एंटरटेनमेंट

‘कभी खुशी कभी ग़म’ के समय प्रेगनेंट थीं काजोल, सालों बाद बयां किया उस मिसकैरेज का दर्द

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Jan 9, 2020
‘कभी खुशी कभी ग़म’ के समय प्रेगनेंट थीं काजोल, सालों बाद बयां किया उस मिसकैरेज का दर्द
काजोल और अजय देवगन की जोड़ी को बॉलीवुड की आदर्श जोड़ियों में से एक माना जाता है। पिछले 21 सालों से दोनों अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को पूरी ईमानदारी से निभा रहे हैं। चुलबुली काजोल और शांत व गंभीर दिखने वाले अजय देवगन आज अपने दोनों बच्चों, न्यासा और युग के साथ एक खुशनुमा ज़िंदगी बिता रहे हैं। ऐसे में कोई इस बात की कल्पना भी नहीं कर सकता कि हमेशा खुश दिखने वाले इन चेहरों के पीछे भी कई दर्द छिपे हो सकते हैं। दरअसल, न्यासा और युग के जन्म से पहले काजोल को एक नहीं, बल्कि दो बार मिसकैरेज से गुज़रना पड़ा, जिसका दर्द उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बयां किया। 
मां बनना हर औरत के लिए सबसे बड़ी खुशी के पलों में से एक होता है। जन्म लेने से पहले ही मां का रिश्ता अपने बच्चे के साथ जुड़ जाता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल को ये खुशी दो बार मिली, न्यासा और युग के रूप में, लेकिन मां बनने का सफर काजोल के लिए इतना आसान नहीं रहा। बेटी न्यासा के जन्म से पहले एक नहीं, बल्कि दो बार काजोल का गर्भपात हुआ था। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान काजोल ने सालों से अपने सीने में छिपा रखे इस दर्द को सबके सामने बयां किया। 

‘कभी खुशी कभी ग़म’, इस फिल्म का नाम ही जैसे काजोल की ज़िंदगी बन गया था। एक तरफ सब फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने की खुशी मना रहे थे, दूसरी तरफ काजोल हॉस्पिटल में मिसकैरेज के ग़म से जूझ रही थीं। अपना दर्द बयां करते हुए काजोल ने बताया, “फिल्म ‘कभी खुशी कभी ग़म’ के समय मैं प्रेगनेंट थी, लेकिन उस दौरान मेरा मिसकैरेज हो गया। फिल्म थिएटर में बहुत अच्छी कमाई कर रही थी, लेकिन मैं उस वक्त हॉस्पिटल में थी। इसके बाद मेरा एक और मिसकैरेज हो गया। वह समय मेरे लिए काफी मुश्किलों भरा था। फिर मैंने न्यासा और युग को जन्म दिया, जिसके बाद हमारा परिवार पूरा हो गया।”

Instagram

इसके अलावा काजोल ने अजय देवगन से अपनी अपनी मुलाकात, प्यार और फिर शादी के बारे में भी खुल कर बताया। काजोल ने बताया, “हम 25 साल पहले फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर मिले थे। मैं शूट के लिए तैयार थी और पूछ रही थी कि मेरा हीरो कौन है। किसी ने अजय की तरफ इशारा किया। वह एक कोने में बैठे हुए थे। अजय से मिलने से 10 मिनट पहले तक मैं उनकी बुराई कर रही थी। फिर हमने सेट पर बात करनी शुरू की और हम अच्छे दोस्त बन गए। हम दोनों ही उस समय किसी और को डेट कर रहे थे। जल्द ही हमारा ब्रेकअप हो गया। 
 
हम दोनों में से किसी ने एक-दूसरे को प्रपोज नहीं किया, लेकिन यह समझ आ रहा था कि हम साथ हैं। 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद हमने शादी करने का फैसला लिया। शादी के लिए अजय का परिवार तो तैयार हो गया, लेकिन मेरे पिता ने मुझसे चार दिन तक बात नहीं की थी। वे चाहते थे कि मैं अपने करियर पर फोकस करूं, लेकिन मैंने शादी का फैसला कर लिया था। हम दोनों बहुत ज्यादा रोमांटिक नहीं हैं, लेकिन एक-दूसरे का पूरा ख्याल रखते हैं।”

Instagram

बात करें वर्क फ्रंट की तो काजोल और अजय देवगन 11 साल बाद फिल्म ‘तान्हाजी’ में एक साथ नज़र आने वाले हैं। इससे पहले उन्होंने साल 2008 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘यू मी और हम’ में आखिरी बार साथ काम किया था।