home / Celebrity Make Up
alia bhatt bridal makeup

आलिया भट्ट के ब्राइडल लुक से मार्क करें ये 7 ब्यूटी लेसन

न्यूलि वेड बॉलीवुड सेलिब्रिटी आलिया भट्ट की शादी की तस्वीरें अभी भी सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रही हैं और जितनी बार भी आप एक्ट्रेस के ब्राइडल लुक को देख लें, हर बार उनका लुक फ्रेश दिखता है। आलिया ने अपने ब्राइडल लुक्स से मिनिमल ब्राइड्स के लिए ट्रेंड सेट किया है। एक न्यू एज मिलेनियल ब्राइड के तौर पर आलिया के ब्राइडल लुक से ये 7 ब्यूटी लेसन सीखने योग्य है- 

हेल्दी ग्लोइंग स्किन हो प्रायऑरिटी

साभार- इंस्टाग्राम

आलिया भट्ट की तरह वेडिंग डे या किसी भी दिन नेचुरल मेकअप से सबसे खास दिखना है तो इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी स्किन को पहले से रेडी करें। इसके लिए अपनी स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना और फेशियल, मसाज के साथ-साथ डेली क्लीनिंग. टोनिंग और सनस्क्रीन लगाना रूटीन में शामिल करें। आलिया की तरह नेचुरल मेकअप लुक अपनाने के लिए जरूरी है कि स्किन अच्छी तरह हाइड्रेटेड हो क्योंकि इस तरह के मेकअप में सिर्फ जितना और जहां जरूरत है वहीं फाउंडेशन, कंसीलर आदि यूज किया जाता है।

नेचुरल मेकअप

साभार- इंस्टाग्राम

आलिया भट्ट ने पारंपरिक इंडियन दुल्हनों की तरह हेवी मेकअप, रेड या किसी और कलर के डार्क लिप्सिटक, डार्क, थिक कोल रिम्ड आईज की जगह पूरी तरह से नेचुरल मेकअप चुना था। उनके पूरे लुक में आईलिड्स पर हल्का-सा ब्रॉन्ज टच था और लिप्स पर ऐसा न्यूड शेड यूज किया गया था जो पूरी तरह से नेचुरल दिख रहा था। ऐक्ट्रेस ने अब तक की सभी सेलेब्स ब्राइड्स की तरह फॉल्स मस्कारा और बोल्ड स्मोकी आई लुक से भी खुद को दूर ही रखा और उनके लैशेज पूरी तरह नेचुरल दिख रहे थे।

रियल स्किन

आलिया ने अपनी शादी पर मिनिमल मेकअप को सही मायनों में अपनाया था और एक्ट्रेस ने अपने फेस के फ्रेकल्स को दिखने दिया था। हालांकि ये पहली बार नहीं था जब आलिया के फ्रेकल्स नजर आ रहे थे, उन्होंने गंगूबाई के प्रमोशन के समय पहली बार इन्हें फ्लॉन्ट किया था।आलिया के मेकअप आर्टिस्ट पुनीत बी सैनी ने इस बारे में कहा भी है कि लोगों को लगा कि ये फेक फ्रेकल्स हैं, लेकिन ये आलिया के फेस पर हमेशा से हैं। हमने बस तय किया कि इसे रहने देंगे और मेकअप से छुपाएंगे नहीं। 

आलिया की तरह मिनिमल मेकअप चाहती हैं तो कॉन्फिडेंस से अपने फ्रेकल्स को फ्लॉन्ट करें। आप चाहे तो अपने फेस पर ब्राउन पेंसिल से फ्रेकल्स बनाकर ट्रेंड का हिस्सा भी बन सकती हैं।

साभार- इंस्टाग्राम

चीक्स के लिए टिंट

दुल्हन की स्माइल के साथ उसके चीक्स पर खुशी की फ्लश दिखे इसके लिए आलिया के गालों पर हल्का सा टिंट यूज किया गया था। मेकअप आर्टिस्ट ने ब्लश से ही एक्ट्रेस के फेस को कंटूर लुक किया था।

स्मार्ट ब्रो गेम

मिनिमल मेकअप के लिए आलिया की तरह अपने आईब्रो को भी ऐसे फिल करें कि वो फेक दिखने की जगह नेचुरल और बुशी दिखे। इसके लिए आईब्रो को सिर्फ वहां फिल करें जहां जरूरी लगे।

सिंपल हेयरडू

आलिया ने अपने ब्राइडल लुक के लिए स्लीक हेयर्स के साथ बन और फ्रेश फ्लावर लगाने वाले ब्राइडल ट्रेंड को तोड़ते हुए अपने बाल को वेव्स में खुला रखा था। ये हेयर लुक उनके मिनिमल केयरफ्री लुक को पूरी तरह से कॉम्प्लिमेंट कर रहा था।

वेडिंग डे के लिए एक्ट्रेस की तरह आप भी अपने बाल को बोहेमियन लुक दे सकती हैं।

साभार- इंस्टाग्राम

न्यूट्रल नेल्स

आलिया ने अपने लुक को पूरी तरह से मिनिमल रखते हुए अपने नेल्स के लिए भी मिलता जुलता फिनिश चुना था। आप भी अगर एक्ट्रेस की तरह अगर आयवरी या पेस्टल शेड का वेडिंग आउटफिट पहन रही हैं तो एक्ट्रेस की तरह नेल्स को दें न्यूट्रल, ट्रांस्लुसेंट लुक।

19 Apr 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text