How to Prolong Waxing Effects - वैक्स कराने के बाद इन बातों का रखें ख्याल, Post Waxing Care, Waxing Care Tips, इनग्रोन हेयर, Waxing Care | POPxo

इन 6 तरीकों से वैक्सिंग का असर रहेगा लंबे समय तक! - How To Prolong Waxing Effect

इन 6 तरीकों से वैक्सिंग का असर रहेगा लंबे समय तक! - How To Prolong Waxing Effect

वैक्सिंग के बाद आप स्मूद और सॉफ्ट स्किन को लंबे समय तक बनाए रखना चाहती हैं क्योंकि जैसे ही इनग्रोन हेयर आने शुरू होते हैं आप उन सेक्सी क्यूट ड्रेसेज़ को छोड़कर जींस और पेंट्स पहनना शुरू कर देती हैं। आज हम बात करेंगें कुछ उन टिप्स पर जो आपको वैक्स के बाद वाले वो सेक्सी और स्मूद लैग्स लंबे समय तक देगा।

Table of Contents

    वैक्सिंग के बाद ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल - Post Waxing Care Tips For Skin

    इन्हें बढ़ने दो

    अगर आपके बाल एक इंच से छोटे हैं तो वैक्स कराने का कुछ दिन इंतज़ार कर लीजिए क्योंकि ये हेयर कुछ ही दिन में निकल आएंगे और आपको जल्द ही दोबारा वैक्सिंग की ज़रूरत महसूस होने लगेगी। एक इंच लंबे बाल वैक्सिंग के लिए आइडियल होते हैं क्योंकि वैक्सिंग के दौरान ये रुट से निकल आते हैं। जिससे इन्हें उगने के लिए काफी समय चाहिए होता है, और आपको मिलता है लंबे समय तक वैक्स इफेक्ट

    वैक्स से पहले एक्सफोलिएट करना न भूलें

    वैक्स से एक दिन पहले स्किन को एक्सफोलिएट करना सही रहता है ताकि डेड स्किन हट जाए और इनग्रोन हेयर भी वैक्सिंग के दौरान आसानी से निकल सकें।वैक्सिंग के बाद हर दूसरे दिन स्किन को एक्सफोलिएट कर लेने से डेड स्किन हटती रहती है और आपको उन बालों से भी छुटकारा मिल जाता है जो वैक्सिंग के दौरान रह जाते हैं। साथ ही इससे बालों की ग्रोथ की प्रोसेस भी धीमी रहेगी।

    वैक्स से कुछ दिन पहले शेविंग न करें

    शेविंग करने से आपके बाल जल्द उग आते हैं। साथ ही इसके कुछ दिन बाद जब आप वैक्स कराने जाती हैं तो ये बाल निकलने में दिक्कत करते हैं। लेकिन अगर कभी शेव करना ज़रूरी हो ही जाए तो फिर वैक्स के लिए कम से कम दो सप्ताह का वक्त रखिए। ताकि बालों की सही ग्रोथ हो सके। हम आपको बता दें कि शेविंग इनग्रोन हेयर को बढ़ाती है तो अगर आप वैक्स का लंबा इफेक्ट चाहती हैं बेहतर है इससे बचा ही जाए।

    मॉइस्चराइजर है बेहद ज़रूरी

    स्किन को हाइड्रेटेड रखना बेहद ज़रूरी है। न केवल सॉफ्ट और सपल स्किन के लिए बल्कि अच्छी वैक्सिंग के लिए भी ज़रूरी है कि आपकी स्किन हाइड्रेटेड हो। ड्राई और क्रैकेड स्किन के कारण वैक्स के दौरान बाल टूट सकते हैं। जिसके कारण ये जल्द उग आएंगे और आपको जल्द ही वैक्स की ज़रूरत होगी।

    लम्बे समय की सोचें

    अक्सर आप जल्दी और आसानी की वजह से शेव कर तो लेती हैं, लेकिन अगर आप शेव न कर केवल वैक्स ही करेंगी वो भी हर महीने निश्चित टाइम पर, तो आपके बालों की ग्रोथ खुद ही कम हो जाएंगी। तो एक बार थोड़ा सा सब्र करें। लंबे इफेक्ट के लिए बालों को पूरी ग्रोथ करने दें और फिर वैक्स कराएं। हैप्पी वैक्सिंग गर्ल्स !!

    ये भी पढ़ें: इन Genius Beauty Tricks के साथ आप दिखेंगी फ्रेश, दिनभर!

    ये भी पढ़ें: इन 20 Beauty Tricks से आप रहेंगी Gorgeous अपने 20’s में!

    Read More from Beauty

    Load More Beauty Stories