इस राशि के लोग होते हैं बड़े ही बहादुर, डटकर करते हैं डर का सामना

इस राशि के लोग होते हैं बड़े ही बहादुर, डटकर करते हैं डर का सामना

कहते हैं कि डर सबको लगता है, लेकिन आपको बता दें कि डर कहीं और नहीं, बस आपके दिमाग में होता है। इसके साथ ही आपकी राशि भी तय करती है कि आप कितने निडर हैं। जी हां, हर राशि में कुछ न कुछ ऐसी खूबियां होती हैं, जो इन्हें एक-दूसरे से अलग बनाती हैं। किसी की किस्मत अच्छी होती है तो किसी को दूसरों के मुकाबले सफलता देर से मिलती है। इसी तरह कुछ राशियों के लोग अन्य राशियों की तुलना में ज्यादा निडर और बहादुर होते है। 

इन 4 राशियों के लोग होते हैं बड़े ही बहादुर extremely bravest and most courageous zodiac sign In Hindi

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, 12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी होती हैं, जो बहादुरी से डर का सामना करती हैं। बहादुरी के मामले में ये लोग एकदम शेर की तरह निडर होते हैं। ऐसे लोगों को डर बिल्कुल भी नहीं लगता है। इन्हें बस हर मुसीबत में दृढ़ता से उसका सामना करना आता हैं, न कि गीदड़ की तरह घबरा कर मैदान छोड़ना। तो आइए जानते हैं कौन-सी हैं वे चार राशियां  ---

धनु (Sagittarius)

इस राशि के लोगों को सिरफिरा कहना गलत नहीं होगा, क्योंकि ये जिस काम की ठान लेते हैं, उसे हर हालत में पूरा करके रहते हैं। इनका जुनून इन्हें ताकतवर और बहादुर बनाता है। ये लोग न तो जल्दी किसी के सामने झुकते हैं और न ही कभी डरकर उल्टे पांव भागते हैं। ये तब तक स्थिति का सामना करते हैं, जब तक सामने वाला हार न मान ले। इन्हें अपनी जिंदगी अपने तरीके से ही जीने की आदत होती है। इन्हें किसी की भी दखअंदाजी बर्दाश्त नहीं होती। ये लोग स्वभाव से थोड़े आक्रामक होते हैं। यही वजह है कि ये किसी से नहीं डरते हैं, लेकिन लोग इनसे बहुत डरते हैं।

सिंह (Leo)

इन राशि के लोगों में आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा होता है, जो इन्हें पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल तक, हर जगह स्टार बनाता है। सिंह राशि होने की वजह से ये लोग शेर की तरह ही मैदान में उतरते हैं। इनका रुतबा और दबदबा इतना ज्यादा होता है कि लोग दूर से ही इन्हें देख रास्ता बदल लेते हैं। इनसे कोई भी पंगा लेने के बारे में नहीं सोचता है। ये हमेशा गलत के खिलाफ आवाज उठाते हैं और वह भी कभी किसी की आड़ लेकर नहीं, बल्कि निडर और बेखौफ होकर। इनका घमंड कह लीजिए या खूबी, लेकिन ये अपने-आप को किसी से कम नहीं समझते हैं।

मेष (Aries)

इस राशि के लोगों को ये बात अच्छी तरह पता होती है कि सांच को आंच नहीं होती, यानी सच्चाई को किसी बात का डर नहीं होता। यही वजह है कि ये सीना तानकर हर गलत बात का निडरता से सामना करते हैं। इसके अलावा मेष राशि के लोग हमेशा ऐसे अवसर की तलाश में रहते हैं, जब ये अपनी बहादुरी का प्रदर्शन कर सकें, क्योंकि इन्हें अपनी तारीफ सुनना बेहद पसंद है। अगर इनसे कोई बेवजह उलझ जाए तो उसे सबक सिखाए बिना इन्हें चैन नहीं आता है।

अपनी राशि से जानिए आपकी किस खूबी के दीवाने हैं लोग

वृषभ (Taurus)

इस राशि के लोग अपने परिवार के लिए सुरक्षा कवच का काम करते हैं। इनके रहते हुए परिवार पर किसी तरह की आंच आना बेहद मुश्किल है। इन लोगों की बहादुरी के चर्चे बेहद मशहूर होते हैं। लोग इन्हें अपना आदर्श मानते हैं। ये बेहद जिद्दी भी होते हैं और इनके पास सब्र की भी कोई कमी नहीं होती है। ये दोनों अपोजिट खूबियां इन्हें खास बनाती हैं, क्योंकि ऐसा कम ही लोगों में देखने को मिलता है। इस राशि के लोग बेहतरीन खिलाड़ी बनने की भी क्षमता रखते हैं। सामने कितना भी ताकतवर इंसान क्यों न खड़ा हो, ये उनसे भय नहीं खाते हैं।

.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी..  क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।