व्हाइट शर्ट को पहनने के अलग-अलग तरीके | Ways To Wear A White Shirt In Hindi | POPxo

पार्टी हो या ऑफिस, अपनी व्हाइट शर्ट को इन तरीकों से करें स्टाइल

पार्टी हो या ऑफिस, अपनी व्हाइट शर्ट को इन तरीकों से करें स्टाइल

व्हाइट शर्ट, आपकी वॉर्डरोब में रखा वह आउटफिट, जिसे आप एक या दो नहीं, बल्कि कई तरीकों से पहन सकती हैं। सबसे खास बात ये कि जब से व्हाइट शर्ट की शुरुआत हुई है, तब से अब तक ये फैशन में लगातार बनी हुई है। बड़े-बड़े डिज़ाइनर्स से लेकर स्ट्रीट फैशन तक, कोई भी आज तक ऐसी चीज़ नहीं बना पाए, जो व्हाइट शर्ट को रिप्लेस कर सके। हर फैशन वीक में इसे नए-नए स्टाइल से पहनने के तरीके ही ईजाद हुए हैं। अमेरिकन एक्ट्रेस लॉरेन बैकल (Lauren Bacall) की फिल्म के लार्गो (Key Largo) का हिप प्लीट स्कर्ट के साथ टन-इन स्टाइल में पहनी व्हाइट शर्ट हो या फिर हरियाणा में घाघरे के ऊपर पहने जाने वाली व्हाइट शर्ट। ये शर्ट ऑउट ऑफ फैशन कभी नहीं होने वाली, इसलिए हर लड़की की वॉर्डरोब में चार से पांच स्टाइल की व्हाइट शर्ट होनी ही चाहिए। इन शर्ट्स को अलग-अलग स्टाइल में पहनने के तरीके हम यहां बता रहे हैं।

Table of Contents

    ऑफिस में व्हाइट शर्ट पहनने के तरीके - 5 Ways to wear white shirt in Office in Hindi

    बात जब फॉर्मल कपड़ों की हो तो व्हाइट शर्ट सबसे पहले दिमाग में आती है। सभी कॉर्पोरेट ऑफिस में व्हाइट शर्ट या ग्रे, ब्लू जैसी लाइट शेड वाली शर्ट्स ही पहनी जाती हैं, लेकिन यहां आपको सबसे बेसिक व्हाइट शर्ट पहनने और स्टाइल करने के तरीके बता रहे हैं।

    1. ट्राउज़र के साथ व्हाइट शर्ट

    व्हाइट शर्ट और ट्राउज़र बहुत कॉमन है, लेकिन आप इस कॉमन लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए अलग-अलग कॉलर और डिज़ाइन की व्हाइट शर्ट ट्राई कर सकती हैं। इसके साथ ही ग्रे, ब्लैक या ब्लू ट्राउज़र की जगह सी ग्रीन, रेड, ब्राउन, बेज, चेक्ड, पिंक और पिस्ता ग्रीन कलर की वेराइटी के ट्राउज़र्स पहन सकती हैं। इस लुक को स्टाइल करने के लिए फैशनेबल सिंगल लेयर चेन और रिंग्स अपने जूलरी बॉक्स में रखें। हर लुक के साथ अलग-अलग चेन और रिंग कैरी करें।

    2. स्कर्ट के साथ व्हाइट शर्ट

    ऑफिस के लिए सबसे कॉमन पेसिंल और बॉडीकोन स्कर्ट ही पॉपुलर है, लेकिन आप अपनी व्हाइट शर्ट के साथ लेस स्कर्ट, ट्यूब स्कर्ट, ड्रेप स्कर्ट, बॉक्स प्लीटेड और एसेमिट्रिकल स्कर्ट पहन सकती हैं। इसे स्टाइल करने के लिए हाथों में वॉच और पम्प शूज़ पहनें। उंगली में छोटी रिंग भी पहन सकती हैं।अगर आपकी शर्ट की स्लीव छोटी है तो आप हाथ में ब्रेसलेट भी पहन सकती हैं।

    3. फॉर्मल पैंट के साथ व्हाइट शर्ट

    इस लुक को ज्यादातर मीटिंग्स या प्रोमोशन के दौरान ही कैरी किया जाता है। आप इसमें अपना स्टाइलिश टच देने के लिए व्हाइट शर्ट के साथ टाई पहनें, पम्प्स या हाई हील्स कैरी करें। हाथों में घड़ी के साथ ब्रेसलेट पहनें। इसके साथ ही आप स्टाइलिश ब्लैक या ब्राउन हैंडबैग कैरी करें।

    4. ब्लेज़र के साथ व्हाइट शर्ट

    कॉर्पोरेट लुक को कम्प्लीट करता है ब्लेज़र, लेकिन आप सदियों से चले आ रहे  सिर्फ ब्लैक या ब्लू ब्लेज़र की बजाय नियॉन कलर ट्राय करें। अगर ऑफिस ड्रेस कोड स्ट्रिक्ट है तो हर कलर के लाइट शेड्स के ब्लेज़र पहन अपने लुक में थोड़ा तड़का डालें। एक्सेसरीज़ के लिए रिंग, ब्रेसलेट, ईयररिंग्स और घड़ी ज़रूर पहनें।

    5. ड्रेस के साथ व्हाइट शर्ट

    इसके लिए आपको हाफ स्लीव की फॉर्मल ड्रेस की जरूरत होगी। ये ड्रेस ग्रे, ब्लैक, लाइम येल्लो, लाइट पर्पल, बेज, व्हाइट, मरून या फिर ब्लू कलर की हो सकती है। सबसे पहले कॉलर वाली व्हाइट शर्ट पहनें और उसके ऊपर ड्रेस पहनें। व्हाइट शर्ट फुल स्लीव या 3/4 स्लीव की भी हो सकती है। शर्ट की कॉलर के सभी बटन लगाएं। स्लीव बड़ी लगे तो उसके दो फोल्ड करें या फिर फुल स्लीव के ही बटन लगा लें। हाथ में घड़ी पहनें। कानों में छोटे स्टड्स गोल्ड या क्रिस्टल और उंगली में गोल्ड या रोज़ गोल्ड कलर की छल्ला टाइप रिंग पहनें।

    (अब अपने एटीट्यूड को खुलकर सबके सामने लाएं, POPxo Shop के इन बेहतरीन कोट्स वाले टीशर्ट, कुशंस, कॉफी मग, फोन और लैपटॉप कवर के साथ …. तो फिर चुनें अपने एटीट्यूड वाला ट्रेंडी कवर ….)

    I Need Space White T-shirt (Boyfriend Fit)

    INR 549 AT POPxo
    BUY

    पार्टी में व्हाइट शर्ट पहनने के तरीके 5 Ways to wear white shirt in Party in Hindi

    ऑफिस के बाद की पार्टी हो या वीकेंड पार्टी, आप व्हाइट शर्ट हर जगह पहन सकती हैं। बस आपको अपने लुक को थोड़ा स्पाइस-अप करना होगा और वह कैसे करना है, चलिए हम यहां बताते हैं।

    1. सीक्वन स्कर्ट और व्हाइट शर्ट

    ऑफिस से अलग पार्टी में आप जैसे चाहे वैसे कपड़े पहन सकती हैं, क्योंकि पार्टी सिर्फ अपनी एन्जॉयमेंट के लिए होती है। यहां आपको किसी के लिए परफेक्ट नहीं दिखना, इसलिए जब भी पार्टी के लिए व्हाइट शर्ट के साथ स्कर्ट पहनने की सोचें तो सीक्वन स्कर्ट ट्राई करें। इसके साथ सीक्वन या शिमरी सैंडल्स या हील्स चुनें। कूल लुक चाहिए तो कैनवस या स्पोर्ट्स शूज़ के साथ स्कर्ट कैरी करें। इसके साथ रेड लिपस्टिक और वेवी हेयर्स, बस आप हैं पार्टी रेडी।  

    2. फ्लेयर्ड पैंट और व्हाइट शर्ट

    करीना कपूर के एयरपोर्ट लुक के बाद स्ट्राइप फ्लेयर्ड पैंट्स का फैशन खूब चला है, जो अभी तक बरकरार है। आप पार्टी के लिए भी व्हाइट शर्ट के साथ फ्लेयर्ड पैंट पहनें। बस इसके साथ हील्स कैरी करें और शर्ट को टक-इन ज़रूर रखें, वरना आपकी हाइट छोटी लगेगी। बालों में क्लीन जूड़ा बनाएं और बोल्ड लिपस्टिक लगाएं।  

    3. सिर्फ व्हाइट शर्ट

    जी हां, आप पार्टी में सिर्फ व्हाइट शर्ट भी पहन सकती हैं, लेकिन इसके लिए आपको नॉर्मल लेंथ से थोड़ी बड़ी व्हाइट शर्ट खरीदनी होगी। इसे आप शर्ट ड्रेस भी कह सकती हैं। तो बस हील्स कैरी कीजिए, व्हाइट शर्ट पहनने के बाद कमर के ऊपर ब्रा लाइन पर पतली बेल्ट कैरी कीजिए और बोल्ड लिपस्टिक लगाइए।

    4. बो और व्हाइट शर्ट

    व्हाइट शर्ट को आप पार्टी में स्कर्ट के साथ कैरी करें या फ्लेयर्ड ट्राउज़र्स के साथ, बो टाई लगाकर इसे स्टाइल करें। इस बो टाई से आपका लुक इंस्टेंट बदल जाएगा और ये फर्क आपको खुद ही नज़र आएगा। तो नेक्स्ट टाइम जब भी पार्टी में व्हाइट शर्ट पहनें, बो टाई ज़रूर ट्राई करें।

    5. डेनिम और व्हाइट शर्ट

    इस कैज़ुअल लुक को आप पार्टी लुक में बदल सकती हैं। उसके लिए आपको करना होगा ये- इंक ब्लू कलर की डेनिम पहनें, हाई हील्स कैरी करें, बोल्ड लिपस्टिक लगाएं, बालों को खुला स्टाइल करें, गले में जंक या पार्टी जूलरी पहनें और ईयररिंग्स पहनें। मतलब अपने इस कम्फी लुक को ग्लैमरस टच दें।

    कैज़ुअल आउटिंग में व्हाइट शर्ट पहनने के तरीके Ways to wear white shirt in casual outing Hindi

    मूवी देखना हो या बाहर आउटिंग पर जाना हो, वीकेंड ट्रिप हो या मार्केट में शॉपिंग। हर जगह आप सबसे ज्यादा व्हाइट शर्ट ही देखेंगे। बावजूद इसके ये ट्रेंड आज तक बोरिंग नहीं हुआ। यहां आप भी जानिए व्हाइट शर्ट को कैज़ुअल आउटिंग पर कैसे पहनें।

    1. व्हाइट शर्ट और लेगिंग्स

    न बेल्ट लगाने की झंझट और न ही बार-बार जिप का ध्यान। आजकल लेगिंग्स के साथ व्हाइट शर्ट बहुत ही स्टाइलिश लगती हैं, क्योंकि मार्केट में ब्लैक या व्हाइट नहीं, बल्कि बेहद ही खूबसूरत प्रिंट्स वाली लेगिंग्स आ चुकी हैं। आप जब भी ये लुक कैरी करें तो वेलवेट बेलीज़ या ओपन सैंडल्स ही कैरी करें। एक्सेसरीज़ में आप लॉन्ग चेन और ब्रेसलेट्स पहन सकती हैं। 

    2. व्हाइट शर्ट और लॉन्ग श्रग

    व्हाइट शर्ट को लेगिंग्स या डेनिम के साथ पहनिए और इसके साथ लॉन्ग फ्लोर लेंथ श्रग कैरी कीजिए। अगर शर्ट की लेंथ बड़ी है तो आप बिना लोअर के सिर्फ व्हाइट शर्ट और श्रग ही पहन सकती हैं। इस लुक को स्टाइल करने के लिए जंक जूलरी या बोहो एक्सेसरीज़ कैरी करें। बैग भी फंकी-सा लें और साथ ही कोल्हापुरी या जूती पहनें।

    3. ओपन व्हाइट शर्ट और गंजी

    डेनिम शॉर्ट्स पहनें या स्कर्ट, आप इसके साथ गंजी या इनर पहनें और फिर व्हाइट शर्ट को श्रग की तरह कैरी करें। ये बहुत ही कम्फर्टेबल लुक है, जिसमें न आपको गर्मी लगने वाली है और न ही स्किन इचिंग होने वाली है।

    4. कुर्ता स्टाइल व्हाइट शर्ट और डेनिम

    इंडियन-फ्यूज़न ये लुक सदाबहार है। इस लुक में आपने सबसे ज्यादा कॉलेज गर्ल्स को देखा होगा। सबसे कम्फर्टेबल इस लुक को कहीं भी कैरी किया जा सकता है। जब आप इसे कैरी करें तो कुर्ते के कलर के हिसाब से कानों में झुमके पहनें, हाथों में जर्मन सिल्वर चूड़ियां या ब्रेसलेट, उंगली में मिरर रिंग और पैरों में कोल्हापुरी या जूतियां ही पहनें। आप इस लुक को और मज़ेदार बनाना चाहती हों तो गले में डेली वेयर नेकपीसेज़ और बोहो बैग या टोट कैरी करें।  

    5. व्हाइट ऑन व्हाइट

    ये लुक बहुत शानदार लगता है, लेकिन इसे कैरी करते वक्त स्टाइल ध्यान से करना होगा, यानी व्हाइट ऑन व्हाइट पर नियॉन कलर की एक्सेसरीज़, जैसे- ईयररिंग्स और हील्स या सैंडल कैरी करें। मिनिमम मेकअप रखें और बोल्ड लिपस्टिक लगाएं। इसके साथ ही चाहें तो लॉन्ग चेन कैरी कर सकती हैं, लेकिन नियॉन हील्स और ईयररिंग्स के साथ बाकी कुछ भी एक्सेसरीज़ न कैरी करें तो बेहतर।

    Apna Time Ayega Cropped T-shirt

    INR 499 AT POPxo
    BUY

    एथनिक आउटफिट में व्हाइट शर्ट पहनने के तरीके 5 Ways to wear white shirt with ethnic outfit in Hindi

    पायल खंडेलवाल, सब्यासाची मुखर्जी, रॉ मैन्गो और मसाबा गुप्ता जैसे इंडियन डिज़ाइनर्स ने शर्ट को एथनिक स्कर्ट के साथ कैरी करने का स्टाइल सिखाया। करण जौहर की फिल्म "ऐ दिल है मुश्किल" में अनुष्का शर्मा को बेज शर्ट और एथनिक स्कर्ट के कॉम्बो में देख आम लोगों में भी ये स्टाइल तेजी से बढ़ा, लेकिन इसके अलावा भी आप अपनी व्हाइट शर्ट को कई तरीकों से एथनिक वेयर के साथ भी कैरी कर सकती हैं।

    1. साड़ी के साथ व्हाइट शर्ट

    साड़ी के साथ एक या दो नहीं, बल्कि कई तरीकों से व्हाइट शर्ट को कैरी किया जा सकता है। आप इस शर्ट को नॉट कर पहन सकती हैं या फिर रैप कर पीछे बटन लगाकर भी इसे साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं, लेकिन व्हाइट शर्ट कॉटन या लिनेन साड़ी के साथ ही जचती है। आप इस लुक के साथ सिल्वर जंक जूलरी पहनें और माथे पर ब्लैक बिंदी ज़रूर लगाएं।

    2. लहंगा के साथ व्हाइट शर्ट

    आपने डिज़ाइनर्स के बताए हुए तरीके, जैसे- एथनिक स्कर्ट के साथ व्हाइट शर्ट कैरी करने का तरीका तो सीख लिया, लेकिन इससे एक स्टेप आगे आप अपने हैवी लहंगे (जिसे आपके पहले किसी फंक्शन में खरीदा हो) को भी व्हाइट शर्ट के साथ कैरी कर सकती हैं। जब इस लुक को ट्राय करें तो अपना मेकअप मिनिमम रखें और लाइट जूलरी ही पहनें। 

    3. पटियाला सलवार और व्हाइट शर्ट

    फिल्म जब वी मेट में करीना कपूर खान का व्हाइट शर्ट के साथ पटियाला वाला लुक काफी पॉपुलर हुआ था। आप इस लुक को अपना ट्विस्ट दें और टीशर्ट की जगह शर्ट पहनें। साथ में कैरी करें जंक जूलरी और फंकी बैग। आप चाहें तो कमर पर बेल्ट लगाकर इस लुक को और भी स्टाइलिश बना सकती हैं। 

    4. लहंगा, चुन्नी और व्हाइट शर्ट

    आजकल मार्केट में कॉटन के लाइटवेट लहंगे काफी चल रहे हैं। खासकर नवरात्रि के वक्त तो मार्केट में ऐसे लहंगों की भरमार होती है। आप इस बार चोली की बजाय, अपनी शर्ट को ही चोली की तरह पहनें और बाकी जैसे आप डांडिया के लिए तैयार होती हैं, वैसे ही रेडी

    5. एथनिक ड्रेस और व्हाइट शर्ट

    हाल ही फैशन में सभी ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट पर एथनिक ड्रेस का ऑप्शन भी दिख रहा है। आपको इसी ड्रेस को व्हाइट शर्ट के साथ स्टाइल करना है। जैसे आप कैज़ुअल ड्रेसेस के लिए डेनिम शर्ट से लुक को फंकी टच देती थीं, ठीक वैसे ही आपको एथनिक ड्रेसेस के साथ व्हाइट शर्ट को श्रग की तरह कैरी करना है। हां, बस कलर कॉम्बिनेशन का ध्यान रखें।

    Super Fierce T-shirt (Regular Fit)

    INR 599 AT POPxo
    BUY

    व्हाइट शर्ट पहनते वक्त इन बातों का रखें ध्यान Tips to keep in mind while wearing white shirt in Hindi

    व्हाइट शर्ट को पहनने के और भी ढेरों तरीके हैं, लेकिन इसे कैरी करने के कुछ बेसिक रूल्स हैं, जिन्हें आपको फॉलो करना चाहिए। तभी आपका लुक परफेक्ट दिखेगा।
    1. व्हाइट कलर आपकी स्किन के एक्चुअल कलर को दिखाता है, इसलिए जब भी व्हाइट शर्ट कैरी करें, मिनिमम मेकअप ज़रूर करें। ज्यादा नहीं तो बीबी क्रीम या सीसी क्रीम तो लगाए ही। 
    2. व्हाइट शर्ट पहनें तो बालों का भी ध्यान रखें। कैज़ुअल लुक के लिए आप कैसा भी हेयरस्टाइल बनाएं, लेकिन ऑफिस और पार्टी के लिए हेयरस्टाइल ज़रूर बनाएं। आप चाहें तो सिर्फ स्ट्रेट या कर्ल ही रख सकती हैं। बस ध्यान रखें कि बाल ऐसे न लगें जैसे कि आप सो कर उठकर आई हैं।
    3. एक्सेसरीज़ जितनी कम, उतनी बेहतर, लेकिन ऑफिस लुक के लिए घड़ी, पतली रिंग, स्टड्स, कैज़ुअल लुक के लिए जंक जूलरी या जर्मन सिल्वर जूलरी, पार्टी के लिए हल्की हैवी जूलरी पीस। इनका ध्यान रखें, क्योंकि यही आपके लुक को ओकेज़न स्पेशल बनाएंगी।
    4. व्हाइट शर्ट किसी दिन आपके मन मुताबिक स्टाइल न भी हो पाए तो उसे चेहरे पर न आने दें, बल्कि अपने लुक को कॉन्फिडेंस के साथ कैरी करें।
    5. व्हाइट शर्ट को स्टाइल करने के यहां बताए गए तरीकों के अलावा आप अपनी पर्सनैलिटी के हिसाब से भी एक्सपेरिमेंट करती रहें। 

    .. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है। (आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स, होम डेकोर प्रोडक्ट्स और साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी... और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) 

    Boy Bye T-shirt (Boyfriend Fit)

    INR 549 AT POPxo
    BUY