जोडिएक साइन कम्पेटिबिलिटी- कौन सा जोडिएक साइन है आपके दिल के सबसे करीब

जोडिएक साइन कम्पेटिबिलिटी- कौन सा जोडिएक साइन है आपके दिल के सबसे करीब
हमारे आसपास कई तरह के लोग होते हैं। कुछ हमारे बहुत करीब होते हैं, मगर दिल के करीब नहीं हो पाते। कुछ दूर होते हैं, मगर फिर भी दिल के करीब। सारा खेल है टयूनिंग का। कुछ लोगों के साथ बिना किसी एफर्ट के भी अच्छी टयूनिंग हो जाती है। जानती हैं इसका कारण क्या है? इसका कारण है आपका जोडिएक साइन कम्पेटिबिलिटी, जो बनाता है कुछ खास के साथ कम्पेटिबल , तो जानते हैं किसके साथ हैं आप सबसे ज्यादा कम्पेटिबल

एरीज़


aries-mainआपको मिला है एनर्जेटिक मार्स का साथ, इसलिए आप हैं नेचुरल एक्स्ट्रोवर्ट। इतना ही नहीं आप एक डिटरमाइन्ड इंसान भी हैं, जो हमेशा एनेर्जी से भरे रहते हैं। जोडिएक साइन कम्पेटिबिलिटी की बात की जाए तो आपके सबसे कम्पेटिबल साइन हैं जेमिनी, लियो, सैजिटेरियस और एक्वेरियस. आपकी सबसे कम या खराब टयूनिंग होने का खतरा रह सकता है कैंसर और कैप्रिकॉर्न के साथ। 

टौरस


taurus-mainइस जोडिएक साइन के लोगों को अपना कम्फर्ट बहुत प्यारा होता है, इसलिए इन्हें चैलेंज देने वाले लोग पसंद नहीं आते। आपको लाइफ में तालमेल, सुकून और शांति की सबसे ज्यादा तलब रहती है। जोडिएक के अनुसार आपके सबसे कम्पेटिबल साइन कैंसर, वर्गों, कैप्रीकॉर्न और पाइसिस हैं। आपकी केमिस्ट्री ग़ड़बड़ाती है लियो और एक्वेरियस के साथ। 

जेमिनी


gemini-mainआपको मज़ा आता है वैरायटी और कम्युनिकेशन में, इसका एक कारण ये भी है कि आप खुद भी एक अच्छी कम्यूनिकेटर हैं। जोडिएक के अनुसार आपके सबसे कम्पेटिबल साइन माने जाते हैं एरिज़, लियो, लिब्रा और एक्वेरियस. और सबसे कम कम्पेटिबल हैं आपके साथ वर्गों और पाइसिस

कैंसर


cancer-mainआपको किसी भी रिश्ते में सबसे ज्यादा पसंद है सिंसिअरिटी और ओपन कम्युनिकेशन, इसलिए राशि मिलान के अनुसार सबसे कम्पेटिबल साइन हैं टोरस, वर्गों, स्कार्पियो और पाइसिस. आपकी सबसे कम बनती है एरिज़ और लिब्रा के साथ। 

लियो


leo-mainआपकी आदत है हर लम्हे को सेलिब्रेट करने की, फिर चाहें बात छोटी हो या बड़ी। जोडिएक के अनुसार आपके सबसे कम्पेटिबल साइन इस नाते हुए एरीज़, जेमिनी, लिब्रा और सैजिटेरियस। आपके इस मस्तमौला नेचर के कारण आपकी ज़रा कम ही पटती है टोरस और स्कार्पियो के साथ।

वर्गों


virgo-mainआप जिस भी महफ़िल में जाती हैं, उसकी जान बन जाती हैं। इसलिए आपको अपने ही जैसे लोग पसंद आते हैं, जो दिलों की धड़कन हों। जोडिएक साइन कम्पेटिबिलिटी की बात करें तो आपके सबसे कम्पेटिबल साइन हैं टोरस, कैंसर, स्कार्पियो और कैप्रीकॉर्न, आपकी सबसे कम जमती है जेमिनी और सैजिटेरियस के साथ। 

लिब्रा


libra-mainजोडिएक साइन कम्पेटिबिलिटी के अनुसार आपके सबसे कम्पेटिबल साइन माने जाते हैं जेमिनी, लियो, सैजिटेरियस और एक्वेरियस। आप सबसे लौयल साइन में से एक हैं, इसलिए राशि मिलान के हिसाब से आपके साथ सबसे ज्यादा पटती है कैंसर और कैप्रीकॉर्न की। 

स्कार्पियो


scorpio-mainजोडिएक साइन को देख कर कम्पेटिबिलिटी की बात करें तो आपके सबसे कम्पेटिबल साइन माने जाते हैं कैंसर, वर्गो, कैप्रीकॉर्न और पाइसिस और वो लोग जिनसे आपकी सबसे कम बनती है, वो हैं लियो और एक्वेरियस। इसका कारण ये भी हो सकता है कि आप सिर्फ़ उन्हीं लोगों के साथ खुश रह पाती हैं जिनके सामने आप अपनी पर्सनालिटीके अलग-अलग साइड्स को दिखा पाएं, बजाय कि सिर्फ एक ही इमेज का दिखावा करने के। 

सैजिटेरियस


saggitarius-mainआप आमतौर पर हैप्पी-गो-लकी कैटेगरी में शामिल रहती हैं। जोडिएक साइन कम्पेटिबिलिटी के अनुसार आपकी सबसे ज्यादा जमती है एरिज़, लियो, लिब्रा और एक्वेरियस के साथ। सबसे कम की लिस्ट में शामिल हैं वर्गों और पाइसिस जोडिएक के लोग। 

कैप्रीकॉर्न


capricorn-mainजोडिएक साइन कम्पेटिबिलिटी के अकोर्डिंग आपके साथ सबसे ज्यादा कम्पेटिबल  रहते हैं टोरस, वर्गो, स्कार्पियो और पाइसिस। .आप उन लोगों की पहचान करना अच्छे से जानती हैं जो आपका साथ दूर तक निभा सकते हैं। आपकी सबसे कम जमती है एरीज़ और लिब्रा के साथ।

एक्वेरियस


aquarius-mainजोडिएक साइन के अनुसार आपके साथ सबसे ज्यादा कम्पेटिबल  रहने वाले साइन हैं एरीज़, जेमिनी, लिब्रा और सैजीटेरियस । आप बेहद ओपन माइंडेड नेचर की हैं, एडवेंचर करना और अपने दिल की सुनना आपको हमेशा भाता है, आपकी सबसे कम जमती है वर्गो, टोरस और स्कार्पियो के साथ। 

पाइसिस


pisces-mainजोडिएक साइन कम्पेटिबिलिटी से देखा जाए तो आपके सबसे कम्पेटिबल साइन हैं टोरस, कैंसर, स्कार्पियो और कैप्रीकॉर्न, आपकी सबसे कम जमती है जेमिनी और सैजिटेरियस के साथ। इसका कारण है आपका वाइब्रेंट नेचर 

Images: Shutterstock 

यह स्टोरी POPxo हिंदी के लिए Ipsa Sharma ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: क्या है आपकी छुपी हुई Strength… बताता है आपका Zodiac

यह भी पढ़ें: आपके मन के डर भी बताता है आपका Zodiac