थित है। फिल्म को राही अनिल ने डायरेक्ट किया है और फिल्म की कहानी कोंकनस्था ब्राहमण परिवार की तीन पीढ़ियों को दिखाती है, जो एनसेस्टर के खजाने को पाने की कोशिश करते हैं लेकिन वो इसे भगवानों ने श्राप दिया होता है। फिल्म में सोहम शाह ने मुख्य भूमिका निभाई है और उनकी एक्टिंग को देखना आपको मिस नहीं करना चाहिए।

स्त्री

शैतानी ताकत एक त्योहार के वक्त ही अपनी सबसे शक्तिशाली स्थिति में होती है और केवल युवा नौजवानों को ही अपना शिकार बनाती है। फिल्म के कई हिस्सों में आपको डर लगेगा लेकिन साथ ही कई जगह पर आपको काफी हंसी भी आने वाली है। यह फिल्म उन लोगों के लिए परफेक्ट है, जिन्हें हॉरर मूवी देखने में डर लगता है, लेकिन देखना भी चाहते हैं। इस फिल्म में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी और अपारशक्ति खुराना ने अहम भूमिका निभाई है। 

परी

इस फिल्म में अनुष्का शर्मा रुखसाना की भूमिका में हैं और वह एक सैटेनिक रिचुअल का शिकार हुई महिला की बेटी हैं। जब अचानक से उनकी मां मर जाती है तो एक अच्छे दिल का आदमी उन्हें अपने घर में जगह देता है और मानता है कि वह शोषण का शिकार हैं। हालांकि, रुखसाना के साथ सच में वो नहीं होता है, जो दिखाई देता है। अगर आप इस फिल्म को देखने का सोच रहे हैं तो हम आपको यही सुझाव देंगे कि आप अपने कमरे की लाइट को जलाकर रखें क्योंकि उनकी एक्टिंग सही में आपको डराने वाली है। 

लुप्त

हो सकता है कि पहले आप इस फिल्म (bollywood horror movies on netflix) को देखने का ना सोचें लेकिन हम आपको सलाह देंगे कि आपको इस फिल्म को जरूर देखना चाहिए। IMDb पर इस फिल्म को 7 से अधिक की रेटिंग मिली हुई है और फिल्म का प्लोट एक निर्मम व्यापार के इर्द-गिर्द घूमता है और जावेद जाफरी फिल्म में अहम भूमिका निभा रहे हैं। वह अपने परिवार के साथ एक वैकेशन पर जाते हैं लेकिन अतीत का एक कुकर्म इस दौरान उनका पीछा करता है। यह 2003 में रिलीज हुई फिल्म डेड एंड का रीमेक है और सच्ची घटना पर आधारित है। यह फिल्म आपको वाकई काफी सरप्राइज करने वाली है। 

रूही

राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की फिल्म रूही भी आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। फिल्म में राजकुमार राव और वरुण शर्मा, जाह्नवी कपूर को किडनैप करते हैं ताकि वो उनकी शादी एक गुंडे के क्लाइंट से करवा सकें लेकिन फिल्म में उस वक्त ट्विस्ट आता है, जब राजकुमार राव और वरुण शर्मा को पता चलता है कि जाह्नवी के अंदर कोई आत्मा है।

Netflix Horror Series Hindi – बेस्ट हॉरर नेटफ्लिक्स सीरीज

केवल फिल्में ही नहीं बल्कि नेटफ्लिक्स पर कई ऐसे हॉरर शो और सीरिज भी हैं, जिन्हें आप देख सकते हैं। हिंदी में भी आपको काफी अच्छी हॉरर सीरिज नेटफ्लिक्स पर देखने को मिल सकती हैं। हालांकि, अगर आपको नाम नहीं पता है तो हम यहां आपके लिए netflix horror series hindi लेकर आए हैं, जिन्हें आपको बिल्कुल मिस नहीं करना चाहिए।

घोल

एक काली अंधेरी रात को एक बहुत ही खूंखार आतंकवादी हाई-सिक्योरिटी मिलिट्री डिटेंशन सेंटर में लाया जाता है और एक युवा ऑफिसर को उसे इंटोगेट करने की जिम्मेदारी दी जाती है। यह युवा अफसर बहुत ही तेज है और भारत के प्रति अपने समरपण को साबित कर चुकी है। लेकिन जब वह आतंकवादी ऑफिसर को अपने अतीत के एक बहुत ही गहरे राज के बारे में बताता है तो कहानी पूरी तरह से पलट जाती है। एक ऐसी जगह पर बंद मिलिट्री अफसर, जहां से कभी कोई नहीं भाग सका है में उनके साथ अजीब चीजें होने लग जाती हैं और उन्हें एहसास होता है कि उनके बीच कोई ऐसा है जो इंसान नहीं है। अगर आपने अभी तक घोल सीरिज नहीं देखी है तो आपको इसे नेटफ्लिक्स पर जरूर देखना चाहिए। इसमें राधिका आप्टने ने अहम भूमिका निभाई है।

अन्जान: रूलर मिथ्स

नेटफ्लिक्स पर आप चाहें तो अंजान: रूलर मिथ्स भी देख सकते हैं। इस शो में सभी कहानियां भूतों पर आधारित हैं और गावं के परिदृष्य से इन्हें दिखाया गया है। शो में दावा किया गया है कि ये सभी कहानियां सच्ची हैं लेकिन अगर आप सही में इसे सच मानते हैं तो हम यही सलाह देंगे कि आप इसे देखने के बाद रात में लाइट जला कर सोइएगा।

बेताल

बॉलीवुड के लिए हॉरर कोई नया टॉपिक नहीं है लेकिन पिछले कुछ वक्त में बॉलीवुड काफी दिलचस्प हॉरर फिल्में और सीरिज लाया है। इन्ही में से एक है बेताल, जो कि जॉम्बी-हॉरर सीरिज है और इसे शाहरुख खान के रेड चिल्ली एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है। इस सीरिज की कहानी आर्मी के एक ग्रुप पर आधारित हैं, जो सदियों पुरानी ब्रिटिश सैनिकों की बटालियन से लड़ते हैं, जो अब जॉम्बी बन चुके हैं और इस दौरान वह पृथ्वी पर मौजूद एक पुराने अभिषाप को वापस ले आते हैं। 

बुलबुल

बुलबुल एक बहुत ही दिलचस्प नेटफ्लिक्स हॉरर सीरिज है, जिसे अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउज द्वारा प्रोड्यूस किया है। इस सीरिज में त्रिपती डीमरी अहम भूमिका में हैं। सीरिज की कहानी एक चाइल्ड ब्राइड की है, जो बड़ी हो कर बेहद खूबसूरत महिला बन जाती है और वह अपने घर को चलाती है लेकिन उसका खुद का एक बहुत ही भयानक अतीत है और इस वजह से उसके गांव में पुरुषों की अचनाक से हत्याएं होना शुरू हो जाती हैं।

टाइपराइटर

गोवा में तीन बच्चे जो एक दूसरे के बहुत ही अच्छे दोस्त होते हैं वो एक पुराने विला में जाने का फैसला करते हैं और वहां उन्हें एक भूत मिलता है लेकिन जब वहां एक नया परिवार रहने के लिए आता है तो घर में कुछ अजीब चीजे होने लग जाती हैं। इस सीरिज के पहले सीजन में 5 एपिसोड हैं जो मिस्ट्री से भरे हुए हैं।

Hindi Dubbed Horror Movies on Netflix – डब हॉरर नेटफ्लिक्स फिल्में

केवल बॉलीवुड ही नहीं बल्कि आप चाहें तो हॉलीवुड की भी काफी दिलसच्प और डारावनी फिल्में (hindi dubbed horror movies on netflix) नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इनमें अधिकतर फिल्मों की कहानी नोवल पर आधारित होती हैं लेकिन वाकई काफी दिलचस्प होती हैं। तो चलिए बिना देरी किए आपको इन नेटफ्लिक्स फिल्में के बारे में डिटेल में बताते हैं। 

There is somebody Inside your House

यह भी नेटफ्लिक्स पर मौजूद हॉरर फिल्म है और आप इसे हिंदी भाषा में आसानी से देख सकते हैं। जी हां, यह फिल्म हिंदी में भी नेटफ्लिक्स पर आपको मिल जाएगी और फिल्म वाकई हॉरर है और यह फिल्म पिछले साल ही रिलीज हुई है। फिल्म में एक सीरियल किलर है, जो मासूम लोगों की हत्या करता है। इस फिल्म की कहानी एक मडर मिस्ट्री बुक पर आधारित है।

Things Heard and Seen

इस फिल्म की कहानी All Things Cease to Appear नोवल पर आधारित है और इसकी IMDb रेटिंग 5.3 है। फिल्म में अमांडा सेफ्राइड और जेम्स नॉर्टन ने अहम भूमिका निभाई है। इसकी कहानी एक परिवार पर आधारित है, जो अपनी जॉब के कारण एक छोटे शहर में चले जाते हैं, वहां यह परिवार एक 100 साल पुरानी हवेली में रहता है। यह एक क्लासिक हॉरर फिल्म है और फिल्म के सभी किरदारों को कुछ अजीब चीजों के आसपास होने का अनुभव होता है। आप इसे नेटफ्लिक्स पर हिंदी में देख सकते हैं।

No One gets Out Alive

यह भी नेटफ्लिक्स पर आप हिंदी भाषा में देख सकते हैं। इस फिल्म की IMDb रेटिंग भी 5.3 है। इसकी कहानी भी एक नोवल पर आधारित है और यह ब्रिटिश इंगलिश मूवी है। फिल्म की कहानी एंबर नाम की एक मेक्सिन लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो यूएस आ जाती है लेकिन उसके पास डॉक्यूमेंट्स नहीं होते हैं। हालांकि, जैसे ही वह एक नए होस्टल में जाती है तो उसके साथ अजीब चीजे होने लग जाती हैं।

Run

यह एक साइकॉलोजिकल थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में एक मां और बेटी के रिश्ते को दिखाया गया है लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है। क्लोई फिल्म में बेटी की भूमिका में है और वह व्हीलचेयर पर है। साथ ही वह केवल होम स्टडी करती है और उसकी मां उसे अकेले कहीं बाहर नहीं जाने देती है। साथ ही अपनी समस्या के लिए उसे काफी दवाइयां लेनी पड़ती हैं लेकिन क्लोई को अपनी मां पर शक होता है कि वह उससे बहुत सारी चीजें छिपा रही हैं और इस वजह से वह अपनी रिसर्च शुरू करती है और इसके बाद उसे अपनी मां के बारे में कई सारे रहस्यों के बारे में पता चलता है।

Fear Street

इस फिल्म की कहानी बहुत ही दिलचस्प है और फिल्म के कुल 3 पार्ट्स हैं। आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर हिंदी में देख सकते हैं। फिल्म को IMDb पर अलग-अलग रेटिंग्स दी गई हैं। फिल्म की सीरिज एक शापित शहर के बारे में है, जहां सभी लोग गरीब हैं। साथ ही यहां पर अक्सर ही कोई न कोई डरावनी घटना होती ही रहती है और बहुत सारे लोगों की इस कारण मौत होती है। इसी वजह से कुछ टीनेएजर शहर में हो रही अजीब घटनाओं का कारण जानने के लिए निकल पड़ते हैं। इस वजह से अगर आप इस फिल्म को समझना चाहते हैं तो आपको इसके तीनों पार्ट्स को देखना होगा। तीनों कहानियों में आपको हॉरर, मडर और मिस्ट्री का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा। 

हम उम्मीद करते हैं कि best hindi horror movies on netflix पर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपको इस तरह की फिल्में देखना पसंद है तो hindi thriller movies भी यहां देख सकते हैं और इनके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको हॉलीवुड फिल्में पसंद हैं तो आप Hollywood Movies in Hindi यह आर्टिकल देख सकते हैं। 

15 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text