home / Skin Care Products
Dry Skin ke Liye Face Wash

ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फेस वाॅश की लिस्ट – Dry Skin ke Liye Face Wash

ड्राई स्किन का दर्द वही लोग समझ सकते हैं, जिनकी स्किन ड्राई हो। खासतौर पर सर्दियों में तो जैसे ड्राई स्किन बगावत ही कर लेती है। ऐसा लगता है कि आप कभी भी कितना मॉइस्चराइजर लगाते हैं, यह काफी नहीं है, त्वचा बस इसे पी जाती है और फिर भी रूखी रहती है। वहीं गर्मी के मौसम में अगर सही प्रोडक्ट्स इस्तेमाल न किये जाएं तो ये ड्राई स्किन पर भारी भी पड़ सकते हैं। आपको बस अपनी ड्राई स्किन के लिए सोच-समझकर स्किन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना है। इन्हीं में से एक है ड्राई स्किन के लिए फेस वाश (dry skin ke liye face wash) का चयन। अगर आप अपनी ड्राई स्किन के लिए Sabse Achha Face Wash का चयन नहीं कर पा रही हैं तो हमारा यह आर्टिकल इसमें आपकी काफी मदद कर सकता है। 

Dry Skin ke Liye Face Wash – ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फेस वाॅश

1- MyGlamm ग्लो इरिडेसेन्ट ब्राइटनिंग फोम क्लींजर
2- न्यूट्रोजेना हाइड्रो बूस्ट क्लींजर वाटर जेल विद Hyaluronic एसिड
3- सेटाफिल जेंटल स्किन क्लींजर
4- हर्बल हिमालय नीम फेस वॉश
5- लक्मे ब्लश एंड ग्लो स्ट्रॉबेरी जेल फेस वॉश
6- न्यूट्रोजेना डीप क्लीन फोमिंग क्लींजर
7- मामाअर्थ विटामिन सी फेस वॉश

वैसे तो बाजार में बहुत सारे फेस वाश उपलब्ध हैं। इनमें से कुछ oily skin ke liye face wash हैं तो कुछ ऑल स्किन टाइप। आपको बस अपने लिए एक ऐसे फेस वाश की तलाश करनी है जो खास ड्राई स्किन के लिए बना हो। अगर आप रूखी त्वचा के लिए फेस वाश की तलाश कर रहे हैं, जो वास्तव में अच्छी तरह से काम करता हो तो नीचे स्क्रॉल करें क्योंकि आप सही जगह पर आए हैं। 

Dry Skin ke Liye Face Wash

MyGlamm ग्लो इरिडेसेन्ट ब्राइटनिंग फोम क्लींजर – MyGlamm GLOW Iridescent Brightening Foam Cleanser

ड्राई स्किन वाले लोगों को इस फेस वॉश का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। क्योंकि यह न केवल त्वचा को पोषण और साफ करता है बल्कि इसे ब्राइट भी करता है। यह कोरिया में तैयार किया गया है और हम सभी जानते हैं कि कोरियाई अपने स्किनकेयर रूटीन को लेकर कितने गंभीर हैं। या रोज़हिप ऑयल से भरपूर है, जो त्वचा के लिए एक मल्टीविटामिन, ब्राइटनिंग और मॉइस्चराइजिंग अमृत है, जो त्वचा को निखारता है और उसे रोशन करता है। 

न्यूट्रोजेना हाइड्रो बूस्ट क्लींजर वाटर जेल विद Hyaluronic एसिड  – Neutrogena Hydro Boost Cleanser Water Gel with Hyaluronic Acid

Hyaluronic एसिड एक स्किनकेयर बज़वर्ड है, जो स्किन प्रोडक्ट्स में पाया जाता है। न्यूट्रोजेना का यह प्रोडक्ट ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फेस वाश है। इसमें ग्लिसरीन होता है, जो पर्यावरण से नमी को आकर्षित करता है और त्वचा की गहरी परतों से इसे एपिडर्मिस में संग्रहीत करने के लिए आकर्षित करता है। यह त्वचा को अच्छी तरह से साफ करता है और आवश्यक नमी को बनाये रखता है। 

सेटाफिल जेंटल स्किन क्लींजर – Cetaphil Gentle Skin Cleanser

निस्संदेह ड्राई स्किन के लिए फेस वाश की लिस्ट में, सेटाफिल जेंटल स्किन क्लीन्ज़र का नाम शामिल होना बेहद जरूरी है। यह गैर-कॉमेडेजेनिक है जिसका अर्थ है कि यह बिना किसी कण को ​​छोड़े त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है जिससे रोम छिद्र बंद हो सकते हैं। यह साबुन मुक्त है और इसमें अल्कोहल नहीं है। रूखी त्वचा के लिए यह फेस वाश काले धब्बे भी हटाता है। साथ ही यह त्वचा विशेषज्ञों द्वारा भी अनुशंसित भी है और आपकी त्वचा को कोमल व मुलायम रखता है। इस फेस वाश को लगाने का तरीका भी बेहद आसान है। बस पैकिंग में दिए गए निर्देशों का पालन कर इसे लगाएं और चेहरा साफ कर लें। 

हर्बल हिमालय नीम फेस वॉश – Himalaya Herbals Purifying Neem Face Wash

हिमालय भारत में शुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छे फेस वाश में से एक प्रदान करता है। यह लोकप्रिय फेस वाश डर्मेटोलॉजिकली परीक्षण किया गया है। सेटाफिल फेस क्लींजर के साथ-साथ यह हर्बल हिमालय नीम फेस वाश बहुत प्रभावी है। इसका मुख्य घटक नीम है जिसमें एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं और इसलिए यह आपकी त्वचा को साफ और स्वस्थ रखने में मदद करता है। अगर आप एक हर्बल फेस वॉश की तलाश में हैं, तो हिमालया फेस वाश जरूर ट्राई करें क्योंकि यह निश्चित रूप से हर्बल सामग्री के साथ भारत में ड्राई स्किन के लिए सबसे अच्छा फेस वाश (dry skin ke liye best face wash) है। 

लक्मे ब्लश एंड ग्लो स्ट्रॉबेरी जेल फेस वॉश – Lakme Blush & Glow Strawberry Gel Face Wash

ड्राई स्किन के लिए यह लैक्मे फेस वॉश जेल-आधारित फेस वॉश है और इसमें स्ट्रॉबेरी और शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट के लाभ हैं, जो आपके चेहरे को हाइड्रेट और चमकदार बनाने का काम करते हैं। रूखी त्वचा के लिए यह फेस वॉश कोमल है और इसमें मीठी सुगंध है। आपके चेहरे को धीरे से एक्सफोलिएट करने के लिए इसमें छोटे-छोटे मोती भी होते हैं। रूखी त्वचा के लिए एक परफेक्ट ग्लोइंग फेस वॉश, यह त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेट भी करता है।

न्यूट्रोजेना डीप क्लीन फोमिंग क्लींजर – Neutrogena Deep Clean Foaming Cleanser 

यह फेस वॉश आपकी त्वचा को साफ करने के साथ उसे हाइड्रेट भी बनाये रखता है। यह मुंहासों और ब्लैकहेड्स को भी रोकेगा। रूखी त्वचा के लिए यह न्यूट्रोजेना फेस वाश गैर-कॉमेडोजेनिक और तेल मुक्त है। यह त्वचा विज्ञान से परीक्षण किया जाता है और आपके पोर्स को साफ करने के लिए एकदम सही है। 

मामाअर्थ विटामिन सी फेस वॉश – Mamaearth Vitamin C Face Wash

फोमिंग सिलिकॉन क्लींजर ब्रश के साथ मामाअर्थ विटामिन सी फेस वॉश आपकी त्वचा की प्राकृतिक नमी को बनाए रखता है। यह त्वचा से अतिरिक्त तेल को साफ करने के लिए आसानी से पोर्स के अंदर गहराई तक पहुंच जाता है। इसमें हल्के और पीएच-संतुलित क्लींजर होते हैं, जो सभी प्रकार की त्वचा खासतौर पर ड्राई स्किन के लिए उपयुक्त होते हैं। यह फेस वॉश हल्दी, विटामिन सी, खीरा और एलोवेरा जैसे प्राकृतिक अवयवों से बना है, जो आपकी त्वचा के लिए प्राकृतिक पावरहाउस हैं।

अगर आपको यहां दी गई ड्राई स्किन के लिए फेस वाश (dry skin ke liye face wash) की लिस्ट पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों व परिवारजनों के साथ शेयर करना न भूलें।  

08 Mar 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text