ज़रूर देखें ये शॉर्ट फिल्म और यूट्यूब वीडियो आपका दिन बन जाएगा

Youtube short film, hindi short film
साल 2020 में कोरोनावायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन लग गया। इसका सीधा असर सिनेमाघरों पर पड़ा। तब फिल्मों के शौकीन लोगों ने थिएटर जाकर फिल्म देखने के बजाय घर पर शॉर्ट फिल्म देखना ज्यादा पसंद किया। आजकल की दौड़भाग भरी ज़िंदगी में वैसे भी 3 घंटे की फिल्म देखने का समय किसी के पास भी नहीं है। ऐसे में शॉर्ट फिल्म मनोरंजन का नया और बड़ा माध्यम बनकर उभरी हैं। ये हिंदी शॉर्ट फिल्म (short films in hindi) कुछ मिनटों में काफी कुछ कह जाती हैं। आज की यंग जेनेरशन भी इन्हें देखना काफी पसंद कर रही है। यूट्यूब वीडियो पर बिना किसी सब्सक्रिप्शन या पैसा खर्च किये ये शॉर्ट फिल्म आसानी से देखी जा सकती हैं। अगर आप भी शॉर्ट फिल्म देखने के शौकीन हैं तो हम आपके लिए यहां एक से बढ़कर एक शॉर्ट फिल्म लेकर आये हैं। इन्हें आप यूट्यूब पर आसानी से देख सकते हैं।


रोमांटिक शाॅर्ट फिल्म - Youtube Romantic Movies in Hindi


यूट्यूब वीडियो पर भारत देश में रोमांटिक फिल्में देखना ज्यादातर लोग पसंद करते हैं। कुछ साल पहले तक रोमांटिक फिल्मों का नाम सुनते ही ज़हन में शाह रुख खान, सलमान खान और रणबीर कपूर जैसे एक्टर्स की फिल्मों का नाम आता था। मगर बदलते समय के साथ रोमांटिक शॉर्ट फिल्म दर्शकों की नई पसंद बन गईं। यही वजह है कि इनके दर्शक शाह रुख़ खान, सलमान खान या रणबीर कपूर की किसी भी फिल्म से कहीं ज्यादा होते हैं। अनुराग कश्यप, कारन जौहर और शुजित सरकार जैसे बड़े फिल्ममेकर भी रोमांटिक शॉर्ट फिल्म बनाकर लोगों यंग जेनेरशन को टारगेट कर रहे हैं। देखिये ऐसी ही कुछ लेटेस्ट रोमांटिक शॉर्ठ फिल्म।


द रोड ट्रिप - The Road Trip


यशराज बैनर के तले बनी ‘द रोड ट्रिप’ एक बेहद रोमांटिक शाॅर्ट फिल्म है। इसकी कहानी एक ऐसे कपल की है, जो साथ में अपनी कार से रोड ट्रिप के लिए पूना निकलता है। पूरे रास्ते दोंनों खट्टी-मीठी नोंक-झोंक के साथ आगे बढ़ते हैं। मगर रास्ते में कुछ ऐसा होता है, जो इनकी लव स्टोरी को एक नया मोड़ दे देता है और दर्शकों को हैरान कर देता है।    

Subscribe to POPxoTV

सीक- Seek


सीक एक हल्की-फुल्की रोमांटिक शाॅर्ट फिल्म है। इसकी कहानी के मुख्य किरदार एक ऊबर राइड के दौरान आपस में टकराते हैं। इनकी यह मुलाकात प्यार में तब बदलती है, जब राइड के दौरान कार खराब हो जाती है और दोंनों पैदल ही आगे जाने का रास्ता तय करते है।

Subscribe to POPxoTV

गुटरगू - Gutargu


गुटरगू, कहानी एक ऐसे लड़का और लड़की की है, जिनका प्यार अपने-अपने घर की छतों पर परवान चढ़ता है। रोमांटिक शाॅर्ट फिल्म (romantic short film) को देखकर आपको छज्जे वाला प्यार याद आ जायेगा। मगर क्या इनके प्यार को सुखद अंत मिल पाएगा, ये जानने के लिए आपको इस शाॅर्ट फिल्म को देखना पड़ेगा। खास बात ये है कि इस फिल्म की पूरी पटकथा छत पर ही आधारित है। 

Subscribe to POPxoTV


 


थ्रिलर शाॅर्ट फिल्म - Youtube Thriller Movies in Hindi


बॉलीवुड में थ्रिलर फिल्में बहुत ज्यादा पसंद की जाती हैं। दर्शकों का एक तबका ऐसा है तो रोमांटिक या कॉमेडी छोड़ सिर्फ थ्रिलर फिल्में देखना पसंद करता है। दर्शकों की इसी पसंद को ध्यान में रखते हुए यूट्यूब पर कई थ्रिलर शाॅर्ट फिल्म (Youtube Thriller Movies in Hindi) भी मौजूद हैं। इनकी खास बात यह है कि इसका एंड जानने के लिए आपको 3 घंटे का इंतज़ार नहीं करना पड़ता बल्कि कुछ मिनटों में ही इनका सस्पेंस खुलकर सामने आ जाता है। मगर वो कुछ मिनट इतने थ्रिलिंग होते हैं कि आप अपनी जगह से हिल भी नहीं पाएंगे। देखिये यूट्यूब वीडियो पर ऐसी ही कुछ थ्रिलर शॉर्ट फिल्म।   

टीस्पून - Teaspoon


एक युवा महिला अपने बिस्तर पर रहने वाले ससुर की देखभाल करते हुए अपने घर से एक छोटा सा व्यवसाय चलाती है। बूढ़ा व्यक्ति एक चम्मच का उपयोग करता है ताकि जब भी उसे भोजन, दवा, या किसी अन्य सहायता की आवश्यकता हो, तो उसका ध्यान आकर्षित कर सके। महिला की दिन-प्रतिदिन की दिनचर्या ऐसे ही चलती है, जो बाद में उसे परेशान करना शुरू कर देती है। यहीं से शुरुआत होती है सस्पेंस थ्रिलर की।

 


डे ड्रीम्स - Day Dreams


इस शाॅर्ट फिल्म में एक जवान लड़के का हवस भरा सपना उसके लिए एक बुरे सपने में बदल जाता है। वह लड़का अपनी बिल्डिंग में एक लड़की को उसके छोटे भाई के साथ देखता है और लड़की के बारे में डे ड्रीमिंग करने लगता है। तभी वो लड़की अपने भाई के साथ उसके घर आती है, जहां कुछ ऐसा होता है, जो किसी ने भी न सोचा हो। 

 


कृति - Kriti


राधिका आप्टे और नेहा शर्मा के साथ मनोज बाजपेई की यह पूरी फिल्म मुम्बई के एक बड़े बंगले में फिल्माई गई साइकॉलोजिकल थ्रिलर है। पूरी फिल्म में सस्पेंस का एलीमेंट रहता है, लेकिन फिल्म का अन्त कमाल का टर्न लेते हुए हॉरर फ्लैश है। अगर आप को सस्पेंस थ्रिलर पसंद है तो ये शॉर्ट फिल्म आपकी फेवरिट बन जायेगी।

 


आखिरी सवारी - Aakhri Sawari


क्या आपको लगता है कि किसी अजनबी टैक्सी ड्राइवर के साथ अपनी समस्याओं को साझा करना बुद्धिमानी है? आखिरी सवारी इसी पर आधारित थ्रिलर शाॅर्ट फिल्म है। कहानी में यह टैक्सी की अंतिम सवारी है। सवारी ड्राइवर को अपनी कहानी बताता है। वह बताता है कि वह अपनी पत्नी से शादी के बाद कितना परेशान है। ड्राइवर उसकी कहानी धैर्य से सुनता है और कुछ ऐसा करता है जिससे उसकी ज़िदगी हमेशा के लिए बदल जाती है।  

 


 


 


काॅमेडी शाॅर्ट फिल्म - Youtube Comedy Movies in Hindi


बॉलीवुड में हमेशा से कॉमेडी फिल्मों का कब्ज़ा रहा है। हंसना भला किसे पसंद नहीं। यही वजह है कि हर तरह का दर्शक कॉमेडी फिल्म ज़रूर देखता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए छोटे-बड़े फिल्म मेकर्स अब कॉमेडी शॉर्ट फिल्म भी बनाने लगे हैं। खास बात यह है कि इनमें दर्शकों को हंसाने के लिए किसी तरह की फूहड़ कॉमेडी नहीं परोसी जाती बल्कि मजबूत कंटेंट के बल पर दर्शकों को हंसाया जाता है। ये कॉमेडी फिल्में यूट्यूब पर काफी पसंद की जाती हैं। कम समय में हंसाने वाला यह मनोरंजन दर्शकों को काफी पसंद भी आता है। यही वजह है कि यूट्यूब पर इनके व्यूअर्स की संख्या लाखों में होती हैं। 

आउच - Ouch


आउच शाॅर्ट फिल्म की कहानी एक लड़का और लड़की की बातचीत के आसपास घूमती है। दोनों साथ काम करते हैं और एक दूसरे से प्यार करते हैं। लेकिन समस्या यह है कि दोनों शादीशुदा हैं और उनके बच्चे भी हैं। दोनों तय करते हैं कि अपने रिश्ते के बारे में अपने-अपने पति-पत्नी को बताएंगे ताकि एक-दूसरे के साथ नई ज़िंदगी शुरू कर सकें। मगर बाद में कुछ ऐसा होता है जो आपको हंस-हंस कर लोटपोट करने में मजबूर कर देगा। 

 


अयान- Ayan


सोचिए क्या हो, जब रामायण के प्ले से खुद राम लापता हो जाए। ‘अयान’ शाॅर्ट फिल्म में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। रामायण का लाइव प्ले चल रहा है और राम का किरदार निभाने वाला लड़का लापता हो गया है। इस दौरान बैक स्टेज जो ड्रामा होता है, वो हंस-हंसा कर लोटपोट कर देता है। इस दौरान रामायण में किरदार निभा रही हर कलाकार अपनी असलियत में आ जाता है, जो देखने लायक है। इसे टीवीएफ (TFV) ने बनाया है।

 


मनोहरजी की निम्मी - Manoharji Ki Nimmi


पति-पत्नी का रिश्ता दुनिया में सबसे अनोखा रिश्ता होता है। कभी नोंक-झोंक तो कभी खटर-पटर इस रिश्ते में लगी ही रहती है। इसी अनोखे रिश्ते को काॅमेडी रूप में दिखाया गया है इस शाॅर्ट फिल्म ‘मनोहरजी की निम्मी’ में। इस फिल्म में पति अपनी पत्नी को एनिवर्सरी पर गिफ्ट देना चाहता है लेकिन पत्नी उल्टा उसपर शक करने लगती है। 

 



हाॅरर शार्ट फिल्म - Youtube Horror Movies in Hindi


आजकल बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों के नाम पर कॉमेडी परोसी जाने लगी है। अक्षय कुमार की हालिया फिल्म 'लक्ष्मी' इसका ताज़ा उदाहरण है। फिल्म के हॉरर सीन भी किसी कॉमेडी से कम नहीं हैं। बच्चे भी हंसते-हंसते ऐसी हॉरर फिल्मों को देख लेते हैं। मगर यूट्यूब मूवी में ऐसा नहीं होता। यहां मौजूद हाॅरर शार्ट फिल्म कुछ मिनटों में ही हर किसी के रोंगटे खड़े कर देने के लिए काफी है। इनकी कहानी, इनका म्यूजिक और इनका कंटेंट इतना सधा हुआ होता है कि हाॅरर शार्ट फिल्म देखने के बाद कुछ दिनों तक वह ज़हन से जाती ही नहीं। अगर आप भी असली हॉरर फिल्म देखने के शौकीन हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ ऐसी ही हॉरर शॉर्ट फिल्म लेकर आये हैं।

पब्लिक टाॅयलेट - Public Toilet


कहानी तीन शराबी दोस्तों की है जो एक गंदे सार्वजनिक शौचालय की दीवार पर लिखा एक मोबाइल नंबर पाते हैं। दोस्तों में से एक नंबर डायल करता है। यह दूसरी तरफ एक महिला की आवाज है। यह हॉट चैट सेशन जल्द ही इनके जीवन को खतरे में डाल देता है। इस फिल्म को देखें और अनजान नंबरों पर बात करते समय सावधान रहें।

 


वन एंड अ हाफ सोल - One and a half soul


यह एक नवविवाहित जोड़े की कहानी है। वे एक घर में रहने जाते हैं लेकिन वहां उनके साथ कुछ अजीबो-गरीब घटनाएं घटनी लगती हैं। एक महिला इसके पीछे का कारण बताती है। घर में एक महिला और बच्चे का भूत है समस्या को हल करने के लिए युगल क्या करेंगे? जवाब जानने के लिए इसे ज़रूर देखें।

 


राह - Raah


राह एक अवाॅर्ड विनिंग शाॅर्ट फिल्म है और 11वें फिल्मशॉर्ट काॅम्पटीशन में विनर रह चुकी है। इसकी कहानी में एक आदमी एक सुंदर महिला को अपनी कार में लिफ्ट देता है। वे दोनों एक सुनसान सड़क से जा रहे होते हैं जिसे भूतिया (Haunted) कहा गया है। दोनों आपस में प्रैंक खेलते हुए जा रहे होते हैं। तभी चीज़ें डरावनी होने लगती हैं। दोनों में से कौन ज्यादा खतरे में है, जानने के लिए आपको यह शाॅर्ट फिल्म देखनी पड़ेगी।

 


डर - Darr 


एक कुरियर बॉय डिलीवरी के लिए एक घर में आता है। लिफ्ट काम नहीं कर रही थी, इसलिए उसे 8 वीं मंजिल तक सीढ़ियां लेनी पड़ती हैं। वह एक महिला को कुरियर सौंपता है और एक गिलास पानी मांगता है। इस छोटे बजट की शॉर्ट फिल्म में आगे क्या होता है, उसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। 

 


 


अवार्ड विनिंग शार्ट फिल्म - Award Winning Short Film in Hindi


ऐसा नहीं है कि सिर्फ नई बॉलीवुड फिल्में ही अवॉर्ड पाती हों बल्कि कई शॉर्ट फिल्म हैं, जिन्हें बड़े-बड़े अवॉर्ड से नवाज़ा गया है। ये अवाॅर्ड विनिंग शाॅर्ट फिल्म (Award Winning Short Film in Hindi) बेहतरीन कंटेंट की मालिक होती हैं। इनमें न तो कोई बड़ा फिल्मस्टार होता है और न ही ये मेगा बजट की होती हैं। इनका कंटेंट ही इनका स्टार होता है। अच्छी कहानी और कंटेंट के बल पर ही ये फिल्में अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होती हैं और अवॉर्ड जीतती भी हैं। हम यहां आपके लिए कुछ ऐसी ही बेहतरीन अवाॅर्ड विनिंग शाॅर्ट फिल्म लेकर आये हैं, जिन्हें देखकर आपका भी दिन बन जायेगा।  

खुजली - khujli


खुजली, कहानी अधेड़ अवस्था में पहुंच चुके एक ऐसे कपल की है, जो अपनी सेक्स लाइफ को और रोमांचक बनाना चाहता है। इसके लिए दोनों सहारा लेते हैं उपन्यास 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' का। इस शाॅर्ट फिल्म के लिए जैकी श्राॅफ को फिल्म फेयर की तरफ से बेस्ट एक्टर का अवाॅर्ड भी मिल चुका है। 

 


नटखट - Natkhat


विद्या बालन की शाॅर्ट फिल्म ‘नटखट’ हाल ही में ऑस्कर के लिए नाॅमिनेट हुई है। यह कहानी सोनू और उसकी मां (विद्या बालन) की है। मां अपने 5-6 साल के बेटे के मुंह से ये सुनकर हैरान रह जाती है कि 'नहीं मान रही है तो उठवा दो'। घर के सभी मर्दों ने भले ही उसकी बात को इग्नोर कर दिया हो लेकिन मां नहीं कर पाती। सोनू जो हर रोज बाहर देखता है बड़े लड़के किस तरह लड़कियों को लेकर बातें करते हैं, लड़की को देखकर सीटी बजाना, उसका दुपट्टा खींचना, गाली देना उसे अच्छा लगने लगता है। तभी उसकी मां उसे एक कहानी सुनाती है... वो कहानी क्या है और कैसे उस कहानी ने सोनू को बदल देगी… इसे जानने के लिए आपको यह शाॅर्ट फिल्म देखनी पड़ेगी।

Short Films-1

खामखां - Khamakha


फिल्मफेयर अवाॅर्ड विनर शाॅर्ट फिल्म खामखां कहानी है एक ऐसे लड़का और लड़की की जिनकी मुलाकात लोकल बस में होती है। दोनों एक दूसरे से काफी अलग हैं। बस में बातचीत के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। इस शाॅर्ट फिल्म में एक्टर हर्षवर्धन राणे और एक्ट्रेस मंजरी फडनिस ने अभिनय किया है।

 


 

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!