home / xSEO
जानिए आपके लिए सबसे अच्छा फेस पाउडर कौन सा है और कैसे चुनें अपने लिए इसके सही शेड

जानिए आपके लिए सबसे अच्छा फेस पाउडर कौन सा है और कैसे चुनें अपने लिए इसके सही शेड

Face powder हमारे बीच इतना कॉमन है कि हमें इसे खरीदने के लिए अलग से कुछ सोचने-समझने की ज़रूरत ही महसूस नहीं होती। बस शॉप पर गए और खरीद लिया.. पर ऐसा नहीं है Girls! इसे चुनने के लिए भी आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखने की ज़रूरत पड़ती है.. क्या है वो बातें, बताते हैं हम। अपना सही फेस पाउडर चुनने के कई तरीके हो सकते हैं। एक सही शेड हमारे पूरे मेकअप को पॉज़िटिव टच देता है।

0

फेस पाउडर शेड जो मेकअप को पॉज़िटिव टच देता है – Face Powder For Different Skin Tone

गाल, गर्दन या jawbone पर टेस्ट करें

where to test

फेस पाउडर को हम हाथ पर टेस्ट नहीं कर सकते और दुकान में चेहरे पर टेस्ट करना भी अच्छा नहीं होगा। आप इसका टेस्ट अपने जॉ बोन या गर्दन पर ले सकती हैं। गर्दन की त्वचा बहुत मुलायम होती है.. यहां आपको ये पता लग सकता है कि ये पाउडर आपकी स्किन में मिलेगा या नहीं।

वो पाउडर चुनें जो लाइट को रेफ्लेक्ट करता हो

क्योंकि वो आपकी स्किन को ज्यादा नैचुरल और हेल्दी दिखाता है। यहां तक कि वो आपकी थकी हुई स्किन को रिवाइव भी करता है।

लूज़ पाउडर और पैक्ड पाउडर दोनों ट्राय करें – Blending Power and Compact Powder

for tanned skin

पैक्ड पाउडर आपको कैरी करने में आसानी होगी, इसे आप कहीं भी ले जा सकती हैं। लूज़ पाउडर बेसिकली घर में ही यूज़ किए जा सकते हैं पर सबसे अच्छा कॉम्पैक्ट पाउडर स्किन में बेहतर ब्लेंड होते हैं।

जितना हो सके उतना नैचुरल फेस पाउडर चुनें – Natural Face Powder

फेस पाउडर आपकी नैचुरल स्किन से जितना मैच करे उतना अच्छा है। इससे कुछ भी over-board नहीं लगेगा।

अपनी स्किन टोन का फेस पाउडर चुनें – How To Choose Perfect Face Powder

पिंक अंडरटोन वाली फेयर स्किन के लिए – ऐसे गोरे लोगों के लिए येल्लो-बेस्ड फेस पाउडर ही अच्छा होता है। ये लाइट स्किन कलर के
लिए आता है और सबसे नैचुरल लगता है।

pink powder
येल्लो अंडरटोन वाली फेयर स्किन के लिए – अपनी ग्रे या येल्लो अंडरटोन को बैलेंस करने का सबसे अच्छा तरीका है पिंक-बेस्ड पाउडर। ये आपकी स्किन को हेल्दी दिखाएगा और ग्लो भी बरकरार रखेगा। Yellow powder
टैन स्किन के लिए – उस स्किन पर जो नॉर्मली फेयर है पर टैनिंग की वजह से थोड़ी डार्क हो गई है, कॉपर कलर का पाउडर सूट करेगा। मीडियम-टोंड स्किन के लिए – अगर आपकी स्किन बहुत गोरी नहीं है पर बहुत सांवली भी नहीं है तो आप apricot-based फेस पाउडर ट्राय कर सकती हैं। ये पाउडर आपकी स्किन में न सिर्फ़ कलर-फ्यूज़न ऐड करेगा बल्कि आपको स्लाइट ग्लोइंग और नैचुरल लुक भी देगा। डार्क स्किन वालों के लिए – वो लोग जिनका स्किन कलर डार्क है और अंडरटोन ग्रे है, copper-tinted फेस पाउडर ही चुनें तो बेहतर होगा। वो लोग जिनका रंग तो डार्क है पर अंडरटोन ग्रे नहीं है – bronze कलरिंग वाले डार्क ब्राउन पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका कलर डल नहीं लगेगा और नैचुरल ग्लो मिलेगा। all shades

सबसे अच्छा फेस पाउडर 

1- ग्लो टू ग्लैमर शिमर एंड फिक्सिंग पाउडर – Glow to Glamour Shimmer and Fixing Powder
2- MyGlamm पोज़ एचडी सेटिंग पाउडर – MyGlamm Pose HD Setting Powder
3- मेबलीन न्यूयाॅर्क फिट मी – Maybelline New York fit me
4- मैक स्टूडियो फिक्स परफेक्टिंग पाउडर – MAC Studio Fix Perfecting Powder
5- लैक्मे रोज़ फेस पाउडर काॅम्पैक्ट – Lakmé Rose Face Powder Compact
6- के ब्यूटी मैट एचडी सेटिंग लूज़ पाउडर – Kay Beauty Matte HD Setting Loose Powder

ग्लो टू ग्लैमर शिमर एंड फिक्सिंग पाउडर – Glow to Glamour Shimmer and Fixing Powder

MyGlamm का ग्लो टू ग्लैमर फिक्सिंग और शिमर अल्ट्रा-लाइट, लूज़ पाउडर अपने नाम की ही तरह त्वचा पर हल्के रूप से काम करता है। एक प्राकृतिक और शाइन फ्री फ़िनिश देने के साथ त्वचा पर रंगहीन रहता है। यह मेकअप को लम्बे समय तक बनाये रखता है और हर तरह की स्किन टोन पर सूट कर जाता है।स्वाभाविक रूप से ल्यूमिनसेंट हाइलाइट देने के लिए केंद्रित अल्ट्रा-फाइन सूक्ष्म मोती कणों के साथ तैयार किया गया यह फेस पाउडर विटामिन ई एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर है। साथ ही यह पैरबीन्स, प्रिज़र्वेटिव्स, तेल, खुशबू, और नैनो-सामग्री से मुक्त भी है। 

MyGlamm पोज़ एचडी सेटिंग पाउडर – MyGlamm Pose HD Setting Powder

MyGlamm द्वारा POSE सेटिंग पाउडर हाई डेफिनिशन ट्रांसलूसेंट सेटिंग पाउडर है। यह आपकी त्वचा को चमकदार और एक समान बनाता है। यह हाइड्रेट भी करता है, आपकी त्वचा को प्रदूषण से बचाता है और महीन रेखाओं और खामियों को दूर करता है। मॉइस्चराइजिंग और हाइड्रेटिंग फेस पाउडर होने के कारण यह लंबे समय तक आपके मेकअप को सेट रखता है। इसमें मौजूद इनकैप्सुलेटेड हाइलूरोनिक एसिड महीन रेखाओं और झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने में मदद करता है। यह न सिर्फ प्रदूषण के हानिकारक प्रभावों से आपकी त्वचा की रक्षा करता है बलि पैराबीन्स, D5, खनिज तेल और नैनो सामग्री से मुक्त भी है। 

मेबलीन न्यूयाॅर्क फिट मी – Maybelline New York fit me

मेबलीन न्यूयॉर्क का फिट मी po पाउडर प्राकृतिक, सॉफ्ट फिनिश के साथ सांस लेने योग्य, लंबे समय तक चलने वाला, हल्का कवरेज प्रदान करता है। इसका एंटी-शाइन पेर्लाइट त्वचा को बिना चिपचिपा किये प्राकृतिक रूप से मैट फ़िनिश देने के साथ तेल को अवशोषित करता है। यह फेस पाउडर संवेदनशील त्वचा के लिए सबसे उपयुक्त है, यह ऑयल फ्री है और रोम छिद्रों को बंद नहीं करता है। 

मैक स्टूडियो फिक्स परफेक्टिंग पाउडर – MAC Studio Fix Perfecting Powder

मैट फ़िनिश के साथ मेकअप सेट करने के लिए एक प्रो-क्वालिटी, रिफाइंड लूज़ पाउडर, मैक स्टूडियो फिक्स पौष्टिक इंग्रीडिएंट्स से प्रभावित है। यह बिना त्वचा को ड्राई किये या महसूस किए बिना घंटों तक आराम से चलता है और शीर कवरेज प्रदान करता है। रोम छिद्रों की उपस्थिति को कम करता है, तेल को नियंत्रित करता है, और मुंहासे पैदा होने से भी रोकता ही। या फेस पाउडर आपके प्राकृतिक रंग से छेड़छाड़ किये बिना नेचुरल लुक देता है। 

लैक्मे रोज़ फेस पाउडर काॅम्पैक्ट – Lakmé Rose Face Powder Compact 

सनस्क्रीन कॉम्पैक्ट के साथ लक्मे का यह हल्का, गुलाबी और ताज़ा पाउडर आपकी त्वचा को सूरज की यूवी किरणों से बचाने का काम करता है। इस लूज़ फेस पाउडर में एक सूक्ष्म, मीठी सुगंध होती है और यह आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देने के लिए असली गुलाब के अर्क से प्रभावित होती है। यह लैक्मे रोज़ पाउडर अपने मैट फ़िनिश के साथ लंबे समय तक तेल को नियंत्रित करता है और आपकी त्वचा को चमकदार बनाये रखता है। 

के ब्यूटी मैट एचडी सेटिंग लूज़ पाउडर – Kay Beauty Matte HD Setting Loose Powder

के ब्यूटी मैट एचडी सेटिंग लूज़ पाउडर आपके ब्रश या कंटूर के प्रभाव को खराब किए बिना आपके मेकअप के ऊपर बैठता है। यह अतिरिक्त तेल को हटा देता है। एवोकैडो और मैंगो बटर से समृद्ध होने के कारण यह आपकी त्वचा को पोषण और हाइड्रेट करता है। हाई ग्लैम लुक के लिए यह आपके मेकअप रूटीन का हिस्सा ज़रूर होना चाहिए। 

अगर आपको यहां दिए गए सबसे अच्छा फेस पाउडर की लिस्ट पसंद आई तो इन्हें अपने दोस्तों व परिवारजनों के साथ शेयर करना न भूलें।

07 Jun 2019

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text