home / एंटरटेनमेंट
इन टीवी सीरियल्स के कारण अर्श से फर्श पर आ गए लोकप्रिय सितारे

इन टीवी सीरियल्स के कारण अर्श से फर्श पर आ गए लोकप्रिय सितारे

कुछ सितारे हर तरह के किरदार में आसानी से फिट हो जाते हैं तो वहीं कुछ अपनी एक्टिंग और लोकप्रियता के दम पर एक सीरियल को हिट करवा देते हैं। छोटे पर्दे की दुनिया, सीरियल्स और उनके सितारों को दर्शक सिर आंखों पर बैठाते हैं क्योंकि वे उनके साथ आसानी से खुद को रिलेट कर पाते हैं। वहीं कुछ ऐसे टीवी सीरियल भी हैं, जिनके कारण लोकप्रिय टीवी सितारों का करियर अर्श से फर्श पर आ गया। कभी कारण होता है कि वे उस खास किरदार के साथ न्याय नहीं कर पाए तो कभी दर्शक ही उनसे कुछ ज्यादा उम्मीदें बांध चुके होते हैं। खैर, बात जो भी हो पर इन सीरियल्स के कारण कुछ लोकप्रिय सितारे भी अपनी चमक खो बैठे।

हिना खान – कसौटी जिंदगी की

लोकप्रिय टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में हिना खान (Hina Khan) फेमस वैम्प कोमोलिका का किरदार निभा रही हैं। इससे पहले उन्हें टीवी सीरियल (serial) ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में एक संस्कारी बहू के तौर पर देखा गया था। हिना खान के कोमोलिका वाले किरदार की जितनी तारीफ हो रही है, उतनी ही आलोचना भी। दर्शकों का एक वर्ग अभी तक उन्हें चालाक कोमोलिका के किरदार में स्वीकार नहीं कर पाया है।

ADVERTISEMENT

कसौटी ज़िंदगी की – हिना खान समेत इन एक्टर्स ने किया शो को अलविदा

खबरों की मानें तो अब कोमोलिका इस सीरियल को गुडबाय कह कर अपने फिल्मी करियर की तरफ ध्यान देने के लिए आगे बढ़ चुकी हैं।

ADVERTISEMENT

tv-serial-actor-actress-lost-their-career-due-to-flop-tv-show-hina-khan

कृतिका कामरा – रिपोर्टर

टीवी व फिल्म एक्ट्रेस कृतिका कामरा (Kritika Kamra) को ‘कितनी मोहब्बत है’, ‘यहां के हम सिकंदर’ और ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ जैसे टीवी सीरियल्स से ज़बर्दस्त लोकप्रियता हासिल हुई थी। 2018 में फिल्म ‘मित्रों’ से उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू भी किया था। इन सीरियल्स के अलावा भी अब तक उन्होंने जिस भी धारावाहिक में काम किया है, उनकी काबीलियत को सराहा गया है।

ADVERTISEMENT

छोटे पर्दे की ये 9 जोड़ियां आज भी हैं सुपरहिट

हालांकि, टीवी शो ‘रिपोर्टर’ में रिपोर्टर अनन्या कश्यप की भूमिका में वे कुछ जमी नहीं और प्रमोशन के तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद सीरियल फ्लॉप हो गया।

ADVERTISEMENT

tv-serial-actor-actress-lost-their-career-due-to-flop-tv-show-kritika-kamra

शिवानी तोमर – इस प्यार को क्या नाम दूं

सनाया ईरानी (Sanaya Irani) और बरुण सोबती की गजब बॉण्डिंग के कारण टीवी सीरियल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ काफी हिट हुआ था। 2011- 2012 में टेलीकास्ट हुए इस सीरियल की चर्चा आज भी की जाती है। इसकी पॉपुलैरिटी को ‘इस प्यार को क्या नाम दूं 2’ में भुनाने की कोशिश की गई मगर मेकर्स असफल रहे। उसके बाद 2017 में एक बार फिर ‘इस प्यार को क्या नाम दूं 3’ में बरुण सोबती और शिवानी तोमर (Shivani Tomar) की जोड़ी बनाकर वही मैजिक रीक्रिएट करने का प्रयास किया गया मगर दर्शकों ने सनाया की जगह लेने वाली शिवानी को नकार दिया।

ADVERTISEMENT

shivani-tomar

सनाया ईरानी – छनछन

छोटे पर्दे की सबसे सफल एक्ट्रेसेज़ में से एक सनाया ईरानी (Sanaya Irani) टीवी सीरियल्स के साथ ही फिल्मों में भी सक्रिय हैं। टीवी शो ‘मिले जब हम तुम’ ने उन्हें न सिर्फ करियर के ऊंचे मुकाम पर पहुंचा दिया था, बल्कि उनका हमसफर (मोहित सहगल) भी दिलवा दिया था। टीवी सीरियल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ में उनकी और बरुण सोबती की जोड़ी को इस कदर पसंद किया गया कि उसके बाद बरुण और सनाया, दोनों को ही किसी और के साथ पसंद नहीं किया गया।

ADVERTISEMENT

सनाया ईरानी के घर में गूंजी किलकारी, मिलिए इस नन्हे स्वीट मेहमान से

टीवी शो ‘छनछन’ को तो कुछ ही महीनों में बंद करना पड़ गया था।

ADVERTISEMENT

tv-serial-actor-actress-lost-their-career-due-to-flop-tv-show-sanaya-irani

मोहित सहगल – मुझसे कुछ कहतीं … ये खामोशियां

टीवी शो ‘मिले जब हम तुम’ में सम्राट शेरगिल का किरदार निभाकर लोकप्रिय हुए एक्टर मोहित सहगल (Mohit Sehgal) फिलहाल अपनी फिल्म ‘बदनाम’ के साथ व्यस्त हैं। 2012 में टीवी सीरियल ‘मुझसे कुछ कहतीं… ये खामोशियां’ में सिद्धार्थ कपूर का किरदार निभाने के बाद उनका करियर बिलकुल खत्म सा होने लगा था। इस सीरियल में वे मृणाल ठाकुर के साथ नज़र आए थे, जो अब बॉलीवुड की राह पकड़ चुकी हैं। इस शो के बाद मोहित ने ‘कुबूल है’ में हैदर शेख और ‘लव का है इंतज़ार’ में अयान मेहता के किरदार निभाए थे।

ADVERTISEMENT

tv-serial-actor-actress-lost-their-career-due-to-flop-tv-show-mohit-sehgal

रतन राजपूत – स्वयंवर

टीवी सीरियल (TV Serial) ‘अगले जनम मुझे बेटी ही कीजो’ में लाली का किरदार निभाने वाली रतन राजपूत (Ratan Rajput) को घर- घर में पहचाना जाने लगा था। शो ‘महाभारत’ में राजकुमारी अम्बा की भमिका में भी रतन ने जान फूंक दी थी। रियलिटी शो ‘बिग बॉस 7’ में भी अपने व्यवहार से रतन ने सबका दिल जीत लिया था। मगर गलती तो सबसे हो सकती है और रतन ने भी ‘स्वंयवर’ में काम करके अपने करियर की सबसे बड़ी गलती को अंजाम दिया था। इस शो में अपने नेवर एंडिंग ड्रामा की वजह से रतन ने अपने फैन्स और लोकप्रियता को स्वाहा कर दिया था।

ADVERTISEMENT

ratan-rajput

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

एकता कपूर के 20 टीवी सीरियल, जो बिना ‘क’ के भी सुपरहिट हैं

छोटे पर्दे की टॉप 5 प्लस साइज़ एक्ट्रेसेज़, जिनके टैलेंट का कोई जवाब नहीं

ADVERTISEMENT

एक- दूसरे के हमशक्ल लगते हैं बॉलीवुड के ये भाई- बहन

बॉलीवुड की इन 5 नई जोड़ियों को ज़रूर करना चाहिए एक- दूसरे के साथ रोमांस

ADVERTISEMENT

कंगना रनौत की बायोपिक में खुलेगी इन 9 विवादित लोगों की पोल

19 Feb 2019

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text