home / रिलेशनशिप
ये 4 संकेत बताते हैं कि आप गलत इंसान से करते हैं प्यार

ये 4 संकेत बताते हैं कि आप गलत इंसान से करते हैं प्यार

प्यार अंधा होता है और ये बात एकदम सही कही गई है। जब हम प्यार में होते हैं तो हमारे पेट में तितलियां उड़ती हैं और ख्वाबों में पियानो बजता है और हवा का झोंका भी बहुत ही अच्छा लगने लगता है। हालांकि, इसके बाद भी यदि आपको रिश्ते में कुछ लाल झंडे दिखाई देते हैं तो हो सकता है कि आप गलत इंसान के साथ प्यार में हैं। साथ ही, इसका जरूर कोई ना कोई कारण है कि उन्हें लाल झंडे कहा जाता है। इसका मतलब हो सकता है कि आप अपने प्यार को खोने की कगार पर हैं और आपका ब्रेकअप होने वाला है। मूव ऑन कोट्स

ऐसा आमतौर पर तब होता है जब हमें पता चलता है कि हमारा पार्टनर हमें धोखा दे रहा है या फिर हम रिश्ते में हिंसा का शिकार होते हैं और हमें एहसास होता है कि हम गलत इंसान से प्यार करते हैं। हालांकि, हम रिश्तों में छोटे-छोटे संकेतों को नहीं देखते हैं, जो बाद में बड़े बन जाते हैं। इस वजह से हम आपको यहां 4 ऐसे संकेत बताने वाले हैं, जो बताते हैं कि आप गलत रिलेशनशिप में हैं और आपको इस पर विचार करने की जरूरत है। 

आपको अक्सर समय के लिए पूछना पड़ता है

मैं बाद में कॉल करता हूं। मैं आज व्यस्त हूं, कल बात करते हैं। मैं बहुत थका हुआ हूं। यदि आपको ये बातें जानी-पहचानी लग रही हैं तो इसका मतलब है कि आपको अपने रिलेशनशिप पर विचार करना चाहिए। हां, हो सकता है कि सामने वाला व्यक्ति हर समय फरी ना हो लेकिन फिर भी आपको एहसास हो जाता है कि पार्टनर कब सच नहीं बोल रहा है। हमेशा काम के बारे में बात ना करें। यदि आप नियमित रूप से किसी से उसके समय के बारे में पूछ रहे हैं तो ध्यान रखें कि आप भी अहम हैं और आपका समय भी। 

संचार की कमी

हालांकि यह अपने आप में एक बहुत ही स्पष्ट संकेत है, लेकिन कई बार यह भेष में आ जाता है। इसकी शुरुआत दूसरे व्यक्ति से कुछ समय के लिए आपसे दूर रहने से होती है। इसका कारण यह है कि वह अपनी समस्याओं को साझा करने में विश्वास नहीं करते हैं। यहां आपको कदम उठाने और पूछने की आवश्यकता है कि क्यों? यदि आप प्राप्त करते हैं, तो मैं हमेशा से ऐसा ही रहा हूं, एक उत्तर के लिए, आपके लिए यह समझने का समय आ गया है कि चीजें वैसी नहीं हो सकती हैं जैसी आप चाहते थे। तो, अपनी भावनाओं को बहुत अधिक निवेश करने से पहले, बैठें, आराम करें और सोचें कि क्या वह इंसान आपके लिए सही है? 

यह आपके मूड पर निर्भर करता है

यदि वह आपसे केवल तभी बातचीत कर रहे हैं जब वह अपने सबसे अच्छे मूड में है, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि वे आपके लिए गंभीर नहीं हैं। या अगर वे हैं भी, तो चीजें इस तरह से लंबे समय तक काम नहीं कर सकती हैं। यदि आप वह हैं जो अपने मूड के बेहतर होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि आप दोनों बात कर सकें, और यदि प्रतीक्षा दिनों और हफ्तों तक चलती है, तो ऐसे व्यक्ति के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले दो बार सोचें।

उनके एक्शन उनके शब्दों से नहीं मिलते

जब आपका भाग्य आपका साथ देता है और आप अपने जीवनसाथी के साथ बात करने का प्रबंधन करते हैं और वे आपको विश्वास दिलाते हैं कि आप उनकी प्राथमिकता हैं और वे आपसे प्यार करते हैं, लेकिन केवल अगले दिन आप खुद से सवाल करते हैं कि उनकी कही बात में कितनी सच्चाई थी तो इसका मतलब है कि वो केवल मीठा बोलते हैं। एक रिश्ते में भरोसा, कमिटमेंट और दोनों लोगों का अपने शब्दों पर रहना बहुत ही जरूरी होता है। अगर इनमें से कुछ नहीं हो रहा है तो उनसे इस बारे में बात करें। अगर तब भी चीजें नहीं बदलती हैं तो आपको अपने रिश्ते पर विचार करने की जरूरत है। 

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

19 Sep 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text