home / एंटरटेनमेंट
आपकी आंखों में आंसू ले आएगा दीपिका पादुकोण स्टारर ‘छपाक’ का ट्रेलर

आपकी आंखों में आंसू ले आएगा दीपिका पादुकोण स्टारर ‘छपाक’ का ट्रेलर

बॉलीवुड में इन दिनों एक से बढ़कर एक टॉपिक पर फिल्में बन रही हैं। बॉलीवुड स्टार्स भी किसी एक रोल में टाइपकास्ट न होकर अपनी अभिनय क्षमता को चैलेंज करते हुए रोल्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। जब बात दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) जैसी एक्ट्रेस की होती है तो बेस्ट की उम्मीद करना लाज़िमी है। इस बार फिल्म ‘छपाक’ (Chhapaak) में भी उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है, जिसकी झलक ट्रेलर (trailer) में साफ तौर पर नज़र आ रही है।

असल कहानी पर आधारित

हम उस दौर में जी रहे हैं, जहां अब रेप और एसिड अटैक्स बहुत आम होते जा रहे हैं। ज़रा-ज़रा सी बात पर एक-दूसरे को धमकी देना और कई बार तो धमकी को अंजाम तक भी पहुंचा देना अब कोई बड़ी बात नहीं रह गई है। भारत में ऐसी कई लड़कियां हैं, जिन पर एसिड अटैक्स हुए हैं। आम लोग उनके उस दर्द की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

फिल्म ‘छपाक’ की कहानी कहीं से भी काल्पनिक नहीं है, बल्कि एक ऐसी लड़की की जिंदगी पर आधारित है, जो वर्षों पहले एसिड अटैक (acid attack) का शिकार हुई थी और आज तक उस दर्द से बाहर नहीं निकल पाई है। वह हर दिन अपने लिए एक नई लड़ाई लड़ती है और मज़बूती के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करती है।

दर्द की अनकही दास्तां

फिल्म ‘छपाक’ में दीपिका पादुकोण मालती नाम की लड़की का किरदार निभा रही हैं, जो एसिड अटैक की शिकार हुई थी। इस फिल्म का ट्रेलर ‘वर्ल्ड ह्यूमन राइट्स डे’ के अवसर पर रिलीज़ किया गया। फिल्म के ट्रेलर ने ही सबको झकझोर कर रख दिया है और लोग अपने आंसू नहीं रोक पाए।

ट्रेलर की शुरुआत होती है 16 दिसंबर को हुए निर्भया केस के प्रोटेस्ट के साथ, जिसकी बैकग्राउंड में एक चीखती हुई आवाज़ सुनाई देती है, ‘निर्भया केस के बाद मालती की कहानी को लोगों तक पहुंचाना और भी ज्यादा ज़रूरी हो गया है।’ इस ट्रेलर में ही दीपिका पादुकोण के कई ऐसे शॉट्स की झलक नज़र आ गई है, जो दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देने के लिए काफी हैं।

देखिए ट्रेलर

इंसाफ की लंबी लड़ाई

फिल्म ‘छपाक’ एक एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की असल कहानी पर आधारित है। फिल्म में उनका नाम बदलकर मालती कर दिया गया है। इस फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग से दीपिका ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि इंडस्ट्री में उनसे बेहतर कोई नहीं है। दीपिका के साथ ही एक्टर विक्रांत मेसी (Vikrant Massey) भी रिपोर्टर का अहम किरदार निभा रहे हैं।

‘छपाक’ में वे इंसाफ की इस लड़ाई में मालती का साथ देते नज़र आएंगे। दीपिका ने इस किरदार में फिट होने के लिए काफी मेहनत की है।

इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलज़ार ने किया है, जो इससे पहले ‘राज़ी’ और ‘तलवार’ जैसी फिल्मों का सफल निर्देशन कर चुकी हैं। 10 जनवरी, 2020 को यह फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देगी। …

अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।
11 Dec 2019

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text