home / Skin Care Products
बेस्ट फेस सीरम | Best Face Serum in Hindi | चेहरा चमक सीरम

त्वचा में ग्लो लाने के लिए जानिए 10 बेस्ट फेस सीरम के नाम – Best Face Serum in Hindi

क्या आप भारत में चेहरे के लिए बेस्ट फेस सीरम (best serum for face in india) की तलाश में हैं? एक अच्छा फेस सीरम एजिंग साइन, सन स्पॉट, मुंहासों के निशान और दाग-धब्बों जैसी त्वचा की सामान्य समस्याओं से निपट सकता है। विटामिन, प्राकृतिक अर्क और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर त्वचा की ब्राइटनिंग बढ़ाने वाले सीरम अब एंटी-एजिंग और स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने वाले गुणों के साथ आते हैं। अगर आप भी चेहरे के लिए सबसे अच्छे सीरम (best serum for face in india) की तलाश कर रहे हैं तो हम यहां आपकी इसमें मदद कर सकते हैं। 

चेहरे के लिए बेस्ट फेस सीरम – Best Serum for Face in India in Hindi 

चेहरे के लिए सबसे अच्छा सीरम चुनना आसान नहीं है क्योंकि ऐसे बहुत से प्रोडक्ट्स हैं, जो ऐसा दावा करते हैं कि उनका सीरम हर प्रकार की त्वचा के अनुकूल है। मगर ऐसा होना काफी मुश्किल बात है। फेस सीरम मूल रूप से हल्के मॉइस्चराइजिंग क्रीम होते हैं, जो त्वचा में गहराई से प्रवेश करते हैं ताकि इसे हाइड्रेटेड व नम बनाए रखा जा सके। भारत में चेहरे के लिए कई तरह के फेस सीरम (best serum for face in india) उपलब्ध हैं, जो चेहरे के लिए सबसे अच्छा सीरम होने का दावा करते हैं। हम यहां आपको उनमें से कुछ best face serum के बारे में बता रहे हैं।

चेहरे के लिए बेस्ट फेस सीरम - Best Serum for Face in India in Hindi

1- प्रीमियम खादी विटामिन सी सीरम – Premium Khadi Vitamin C Serum 

प्रीमियम खादी विटामिन सी सीरम वेगन हाइलूरोनिक एसिड, फेरुलिक एसिड और वेगन ग्लूटाथियोन एसिड के साथ आदर्श रासायनिक मुक्त सीरम है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है और चेहरे के लिए पैराबेन मुक्त सीरम है। यह खादी फेस सीरम बढ़ती उम्र के निशानों को हटाता है और उन्हें दोबारा बनने से रोकता है। यह फेस सीरम एक बेहतरीन एंटीऑक्सीडेंट है और त्वचा को प्रदूषण और हानिकारक यूवी किरणों से बचाता है। इस खादी फेस सीरम में मौजूद वेगन ग्लूटाथियोन त्वचा में निखार लाता है। यह महीन रेखाओं, मुंहासों, मुंहासों के निशान और झुर्रियों को कम करने में भी मदद करता है।

2- बायोटिक बायो डंडेलियन विजिबली एगलेस सीरम – Biotique Bio Dandelion Visibly Ageless Serum

बायोटिक बायो डंडेलियन विजिबली एगलेस सीरम चेहरे के लिए सबसे अच्छे व्हाइटनिंग सीरम (best face serum) में से एक है, जिसमें जायफल का तेल और शुद्ध डंडेलियन होता है, जो विटामिन ई और खनिजों से भरपूर होता है। यह दैनिक उपयोग के लिए उपयुक्त है और त्वचा में चमक लाकर काले धब्बे की उपस्थिति को कम करने में मदद करता है। भारत में सबसे अच्छे फेस सीरम में से एक, यह झुर्रियों और त्वचा की अन्य खामियों को दूर करता है। यह फेस सीरम सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है और इसे नियमित रूप से पुरुषों और महिलाओं दोनों द्वारा उपयोग किया जा सकता है।

3- लैक्मे एब्सोल्यूट परफेक्ट रेडियंस स्किन ब्राइटनिंग फेस सीरम – Lakme Absolute Perfect Radiance Skin Brightening Face Serum

लैक्मे एब्सोल्यूट परफेक्ट रेडिएशन आपको तुरंत चमकती त्वचा देता है क्योंकि यह वीटा रेसोरिसिनॉल से समृद्ध है, जो त्वचा को काला करने वाले पिगमेंट के गठन और स्थानांतरण की जांच करता है। भारत में बेस्ट फेस सीरम (best face serum) में से एक, यह माइक्रो-क्रिस्टल से बना है, जो चेहरे की त्वचा को हाई रिज़ॉल्यूशन चमक और पॉलिश प्रदान करता है। यह त्वचा की मरम्मत करता है, रंग हल्का करता है और उसे गहराई से पोषण करता है। तरोताजा त्वचा पाने के लिए आप इसे मेकअप से पहले और बाद में लगा सकती हैं।

4- ऑप्टिमम ऑर्गेनिक्स विटामिन सी सीरम – Optimum Organics Vitamin C Serum 

ऑप्टिमम ऑर्गेनिक्स विटामिन सी सीरम में मौजूद शुद्ध तेल और नेचुरल स्किन लाइटनिंग तत्व त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज़ करते हैं और उम्र के धब्बों और दोषों को प्रभावी ढंग से मिटाने के अलावा त्वचा को पोषण देते हैं। यदि आप पूरी तरह से नमीयुक्त और चिकनी त्वचा चाहते हैं तो आपको इस फेस सीरम को अवश्य आजमाना चाहिए क्योंकि इसमें मौजूद हयालूरोनिक एसिड नमी को बनाये रखता है और त्वचा को लंबे समय तक हाइड्रेट रखता है।

5- दि बॉडी शॉप विटामिन ई ओवरनाइट फेस सीरम – The Body Shop Vitamin E Overnight Face Serum

अपनी त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज़ करने और इसे पर्यावरणीय क्षति से बचाने के लिए विटामिन ई से भरपूर इस फेस सीरम का उपयोग करें। दि बॉडी शॉप विटामिन ई ओवरनाइट फेस सीरम भारत में सबसे अच्छे फेस सीरम में से एक है। यह आपकी त्वचा को पोषित और कंडीशनिंग करता है, जिससे यह मुलायम, चिकनी और स्वस्थ हो जाती है। 

6- O3+ रेडिएंट ऑक्सीजनेटिंग फेशियल सीरम – O3+ Radiant Oxygenating Facial Serum

O3+ रेडिएंट ऑक्सीजनेटिंग फेशियल सीरम में ऑक्सीजन अणु होते हैं जो त्वचा के प्रभावी अवरोधों के रूप में कार्य करते हैं। भारत में बेस्ट फेस सीरम (best face serum in india) में से एक, यह एंटी-ऑक्सीडेंट से समृद्ध है जो त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है। यह सीरम त्वचा की प्राकृतिक चमक को भी बढ़ाता है। आप इसे मेकअप से पहले प्राइमर के रूप में उपयोग कर सकते हैं और यह सामान्य से लेकर ऑयली स्किन तक एकदम परफेक्ट है। 

7- लोटस प्रोफेशनल फाइटो आरएक्स व्हाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग सीरम – Lotus Professional Phyto Rx Whitening And Brightening Serum

लोटस प्रोफेशनल फाइटो आरएक्स व्हाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग सीरम आंवला-बेरी अर्क और पुनर्वना जड़ से समृद्ध है, जो त्वचा के रंग को हल्का करने और समान रूप से टोंड त्वचा प्रदान करता है। अगर आप चेहरे के लिए सबसे अच्छा सफेद सीरम की तलाश में हैं तो यह एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इस सफेद रंग के सीरम में एकदम सही स्थिरता होती है जो न तो बहुत मोटी होती है और न ही बहुत पतला। अगर आप अपने चेहरे पर तुरंत चमक के साथ चिकनी त्वचा चाहते हैं तो इसके लिए जाएं।

8- इरेम विटामिन सी सीरम फाॅर फेस – Irem Vitamin C Serum for face

इरेम विटामिन सी सीरम फाॅर फेस में मौजूस विटामिन सी, विटामिन ई, फेरुलिक एसिड और हाइलूरोनिक एसिड का सही संयोजन आपके चेहरे की खामियों को पूरी तरह से दूर करता है। काले धब्बे, मुंहासे, ब्लैकहेड्स, सनस्पॉट, और उम्र के धब्बे जैसे झुर्रियाँ, निशान और महीन रेखाएं ठीक करने के अलावा, यह त्वचा को प्रभावी ढंग से ब्राइट भी करता है। यह फेस सीरम त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करता है और उसे तरोताजा रखता है। 

9- राधा ब्यूटी विटामिन सी सीरम फाॅर फेस – Radha Beauty Vitamin C Serum For Face 

राधा ब्यूटी विटामिन सी सीरम फाॅर फेस एक एंटी एजिंग फॉर्मूलेशन होने के कारण महीन रेखाओं और झुर्रियों को दूर करता है, जिससे आपकी त्वचा कोमल और साफ दिखती है। अपने मुंहासों, उम्र के धब्बों या त्वचा की सूजन को प्रभावी ढंग से ठीक करने के लिए इसे पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। यह एंटीऑक्सीडेंट सीरम, आपको हानिकारक सूरज की किरणों से होने वाले नुकसान से लड़ने में भी मदद करता है और आपकी त्वचा को युवा बनाये रखता है। 

10- ट्रूस्किन विटामिन सी सीरम फाॅर फेस – TruSkin Vitamin C Serum for Face

ट्रूस्किन विटामिन सी सीरम फाॅर फेस एक प्रभावी एंटी एजिंग फॉर्मूलेशन के साथ आता है, जो चेहरे से झुर्रियों, महीन रेखाओं और उम्र बढ़ने के अन्य लक्षणों को दूर करने के लिए सबसे उपयुक्त है। यह फेस सीरम प्राकृतिक और कार्बनिक अवयवों से समृद्ध है, जो इसे त्वचा पर कोमल महसूस कराते हैं, यह सेरम सभी उम्र के निशान, मुंहासे, ब्रेकआउट को हटाता है। इसे सबसे संवेदनशील त्वचा पर भी लगाया जा सकता है। 

अगर आपको यहां दिए गए 10 बेस्ट फेस सीरम (best serum for face in india) की लिस्ट पसंद आई तो इन्हें अपनी महिला मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें।

ये भी पढ़े 

Best Pimple Removal Cream in Hindi

Pigmentation Removal Cream in Hindi

Face ke Liye Best Cream

Night Cream for All Skin Types in Hindi

27 Nov 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text