After Waxing Care in Hindi - वैक्स कराने के बाद इन बातों का रखें ख्याल, Post Waxing Care In Hindi | POPxo

इन 6 तरीकों से Waxing का असर रहेगा लंबे समय तक! - After Waxing Care in Hindi

इन 6 तरीकों से Waxing का असर रहेगा लंबे समय तक! - After Waxing Care in Hindi
Waxing के बाद आप स्मूद और सॉफ्ट स्किन को लंबे समय तक बनाए रखना चाहती हैं क्योंकि जैसे ही ingrown हेयर आने शुरू होते हैं आप उन सेक्सी क्यूट ड्रेसेज़ को छोड़कर जींस और पेंट्स पहनना शुरू कर देती हैं। आज हम बात करेंगें कुछ उन टिप्स पर जो आपको वैक्स के बाद वाले वो सेक्सी और स्मूद लैग्स लंबे समय तक देगा।

वैक्सिंग के बाद ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल - Post Waxing Care In Hindi

इन्हें बढ़ने दो

अगर आपके बाल एक इंच से छोटे हैं तो wax कराने का कुछ दिन इंतज़ार कर लीजिए क्योंकि ये हेयर कुछ ही दिन में निकल आएंगे और आपको जल्द ही दोबारा waxing की ज़रूरत महसूस होने लगेगी। एक इंच लंबे बाल वैक्सिंग के लिए आइडियल होते हैं क्योंकि वैक्सिंग के दौरान ये root से निकल आते हैं। जिससे इन्हें उगने के लिए काफी समय चाहिए होता है, और आपको मिलता है लंबे समय तक वैक्स इफेक्ट

वैक्स से पहले Exfoliate करना न भूलें2.-Exfoliate-Just-Before-Your-Wax

वैक्स से एक दिन पहले स्किन को exfoliate करना सही रहता है ताकि डेड स्किन हट जाए और ingrown hair भी वैक्सिंग के दौरान आसानी से निकल सकें।वैक्सिंग के बाद हर दूसरे दिन स्किन को exfoliate कर लेने से dead skin हटती रहती है और आपको उन बालों से भी छुटकारा मिल जाता है जो वैक्सिंग के दौरान रह जाते हैं। साथ ही इससे बालों की ग्रोथ की process भी धीमी रहेगी।

वैक्स से कुछ दिन पहले शेविंग न करें4.-Never-Ever-Shave-In-Between-Appointments

शेविंग करने से आपके बाल जल्द उग आते हैं। साथ ही इसके कुछ दिन बाद जब आप वैक्स कराने जाती हैं तो ये बाल निकलने में दिक्कत करते हैं। लेकिन अगर कभी शेव करना ज़रूरी हो ही जाए तो फिर वैक्स के लिए कम से कम दो सप्ताह का वक्त रखिए। ताकि बालों की सही ग्रोथ हो सके। हम आपको बता दें कि शेविंग ingrown हेयर को बढ़ाती है तो अगर आप वैक्स का लंबा इफेक्ट चाहती हैं बेहतर है इससे बचा ही जाए।

Moisturizer है बेहद ज़रूरी

स्किन को hydrated रखना बेहद ज़रूरी है। न केवल सॉफ्ट और सपल स्किन के लिए बल्कि अच्छी वैक्सिंग के लिए भी ज़रूरी है कि आपकी स्किन hydrate हो। ड्राई और cracked स्किन के कारण वैक्स के दौरान बाल टूट सकते हैं। जिसके कारण ये जल्द उग आएंगे और आपको जल्द ही वैक्स की ज़रूरत होगी।

Long-Term की सोचें6.-Think-Long-Term

अक्सर आप जल्दी और आसानी की वजह से शेव कर तो लेती हैं, लेकिन अगर आप शेव न कर केवल वैक्स ही करेंगी वो भी हर महीने निश्चित टाइम पर, तो आपके बालों की ग्रोथ खुद ही कम हो जाएंगी। तो एक बार थोड़ा सा सब्र करें। लंबे इफेक्ट के लिए बालों को पूरी ग्रोथ करने दें और फिर वैक्स कराएं। Happy Waxing Girls!! यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Garima Singh ने लिखी है। Images: Shutterstock ये भी पढ़ें: इन Genius Beauty Tricks के साथ आप दिखेंगी फ्रेश, दिनभर! ये भी पढ़ें: इन 20 Beauty Tricks से आप रहेंगी Gorgeous अपने 20’s में!