एंटरटेनमेंट

विराट कोहली और तमन्ना भाटिया को केरल हाई कोर्ट ने इस वजह से भेजा नोटिस

Megha SharmaMegha Sharma  |  Jan 27, 2021
विराट कोहली और तमन्ना भाटिया को केरल हाई कोर्ट ने इस वजह से भेजा नोटिस

साउथ इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia), भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मलयालम एक्टर अज्जु वारघीस को केरल हाई कोर्ट (Kerala High Court) द्वारा एक नोटिस भेजा गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये तीनों कलाकार ही ऑनलाइन रमी गेम्स के ब्रांड एंबेस्डर हैं और इन्हें प्रमोट करते हैं। दरअसल, ये नोटिस एक याचिका के चलते भेजा गया है, जिसमें इस तरह के ऑनलाइन खेलों को बंद करने का निवेदन किया गया है। जानकारी के मुताबिक, केरल सरकार ने इसी मामले पर जवाब की मांग करते हुए नोटिस भेजा है।

केरल हाईकोर्ट की इस बैंच को चीफ जस्टिस एस मनीकुमार और जस्टिस अनिल के नरेंदरन हेड कर रहे हैं और उन्होंने इस मामले में बुधवार 27 जनवरी 2021 को सुनवाई की थी। इसके बाद ही तमन्ना भाटिया, विराट कोहली और अज्जू वारघीस को नोटिस भेजा गया था। बिना लाइसेंस के, यह याचिका पहले पियुल वडक्कन नाम के त्रिशूर के एक मूल निवासी द्वारा दायर की गई थी। याचिकाकर्ता ने ऑनलाइन रमी खेलों के कानूनी निषेध का आह्वान किया है क्योंकि वे समय के साथ अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं।

याचिका में यह भी कहा गया है कि जो लोग ऑनलाइन प्लेफॉर्म पर धोखाधड़ी का शिकार होते हैं वो अक्सर अंत में अपने जीवन की सारी बचत इस तरह के चीजों में लगा कर खत्म कर देते हैं। वडक्कर ने यह भी आरोप लगाया कि राज्यभर में लोगों के घोटाले का शिकार होने की कई खबरें सामने आई हैं। याचिकाकर्ता ने तिरुवनंतपुरम जिले के एक इसरो कर्मचारी का भी उदाहरण दिया है, जो ऑनलाइन रमी गेम के धोखे में फंस गया था। कथित तौर पर वह 21 लाख के कर्ज में था और इसलिए उसने अपने जीवन को खत्म कर लिया। साथ ही वडक्कर ने यह भी कहा कि ऑनलाइन रमी खेल केरल गेमिंग एक्ट 1960 के दायरे में नहीं आते हैं। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!