home / एंटरटेनमेंट
प्रतीक गांधी ने किया खुलासा, बताया हिंदी डायरेक्टर ने कहा था- ‘उनका चेहरा नहीं है Saleable’

प्रतीक गांधी ने किया खुलासा, बताया हिंदी डायरेक्टर ने कहा था- ‘उनका चेहरा नहीं है Saleable’

स्कैम 1992 से हिट हुए एक्टर प्रतीक गांधी आजकर सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं और वह अपनी नई सीरिज मॉर्डन लव मुंबई के सक्सेस को एन्जॉय कर रहे हैं। इसी बीच एक्टर ने इंडस्ट्री में अपने वर्क एक्सपीरियंस के बारे में बात की है और बताया है कि इंडियन सिनेमा में उनका अनुभव कैसा रहा। उन्होंने बताया कि गुजराती इंडस्ट्री में उन्हें काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला लेकिन बॉलीवुड फिल्ममेकर शुरुआत में उन्हें लीड रोल में कास्ट करने को लेकर काफी डरा करते थे।

प्रतीक गांधी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत गुजराती थिएटर से की थी। 2014 उन्होंने अपनी पहली गुजराती फिल्म की थी, जिसका नाम बे यार था। वैसे तो प्रतीक ने कुछ हिंदी फिल्मों जैसे कि 68 पेज, मित्रों और लव यात्री में काम किया है लेकिन वह लाइमलाइट में अपनी वेब सीरिज स्कैम 1992 से ज्यादा मशहूर हुए। इस सीरिज में उन्होंने हर्षद मेहता का किरदार निभाया था।

अपने करियर के बारे में एक लीडिंग डेली से बात करते हुए प्रतीक ने कहा, रीजनल लैंग्वेज में थिएटर करने के बाद मैंने फैसला किया कि मैं गुजराती फिल्मों में काम करूंगा। भगवान की कृपा से मेरे काम को काफी पसंद भी किया गया। लेकिन जब बात हिंदी सिनेमा की आती है तो मैंने देखा है कि फिल्ममेकर मुझे लीड रोल में कास्ट करने से काफी डरते हैं।

वैसे प्रतीक ने हिंदी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में काम किया है। उन्होंने स्कैम 1992 के सक्सेस के बाद भवाई नाम की हिंदी फिल्म में लीड रोल भी निभाया था। प्रतीक ने कहा, ”फिल्ममेकर्स मुझे अप्रोच करते हैं लेकिन सपोर्टिंग करेक्टर के लिए। प्रड्यूसर और डायरेक्टर्स को लगता है कि मैं अच्छा एक्टर हूं पर उन्हें ऐसा नहीं लगता है कि बॉलीवुड के लिए मैं एक सेलेबल चेहरा हूं। इस वजह से वो मुझे सपोर्टिंग रोल ये कहते हुए ऑफर करते हैं कि यह करेक्टर ही मेन करेक्टर को कुशन करता है और इस तरह से लोग तुम्हें एक्टर के रूप में देखेंगे”।

प्रतीक ने यह भी कहा कि कई अन्य न्यूबी की तरह उन्हें भी ऐसा लगता है कि शुरुआत में सपोर्टिंग रोल करने से उन्हें आगे जाकर बॉलीवुड की मेन स्ट्रीम फिल्मों में लीड रोल भी मिलेंगे। बता दें प्रतीक जल्द ही तापसी पन्नू के साथ फिल्म वो लड़की है कहां में दिखाई देंगे।

28 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text