वैक्सिंग के बाद कभी न करें ये 7 काम! - Post Waxing Care

वैक्सिंग के बाद कभी न करें ये 7 काम! - Post Waxing Care

अपना फेवरेट स्लीवलेस टॉप या शार्ट स्कर्ट पहनने के लिए आपको क्या चाहिए? खूबसूरत और साफ हाथ और पैर...है न? तो फिर जाहिर है कि हाथ और पैरों पर आने वाले अनचाहे बाल आपको भी परेशान करते होंगे और इनसे छुटकारा पाने के लिए सबसे आसान तरीका होता है वैक्सिंग! लेकिन क्या आप जानती हैं कि वैक्सिंग के बाद ऐसे कुछ काम हैं जो आपको avoid करने चाहिए? हमारी sensitive स्किन पर गर्म वैक्स और फिर वैक्सिंग strips का बहुत फ़र्क़ पड़ता है। हमें सिर्फ वैक्सिंग टाइम ही ध्यान रखने की जरुरत नहीं है, वैक्सिंग के बाद भी हमें अपने स्किन के साथ एहतियात बरतने की जरुरत है। हम आपको बताते कि आपको करना है वैक्सिंग के बाद के ज़रूरी टिप्स -

Table of Contents

    ऐसे रखे वैक्सिंग के बाद स्किन का ख्याल - Post Waxing Care

    मॉइस्चराइजर का यूज़ रोज़ करें

    वैक्सिंग कराने के बाद हर रोज़ moisturizer अपनी स्किन पर apply करें जिससे कि स्किन पर rashes या फिर pimples न हों। कोशिश करें कि aloe-vera की पत्तियों का इस्तेमाल ज्यादा करें।

    ज्यादा एक्सरसाइज ना करें

    वैक्सिंग कराने के बाद 1-2 दिनों तक exercise ज्यादा न करें क्योंकि वैक्सिंग के बाद स्किन के pores खुले रहते हैं और ज्यादा पसीना होने से गंदगी त्वचा के अंदर जाने का डर होता है।

    शावर का इस्तेमाल करें - Use Shower

    नहाने के लिए कुछ दिनों तक shower का यूज़ करें और वो हल्के शावर का। वैक्सिंग के बाद शरीर पर ज्यादा पानी डालना हमारे स्किन पर बुरा प्रभाव डालता है।

    गरम पानी अवॉयड करें - Avoid Hot Water

    आप जब भी हाथ-पैर धोएं हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें वरना waxed की हुई स्किन पर rashes या pimple आने का खतरा बढ़ जाता है।

    धूप में हाथों और पैरों को ढकें

    वैक्सिंग कराने के बाद हाथ पैरों को कुछ दिनों तक ढक कर रखें। धूप की खतरनाक किरणों कि वजह से आपके स्किन पर दाने निकल सकते हैं या फिर pimples।

    बॉडी स्क्रब न यूज़ करें - Say no to Body Scrub

    वैक्सिंग के एकदम बाद body scrub के इस्तेमाल से आपकी त्वचा रूखी और बेज़ान हो सकती है। scrub करने के बजाय baby-soap का इस्तेमाल अगले 3-4 दिनों तक करें।

    टाइट कपड़ें न पहनें - Not to Wear Tight Clothes

    वैक्सिंग करने के बाद ज्यादा टाइट कपडे पहनने से बचें। ये आपके स्किन पर redness ला सकता है।

    ये भी पढ़ें :
    चॉकलेट, रीका या रेग्युलर, जानें कौन सा वैक्स है आपके लिए बेस्ट?
    खूबसूरत और स्मूथ स्किन पाने के लिए इन तरीकों से हटाएं शरीर के अनचाहे बाल