home / रिलेशनशिप
आप भी इन 3 तरीकों से अपने क्रश के साथ बातचीत कर सकते हैं शुरू

आप भी इन 3 तरीकों से अपने क्रश के साथ बातचीत कर सकते हैं शुरू

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने साहसी हैं, लेकिन अपने क्रश से बात करने के लिए या फिर बात शुरू करने में आपको भी मुश्किल हो सकती है और आपको गूसबंप्स महसूस हो सकते हैं। छोटा सा हैलो बोलने के लिए भी आपकी उंगलियां कांपने लग जाती हैं और अगर आपका क्रश आपके सामने खड़ा हो जाता है तो आप उनसे बात करने की हिम्मत नहीं कर पाते हैं।

हालाँकि, अपने क्रश के साथ बातचीत करना उतना मुश्किल नहीं है जितना यह लग सकता है। आपको बस अपने आप को एक साथ रखना है, थोड़ा साहस इकट्ठा करना है और इसे एक चुटकी आत्मविश्वास के साथ ऊपर करना है, और आप आसानी से अपने क्रश से बात कर सकते हैं। हम यहां आपके लिए 3 तरीके लाए हैं जिनकी मदद से आप अपने क्रश से बात शुरू कर सकते हैं।

एक प्यारा कॉम्प्लिमेंट कभी गलत नहीं जाता

यदि आप बातचीत शुरू करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो इसे तारीफ के साथ करें। उनके सीधेपन के लिए उनकी प्रशंसा करें या यदि वे गायन में अच्छे हैं तो उनका उल्लेख करें। लुक्स के बारे में बात न करें, उनकी ज्ञात प्रतिभाओं के लिए उनकी तारीफ करें और उनकी सराहना करें या सिर्फ उस तरह के व्यक्ति के लिए जो वे हैं। यह ऑक्वर्डनेस को खत्म करने में मदद करेगा और आपको कुछ समय के लिए बात को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। इसे ज़्यादा मत करो। एक बार जब आपको लगे कि बातचीत कम हो रही है, तो बेहतर होगा कि आप वहां से चले जाएं, चाहे वह ऑनलाइन हो या ऑफलाइन, और अगली मीटिंग के लिए कुछ बचा कर रखें। यह आपको किसी भी शर्मिंदगी से बचाएगा और आपके लिए काम भी करेगा।

हाई और क्विक इंट्रोडक्शन

अगर लोगों की तारीफ करना आपको बहुत अधिक कठिन लगता है, तो ‘हाय’ कहकर शुरुआत करें और अपना परिचय दें। सुनिश्चित करें कि यह सब उत्तम दर्जे का है और डरावना नहीं है। ऐसा तब न करें जब वे अपने दोस्तों के साथ खड़े हों क्योंकि इससे उन्हें असहज महसूस हो सकता है, या सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के ठीक बाद उन्हें समय दें। याद रखें कि आपको दूसरे व्यक्ति की प्राइवेसी का सम्मान करना होगा और उन्हें सहज और सुरक्षित महसूस कराना होगा।

उन्हें सटल हिंट दें

अगर आपको अपने क्रश से सीधे बात करने का मौका नहीं मिल रहा है, तो आप बातचीत शुरू करने की इच्छा के संकेत देकर शुरुआत कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आप उनके लिए क्रीपी ना बनें। जेंटल, स्वीट और एलिगेंट बने रहें। जब वे आपको देखते हैं तो आप उन्हें देखकर मुस्कुरा सकते हैं, या आप उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए उन्हें एक प्यारी सी नज़र भी दे सकते हैं। किसी के पास जाने और उसका पीछा करने में एक पतली रेखा होती है, और याद रखें कि किसी का पीछा करना अपराध है। अपने कार्यों पर ध्यान दें और यदि आप उनमें बेचैनी महसूस करते हैं तो आगे न बढ़ें। यदि वे आपसे बात करने को तैयार हैं, तो आपके संकेत बहुत आगे बढ़ेंगे और आप उनका ध्यान आकर्षित करेंगे, यदि यह काम नहीं करता है, तो जान लें कि उन्हें आप में दिलचस्पी नहीं हो सकती है।

यह भी पढ़ें:
शादी से पहले अपने पार्टनर से जरूर डिस्कस कर लें ये 3 चीजें
अगर आपके पार्टनर का जा रहा है दिन खराब तो इन 4 तरीकों से बढ़ाएं उनका हौंसला
अगर आप भी हैं इंट्रोवर्ट और सोलो ट्रिप कर रहे हैं प्लान तो ये टिप्स आएंगी आपके काम

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

03 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text