छोटे पर्दे की टॉप 5 प्लस साइज टैलेंटेड एक्ट्रेस | POPxo Hindi | POPxo

छोटे पर्दे की 5 प्लस साइज एक्ट्रेसेस, जिन्हें वजन से ज्यादा टैलेंट का है ख्याल

छोटे पर्दे की 5 प्लस साइज एक्ट्रेसेस, जिन्हें वजन से ज्यादा टैलेंट का है ख्याल

अक्सर लोग खूबसूरती को सिर्फ बाहरी सुंदरता समझ लेते हैं और वे उसे व्यक्ति के रंग- रूप, कद- काठी और वजन से मापने लगते हैं। सुंदरता की असली पहचान की बात करें तो वह व्यक्ति के व्यवहार और गुणों पर आधारित होनी चाहिए। ग्लैमर इंडस्ट्री में भी अक्सर सुंदरता का मतलब फेयर और स्लिम- ट्रिम एक्ट्रेसेस से ही निकाला जाता है। सोसाइटी भी कई बार ऐसी ऐक्ट्रेसेस को नकार देती है, जिनका रंग गहरा हो, हाइट कम हो या वजन ज्यादा हो। हालांकि, बदलाव आते रहते हैं और कई बार वे काफी सकारात्मक भी होते हैं। हम आपको बता रहे हैं, छोटे पर्दे की 5 ऐसी एक्ट्रेस के बारे में, जिन्होंने अपने वजन को अपनी ज़िंदगी में सबसे ज्यादा अहमियत नहीं दी। वे अपने टैलेंट के लिए जानी जाती हैं और उनकी कोशिश है कि वे अपनी ज़बर्दस्त ऐक्टिंग के आधार पर ही नए ब्यूटी गोल्स सेट कर सकें।


अंजलि आनंद


स्टार प्लस के चर्चित शो ‘ढाई किलो प्रेम’ में (लीड) दीपिका का किरदार निभाने वाली अंजलि आनंद का यह पहला टीवी सीरियल था। हालांकि, वे पर्दे पर हमेशा इतनी कॉन्फिडेंट नजर आईं कि कभी ऐसा लगा ही नहीं। यह टीवी शो एक ओवर वेट कपल की जिंदगी पर आधारित था। अंजलि को अपने लुक्स या वजन से कभी कोई शिकायत नहीं रही। आपको जानकर हैरानी होगी कि वे इंडिया की टॉप प्लस साइज मॉडल्स में से एक हैं। उनका मानना है कि अब लोगों को अपनी सोच बदल लेनी चाहिए।


Anjali Anand


रिताशा राठौड़


छोटे पर्दे की ‘बड़ो बहू’ रिताशा राठौड़ किसी को भी अपने वजन के आधार पर उन्हें जज नहीं करने देती हैं। उनके वजन को लेकर उन पर अक्सर कमेंट्स किए जाते थे पर रिताशा को कभी अपने प्लस साइज होने से कोई समस्या नहीं रही। वे बिकिनी में भी उतनी ही कंफर्टेबल रहती हैं, जितनी कि ट्रडिशनल आउटफिट्स में। हालांकि, रिताशा को अपनी बॉडी को स्वीकारने में काफी समय भी लगा था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था, ‘एक्टिंग की फील्ड में आने के बाद ही मुझे समझ में आया कि मैं वजन के बजाय अपने टैलेंट के दम पर खुद को साबित कर सकती हूं।’


Ritasha Rathore


भारती सिंह


इंडियन टेलीविजन की कॉमेडी क्वीन भारती सिंह किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। वे बेहद क्यूट और कॉन्फिडेंट हैं व अपनी ज़बर्दस्त कॉमिक टाइमिंग से लोगों का दिल जीतना बखूबी जानती हैं। वे अपने शो के दौरान अपने वजन पर जोक जरूर बनाती हैं पर उन्हें अपने प्लस साइज होने से कोई शिकायत नहीं है। वे बताती हैं, ‘मैं जब पैदा हुई थी, तब से ही ओवरवेट हूं। मैं हर 6 महीने में अपना चेकअप करवाती हूं पर वजन कम करने की कोशिश कभी नहीं करती हूं।’ भारती अपने वजन को आशीर्वाद मानती हैं।


Bharti Singh


अक्षया नाईक


क्या आपको ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अनन्या याद है? स्टार प्लस के इस हिट शो में अक्षया ने नायरा की कज़िन का किरदार निभाया था। छोटे पर्दे की यह प्लस साइज अदाकारा बेहद खूबसूरत होने के साथ ही एक बहुत अच्छी एक्ट्रेस भी है। अक्षया नाईक एक्ट्रेस होने के साथ ही ट्रेंड डांसर और वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं। अक्षया को उनके स्कूल और कॉलेज के दिनों में क्रिटिसिज्म का काफी शिकार होना पड़ा। उनका मानना है कि लोगों को परफेक्शन की परिभाषा को अब रीडिफाइन करना चाहिए।


Akshaya Naik


वाहबिज दोराबजी


वाहबिज दोराबजी छोटे पर्दे का जाना- माना चेहरा हैं। उन्होंने ‘प्यार की ये एक कहानी’ और ‘बहू हमारी रजनीकांत’ जैसे चर्चित टीवी शोज में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा है। वाहबिज को पहले अपने वजन से कोई समस्या नहीं थी पर अब यही वजन उनके लिए मुसीबत बन रहा है। दरअसल, ओवरवेट होने की वजह से उन्हें हेल्थ प्रॉब्लम से जूझना पड़ रहा है। अब डॉक्टर की सलाह पर वे काफी वर्कआउट कर रही हैं, जिससे कि वजन कम करने में कुछ मदद हो सके।


Vahbiz Dorabji


छोटे पर्दे की इन एक्ट्रेसेस से हम सबको वाकई बहुत कुछ सीखने को मिलता है। हमें अपनी बॉडी को एक्सेप्ट करना सीखना चाहिए और बॉडी शेमिंग जैसी हरकत से बचना चाहिए। फिट रहें, हिट रहें!


ये भी पढ़ें : 


मिस से मिसेज़ हुईं कॉमेडियन भारती सिंह


टीवी शो के ये सेलिब्रिटी कपल असल में भी कर रहे हैं एक-दूसरे को डेट!


‘डम डम डमरू’ वाली सनाया ईरानी को ‘दूधवाली’ क्यों कह बैठे पति मोहित सहगल?


छोटे पर्दे की ये 9 जोड़ियां आज भी हैं सुपरहिट

Read More from Entertainment

Load More Entertainment Stories