home / एंटरटेनमेंट
Bollywood Actress Who rejected Bhool Bhulaiyaa

भूल भुलैया को इन 5 एक्ट्रेस ने किया था रिजेक्ट, इस बार भी धूम मचा रही है ये फिल्म

भूल भुलैया फ्रेंचाइजी इस वक्त इंडस्ट्री की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा परफॉर्म कर रही है और ऐसा लंबे समय बाद हुआ है। फिल्म में कियारा आडवाणी और कार्तिक आर्यन हैं और दोनों की केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आ रही है।

भूल भुलैया 2 के पहले साल 2007 में आई अक्षय कुमार और विद्या बालन स्टारर भूल भुलैया भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल करने के लिए याद की जाती है और इस फिल्म में विद्या बालन के किरदार अवनि और मंजुलिका, दोनों ही लोगों को आज भी याद हैं।

हालांकि इस फ्रेंचाइजी की दोनों ही फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के लिए विद्या बालन और कियारा आडवाणी निर्माता-निर्देशक की पहली पसंद नहीं था। इनसे पहले दूसरी एक्ट्रेस को ये फिल्म ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। 

इन एक्ट्रेस ने किया था इस फिल्म को रिजेक्ट

सारा अली खान

साभार- इंस्टाग्राम

भूल भूलैया के सीक्वेल के लिए सबसे पहले सारा अली खान को अप्रोच किया गया था। हालांकि सारा ने इस फिल्म को डेट इशू और पहले से किए गए कमिटमेंट्स के लिए ठुकरा दिया था।

श्रद्धा कपूर

साभार- इंस्टाग्राम

हॉरर फिल्म स्त्री की सफलता के बाद भूल भुलैया 2 के लिए श्रद्धा कपूर को इस फिल्म का ऑफर दिया गया और एक्ट्रेस को ये फिल्म बहुत पसंद भी आई, लेकिन एक्ट्रेस को अपनी दूसरे प्रोजेक्ट्स की वजह से इस फिल्म को ना कहना पड़ा।

कैटरीना कैफ 

साभार- इंस्टाग्राम

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक कैटरीना कैफ को भूल भुलैया में राधा का किरदार सबसे पहले ऑफर किया गया था। हालांकि कैटरीना ने इसे करने से मना कर दिया था और तब ये रोल अमीशा पटेल को दिया गया। अमीशा का किरदार आज भी लोगों को याद है। 

ऐश्वर्या राय

विद्या बालन के सबसे बेहतरीन रोल्स में से एक है फिल्म में उनका मंजुलिका और अवनि का किरदार। हालांकि ये किरदार विद्या के पहले ऐश्वर्या राय को दिया जा रहा था, लेकिन एश्वर्या ने इस फिल्म को ये कहकर ठुकरा दिया था कि वो पहले ही एक फिल्म में भूत का किरदार निभाने वाली है।

रानी मुखर्जी

प्रियदर्शन की इस फिल्म को ऐश्वर्या के बाद रानी मुखर्जी को भी ऑफर किया गया था, लेकिन एक्ट्रेस ने भी इस फिल्म को करने से मना कर दिया था।

24 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text