दीया मिर्जा से यूजर ने पूछा क्या प्रेगनेंसी थी आपकी शादी की वजह? मिला ये जवाब

दीया मिर्जा से यूजर ने पूछा क्या प्रेगनेंसी थी आपकी शादी की वजह? मिला ये जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने इसी साल फरवरी में बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी की है और इसके बाद उन्होंने पिछले हफ्ते ही एक तस्वीर शेयर करते हुए फैंस के साथ अपने प्रेग्नेंट (Dia Mirza Pregnancy) होने की जानकारी शेयर की है। उनके द्वारा पोस्ट किए जाने के बाद बॉलीवुड सितारों से लेकर उनके फैन्स ने उन्हें शुभकामनाएं दी लेकिन कुछ लोग उन्हें ट्रोल करने से भी पीछे नहीं हटे।
हाल ही में एक यूजर ने उनके प्रेगनेंसी टाइमिंग को लेकर सवाल  किया और पूछा कि उन्होंने अपनी शादी से पहले इसकी घोषणा क्यों नहीं की? इस पर दीया ने जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने वैभव से शादी इस वजह से नहीं की क्योंकि वह प्रेग्नेंट थीं।

दीया की प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट फोटो पर इंस्टा यूजर ने लिखा, आपको बधाई लेकिन परेशानी ये है कि आपने रूढ़ी सोच को तोड़ने की कोशिश की है... आपने शादी से पहले अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा क्यों नहीं की? क्या शादी के बाद प्रेग्नेंट होना एक रूढ़ी सोच नहीं है, जिसे हम निभा रहे हैं। महिला, शादी से पहले प्रेग्नेंट क्यों नहीं हो सकती? इसका जवाब देते हुए दीया ने कहा, आपका सवाल काफी दिलचस्प है। सबसे पहले, हमने शादी इस वजह से नहीं क्योंकि हमारा बच्चा होने वाला था। हम इसलिए शादी करना चाहते थे क्योंकि हमें एक साथ अपनी जिंदगी बितानी थी। इसी बीच जब हम शादी की तैयारी कर रहे थे तो हमें पता चला कि हमारा बच्चा होने वाला है।
उन्होंने आगे कहा, इस वजह से ये शादी प्रेग्नेंसी के कारण नहीं की गई। हमने इसकी जानकारी साझा करना तब तक सही नहीं समझा, जब तक हमें ये मालूम नहीं हुआ कि सब कुछ पूरी तरह से सही है। ये मेरी जिंदगी की सबसे अच्छी चीज है। मैंने इसका कितने सालों तक इंतजार किया है और इस वजह से मैं इस बारे में कभी भी छुपाना नहीं चाहती थी लेकिन मेडिकल तौर पर सब कुछ सही है कि नहीं, यह जानना भी बहुत जरूरी था।

दीया ने आगे लिखा, मैं इसका जवाब केवल  इसलिए दे रही हूं क्योंकि 1. बच्चा होना जीवन का एक खूबसूरत तोहफा है। 2. अपनी जिंदगी के इस खूबसूरत हिस्से को शेयर करने में कोई शर्म नहीं है। 3. एक महिला होने के नाते हमें हमेशा अपनी पसंद का भी सोचना चाहिए। 4. हम सिंगल रहना चाहते हैं या फिर पेरेंट बनना चाहते हैं, या फिर शादी करना चाहते हैं ये सब हमारी मर्जी होनी चाहिए। 5. एक सोसाइटी का हिस्सा होने के नाते हमें अपने सही या गलत के आइडिया को रूढ़ीवाद से नहीं जोड़ना चाहिए, इसकी जगह हमें खुद से पूछ चाहिए कि क्या यह सही है या नहीं। 

इससे पहले, दुनिया के साथ अपनी प्रेग्नेंसी की बात साझा करते हुए दीया ने मालदीव से अपने हनीमून की तस्वीर शेयर की थी। उन्होंने अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा था, ''ब्लेस्ड टू बी... वन विद मदर अर्थ... वन विद लाइफ फोर्स दैट इज बिगनिंग ऑफ एवरीथिंग.... ऑफ ऑल स्टोरी।''
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm