Advertisement

एंटरटेनमेंट

अनुष्का शर्मा ने शेयर किया ‘चकदा एक्सप्रेस’ का टीजर, फिल्म में झूलन गोस्वामी की भूमिका में आएंगी नज़र

Megha SharmaMegha Sharma  |  Jan 6, 2022
अनुष्का शर्मा ने शेयर किया ‘चकदा एक्सप्रेस’ का टीजर, फिल्म में झूलन गोस्वामी की भूमिका में आएंगी नज़र

Advertisement

फाइनली बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा फैंस को फिल्मों में दिखने वाली हैं और इस वजह से अनुष्का शर्मा के फैंस गहरी सांस ले सकते हैं। दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस फिल्म चकदा एक्सप्रेस से एक्टिंग की दुनिया में 3 साल बाद कमबैक कर रही हैं और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर फिल्म का टीजर भी शेयर किया है। बता दें कि अनुष्का इस फिल्म में झूलन गोस्वामी का किरदार निभाते हुए दिखाई देंगी और वह अपनी गर्ल गैंग के साथ भारत की जर्सी पहने हुए नजर आ रही हैं। फिल्म का फर्स्ट लुक काफी दिलचस्प है और अनुष्का का लुक इसमें काफी शानदार लग रहा है।

फिल्म के टीजर में अनुष्का शर्मा फुल स्विंग में दिखाई दे रही हैं और भारत की जर्सी पहने हुए नजर आ रही हैं, जिस पर उनका नाम लिखा हुआ है। हालांकि, इस वाइब को समझने के लिए आपको खुद टीजर देखना होगा। फिल्म के टीजर को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने लिखा, “यह फिल्म बहुत ही खास है क्योंकि यह एक जबरदस्त बलिदान की अहम कहानी है। चकदा एक्सप्रेस भारत की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी की जिंदगी से इंस्पायर है और ये महिला क्रिकेट की दुनिया से जुड़ी अहम सच्चाई को दर्शाता है। जिस समय झूलन ने क्रिकेटर बनने और देश का सिर ऊंचा करने का फैसला किया था, उस समय महिलाओं को इस खेल का हिस्सा बनने के लिए शायद ही कोई सपोर्ट करता था और महिलाएं इस खेल का हिस्सा बनने के बारे में सोचती भी नहीं थी। इस फिल्म में झूलन के जीवन के कई उदाहरणों को दर्शाया गया है, जिसने उनके जीवन और महिला क्रिकेट को आकार दिया है”।

अनुष्का ने आगे लिखा, “सपोर्ट सिस्टम से लेकर, सेवाओं तक और फिर गेम खेलने से एक स्थिर आय पाने और क्रिकेट में भविष्य को लेकर- भारत में बहुत ही कम महिलाएं इसे एक प्रोफेशन के तौर पर चुना करती थीं। झूलन का क्रिकेट करियर एक संघर्षपूर्ण और बेहद अनिश्चित क्रिकेट करियर था और वह अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित रहीं। उन्होंने इस रूढ़ि को बदलने का प्रयास किया कि महिलाएं भारत में क्रिकेट खेलकर अपना करियर नहीं बना सकतीं ताकि अगली पीढ़ी की लड़कियों के लिए बेहतर खेल का मैदान हो।”

अनुष्का ने आगे लिखा, “उनका जीवन इस बात का जीवंत प्रमाण है कि जुनून और दृढ़ता किसी भी या सभी प्रतिकूलताओं पर विजय प्राप्त करती है और चकदा एक्सप्रेस उस समय महिला क्रिकेट की इतनी रसीली दुनिया में सबसे निश्चित नज़र नहीं है। अभी बहुत काम किया जाना बाकी है और हमें उन्हें बेहतरीन तरीके से सशक्त बनाना है ताकि भारत में महिलाओं के लिए खेल फल-फूल सके।”

अनुष्का ने कहा, “हम सभी को भारत में महिला क्रिकेट में क्रांति लाने के लिए झूलन और उनकी टीम के साथियों को सलाम करना चाहिए। यह उनकी कड़ी मेहनत, उनका जुनून और महिला क्रिकेट पर ध्यान आकर्षित करने का उनका अपराजित मिशन है जिसने आने वाली पीढ़ियों के लिए चीजों को बदल दिया है। एक महिला के तौर पर मुझे झूलन की कहानी सुनकर गर्व हुआ और उनके जीवन को दर्शकों और क्रिकेट प्रेमियों के सामने लाने की कोशिश करना मेरे लिए सम्मान की बात है। एक क्रिकेट राष्ट्र के रूप में, हमें अपनी महिला क्रिकेटरों को उनका हक देना होगा। झूलन की कहानी वास्तव में भारत में क्रिकेट के इतिहास में एक दलित कहानी है और फिल्म उनकी भावना का उत्सव है।”

यह भी पढ़ें:
फरहान अख्तर मार्च में शिबानी दांडेकर से करने वाले हैं शादी, 5 स्टार होटल किया बुक
शहनाज गिल ने बताया सिद्धार्थ शुक्ला से उन्होंने बहुत कुछ सीखा, नए वीडियो में किया खुलासा
सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जान्हवी कपूर का Kiss वाला वीडियो, जानिए कौन है ये मिस्ट्री ब्वॉय