हर लड़की को पता होने चाहिए कॉटन पैड इस्तेमाल करने के ये कमाल के Hacks

हर लड़की को पता होने चाहिए कॉटन पैड इस्तेमाल करने के ये कमाल के Hacks

कॉटन पैड्स (Cotton Pads) उन चीज़ों में से एक है, जो हमारी ज़िंदगी को कई तरीकों से आसान बनाते हैं और हमें इसके बारे में पता भी नहीं होता है। हालांकि, कई बार कॉटन पैड्स का इस्तेमाल करना मेसी भी हो सकता है। तो इस वजह से क्यों ना आप सब चीज़ों के लिए कॉटन पैड्स का इस्तेमाल क्यों नहीं करती हैं। दरअसल, ये कॉटन पैड्स (कॉटन पैड हैक्स) हैंडी होते हैं, फिर चाहे आपको अपना मेकअप हटाना हो या फिर पुरानी नेल पेंट हटानी हो, इस वजह से आपको कॉटन पैड्स के ये आसान हैक्स ज़रूर पता होने चाहिए।

इन तरीकों से करें कॉटन पैड्स का इस्तेमाल- Cotton Pad Hacks For Girls in Hindi

शर्ट से हटाएं पेन का निशान

हममें से अधिकतर महिलाओं के साथ ऐसा ज़रूर हुआ होगा। जब आप अपने ऑफिस हल्के रंग की शर्ट पहन कर गई होंगी तो आपसे या किसी और से इस पर पेन चल गया होगा। और इस वजह से आपको अपनी लाइट कलर की शर्ट पहनते वक्त डर भी लगता होगा। हालांकि, अब आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। आपको केवल कॉटन पैड को अल्कोहल में डिप करना है और फिर इसे अपनी शर्ट पर जहां निशान हो, वहां रब करना है। इसके बाद इसे सुखा लेना है। अब अपने डिटर्जेंट से शर्ट को धो लें और बस पेन का निशान हट जाएगा।

स्किन बर्न को सूथ करने के लिए

Beauty

GLOW Iridescent Brightening Sheet Mask

INR 199 AT MyGlamm

सूरज की किरणें हम सभी के लिए हानिकारक हैं। हालांकि, डूबते हुए सूरज को देखना सभी को अच्छा लगता है। लेकिन जब आप धूप में अधिक वक्त तक रहते हैं तो आपको सनबर्न की समस्या हो जाती है। लेकिन इसके लिए भी हमारे पास एक हैक है। बस कॉटन पैड (Cotton Pad Hacks) को सेब के सिरके में डालें और फिर इसे अपनी बॉडी के सनबर्न एरिया पर लगाएं। इससे आपको सनबर्न से राहत मिलेगी।

पहले से टोनर और मेकअप रिमूवर को सोक कर के रखें

हम हमेशा ही बिना किसी परेशान के ट्रिप्स पर जाना चाहते हैं। हालांकि, कई बार हम बहुत सी ज़रूरी चीज़ों को छोड़ देते हैं क्योंकि उन्हें संभालना मुश्किल होता है। ट्रेवल पैकिंग हमेशा ही बहुत मुश्किल होती है लेकिन कॉटन पैड्स की मदद से ये आसान हो सकती है। इसके लिए आपको स्किन टोनर या मेकअप रिमूवर को कॉटन पैड में सोक कर के रखना है। इसके बाद आप इन्हें कंटेनर में रख सकते हैं और जब जरूरत लगे तब इनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

पाउडर की सही मात्रा लगाने के लिए

Beauty

Stay Defined Liquid Eyeliner Brow Powder - Ebony & Walnut

INR 1,095 AT MyGlamm

कॉटन पैड का इस्तेमाल करें पाउडर की सही मात्रा लगाने के लिए। अक्सर ही हम अधिक मात्रा में पाउडर लगा लेते हैं, जिस कारण से हमारा चेहरा डल नजर आता है। इस वजह से कॉटन पैड की सही मात्रा लगाने से आप डीवा जैसी लगेंगी। ऐसे में सही मात्रा में फेस पाउडर लगाने के लिए आप कॉटन पैड को दो सेक्शन में बांटे और बीच में थोड़ा सा पाउडर डालें और फिर इसका इस्तेमाल करें।

आई मास्क के लिए इसका इस्तेमाल करें

Beauty

WIPEOUT Sanitizing Wipes 25 Wipes Pack

INR 159 AT MyGlamm

कई बार डार्क आंखों से छुटकारा पाने के लिए घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करना मुश्किल लगता है और कई बार आपका कुछ भी चेहरे पर लगाने का मन नहीं होता है। ऐसे में कॉटन पैड आपकी सारी प्रोबल्म को सॉल्व कर सकता है। कॉटन पैड को बीच में से आधा काट लें और फिर इसे आंखों के नीचे लगाने वाली रेमेडी में भिगोएं और अपनी आंखों के नीचे रख लें। इससे आपकी आंखों को ठंडक मिलेगी। इस वजह से कॉटन पैड का इस्तेमाल करें, क्योंकि ये बहुत ही आसान है।