home / रिलेशनशिप
Nicknames for Boyfriend in Hindi

Nicknames for Boyfriend in Hindi – प्यार से बुलाने वाले नाम आपके पार्टनर के लिए

अक्सर लड़कियां अपने पार्टनर (partner) को उनके ओरिजिनल नामों के अलावा भी अलग- अलग नामों से पुकारती हैं। इससे ज़िंदगी में रोमांस (romance) बना रहता है और पार्टनर आपके इशारों को भी आसानी से समझ जाता है। ज़रूरी नहीं है कि आप अपने पार्टनर को उनके नाम के शॉर्ट फॉर्म या लव, जान जैसे प्रचलित निकनेम्स से ही पुकारें, आप अपने मूड के हिसाब से भी उनके नाम को बदल सकती हैं। अगर आप अपने बॉयफ्रेंड या हज्बैंड को प्यारे और सदाबहार निकनेम (Nicknames for Boyfriend in Hindi) से बुलाकर बोर हो चुकी हों तो अब करें उनका नामकरण। हर दिन पार्टनर को एक नए नाम से सरप्राइज़ कर अपनी ज़िंदगी में नए रंग भर दें।

0

Nicknames for BF in Hindi – निकनेम फॉर बॉयफ्रेंड

सुबह हो या रात, पार्टनर पर प्यार की बारिश तो कहीं भी, कभी भी हो सकती है। अगर आप ऑफिस टाइम में अपने पति, बॉयफ्रेंड या पार्टनर का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहती हैं तो उसे इन प्यार भरे नामों से बुला सकती हैं(Nicknames for BF in Hindi)

बाबाबेबीजान
जानमजानूजानू
स्वीटहार्टस्वीटशुगर
हनीलवमोटू
पगलूबाबूबालम
बलियेचीकूलड्डू
टेडोशोनानोना
किशमिशफेवरिटस्मार्टी
माई ड्रगमाई वर्ल्डमॉर्निंग ग्लोरी
हेलो हैंडसममि. ग्रेमून

Nicknames for Husband in Hindi – पति के लिए निकनेम

ऐसा तो है नहीं कि आप दोनों हमेशा अकेले ही रहते हों, कभी तो ऐसा मौका आता होगा, जब आप दोनों अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ भी होते होंगे। जब हम किसी से बहुत प्यार करते हैं और उसका नाम लेने की आदत भी न हो, तब दूसरों के सामने आप अपने पार्टनर को इन निकनेम्स (nicknames for husband in hindi) से बुला सकती हैं।

मि. + सरनेम/ सरनेम + जी (मि. पांडे, मि. गुप्ता, मि. शुक्ला/ पांडे जी, गुप्ता जी, शुक्ला जी…)जनाबसुनिए जी
पार्टनर के नाम को शॉर्ट कर लें (राजीव को राज, अमृतांश को अमृत…)जिगरमितवा
नेताजीएंजेलगूगल
सनशाइनहबीमाई बेटर हाफ
पति देवप्रिंस चार्मिंगरॉकस्टार
सोल मेटसनमस्वीटम
मि. राइटमि. परफेक्टमि. संपादक

Romantic Names for Boyfriend in Hindi – रोमांटिक निकनेम फॉर बॉयफ्रेंड

शॉपिंग करनी है, डेट पर जाना है, मूवी देखनी है, नाइटआउट प्लान करना है या वीकेंड ट्रिप पर बाहर जाना है.. कभी- कभी पार्टनर को इन चीज़ों के लिए मनाने में काफी मेहनत करनी पड़ती है। मगर ये प्यार से बुलाने वाले नाम(Romantic Names for Boyfriend in Hindi) सुनकर तो बोरिंग से बोरिंग पार्टनर भी रोमांटिक हो जाएगा।

डर्लिंगमाई लवमाई लाइफ
माई हीरोराजाप्रिंस
डायमंडनवाब साहबदिलबर
हमसफरहमदमहुज़ूर
जानमजान- ए- जिगरपिया
प्रियेसाजनक्यूटी पाई

Romantic Names for Husband in Hindi – पति के लिए रोमांटिक निकनेम

शादी के बाद पतियों से प्यार जताने के लिए सबसे अच्छा तरीका है उन्हें किसी प्यारे से रोमांटिक नाम से बुलाया जाये। इससे अच्छा तब लगता है जब उन्हें किसी रोमांटिक निकनेम से बुलाया जाये। अगर आप अपने पति को पहले से किसी रोमांटिक निकनेम से बुलाती हैं तो अच्छी बात है अगर नहीं तो आज से प्यार जताने के लिए उनका कोई निकनेम रखें और अपने जज़्बातों का इज़हार करें। अगर आपको अपने पति के लिए निकनेम रखने में परेशानी हो रही है तो यहाँ Romantic Names for Husband in Hindi की पूरी लिस्ट दी गयी है। आप अपने हिसाब से यहाँ से नाम चुन सकती है।

स्वीटीपाईहॉट बेब
प्रेमसिग्नोरा
डोरबीमायो
सोनुमोनुमियोस
मोटिवेशनकुच्चू
माय हैककेसर
लाइफलाइनबलमा
बादशाहहार्ट बीट

Cute Names for Boyfriend in Hindi- क्यूट नाम बॉयफ्रेंड के लिए

माना कि आप दोनों एक- दूसरे से बहुत प्यार करते हैं पर थोड़ी- बहुत नोंक- झोंक और मान- मनौव्वल तो हर रिश्ते का मैजिक है। अगर आप भी कभी आपने पार्टनर से नाराज़ हैं या किसी बात से चिढ़ी हुई हैं तो इन नामों(Cute Names for Boyfriend in Hindi) से उसे अपनी नाराज़गी का एहसास करवाएं।

आशिकरोमियोरांझणा
हीरामजनूंनौटंकी
ड्रामा किंगचोरडर्टी बॉय
नाराज़ हों तो पार्टनर को उसके पूरे नाम से बुलाएंडियरलाइफलाइन

Cute Nicknames for Husband in Hindiपति के लिए क्यूट नाम

उफ! दिन भर ऑफिस की थकान के बाद रात का समय ही एक- दूसरे के लिए मिल पाता है तो उसे कुछ खास बना दीजिए। अगर कहीं वीकेंड आउटिंग पर हैं या घर पर ही एक- दूसरे की बांहों में खोए हुए हैं, इन नामों से अपने खास पलों को थोड़ा और एक्साइटिंग बना सकते हैं।

Cute Names for BF in Hindi

माई मैनहॉटीसेक्सीसेक्सोटाइगरहनी बी
बेब आई कैंडी स्वीटू हॉट चॉकलेट यू आर माई शहंशाह
 बेबी डॉल बॉस हंटर हॉट स्टफ सेक्स गॉडसुपरमैन
बैटमैनलवर बॉयबैड बॉयकैप्टन जादूगरकैंडी लिप्स
बॉण्डड्रैगनयमीनॉटी बॉय फायरड्रीम बॉय

How to Choose a Nickname for Boyfriend – बॉयफ्रेंड का निकनेम कैसे रखें

अगर आपको इस लिस्ट में से कोई भी नाम पसंद न आया हो तो इन तरीकों से आप खुद अपने पार्टनर के लिए एक प्यारा सा नाम बना सकती हैं।

1. उसकी किसी खासियत के आधार पर उसे एक स्पेशल नाम दें। किसी की आंखें अच्छी होती हैं, किसी की बातें तो किसी का नेचर, बस अपने पार्टनर की उस खासियत को पहचान कर उसका नामकरण कर दें।

2. अगर आप दोनों खुद को रोमांस की दुनिया के राजा- रानी मानते हैं तो उस आधार पर भी अपने पार्टनर को एक रोमांटिक/ सेक्सी नाम दे सकती हैं। हो सकता है कि इतना प्यार देखकर उसकी परफॉर्मेंस में और सुधार आ जाए।

3. आप उसकी दो क्वॉलिटी को मिलाकर भी एक नया नाम दे सकती हैं। मान लीजिए कि आप अपने पार्टनर को हनी बुलाती हैं और वह बेड पर भी गजब ढाता है तो आप उसे हनी+फायर = हनीफायर कह सकती हैं।

4. अगर आप दोनों को अलग- अलग भाषाओं से प्यार है या आप चाहती हैं कि आपके निकनेम का मतलब कोई और न समझ सके तो अपने पार्टनर को किसी दूसरी भाषा में स्वीटहार्ट, हनी या लव बुला सकती हैं।

5. अगर आपका पार्टनर बोरिंग न हो तो आप दोनों अपने नामों के कुछ- कुछ अक्षर लेकर भी दोनों के लिए एक कॉमन नया नाम रख सकती हैं। जैसे, शिवम और कृति = कृष या श्रृति.., दीपक और रागिनी = दीरा…।

यह कहना सही है कि दुनिया में अकेले आए थे और अकेले ही जाना है पर अगर वास्तविक ज़िंदगी की बात करें तो कोई भी हर काम को अकेले नहीं कर सकता है। अगर आप भी अपनी ज़िंदगी के खुशी- गम के हर छोटे- बड़े पल को अपने पार्टनर के साथ बांटती हैं तो समय- समय पर थोड़ा रोमांटिक हो जाना भी ज़रूरी है। इन नए नामों को सुनकर पार्टनर की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

ये भी पढ़ें – 

प्यार भरी इन बातों के लिए पार्टनर को ज़रूर कहें थैंक्स

लड़कों के नए नाम की लिस्ट

अपने पार्टनर के साथ खेलें ये सेक्सी ड्रिंक गेम्स

अपने पार्टनर से ज़रूर पूछें ये 15 डर्टी सवाल

Fb Status in Hindi – फेसबुक स्टेटस

30 Nov 2018

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text