एंटरटेनमेंट

आराध्या बच्चन हुईं ट्रोलिंग की शिकार, वजह हर माता-पिता को ज़रूर जाननी चाहिए

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Nov 21, 2019
आराध्या बच्चन हुईं ट्रोलिंग की शिकार, वजह हर माता-पिता को ज़रूर जाननी चाहिए
बचपन में अक्सर अपनी मम्मी या मौसी को तैयार होते या मेकअप करते देख हमारा भी मन होता था, ठीक उन्हीं की तरह दिखने का। कई बार तो मम्मी को हमारी वजह से अपना मेकअप ताले में बंद करके भी रखना पड़ता था कि कहीं हम उसका सत्यानाश न कर दें। हालांकि हमारी ज़िद के आगे झुककर कभी-कभी वे हमें मेकअप लगाने का दिखावा भी कर दिया करती थीं और हम ऐसे खुश हो जाते थे, जैसे हमसे खूबसूरत इस दुनिया में कोई न हो।
 
अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो आप इस खबर से ज़रूर खुद को रिलेट कर पाएंगे। दरअसल, बच्चन परिवार की पोती आराध्या बच्चन इन दिनों कुछ इसी वजह से जमकर ट्रोल हो रही हैं, लेकिन क्या इतनी छोटी बच्ची को ट्रोल करना सही है?
 
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की पोती और मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन व अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रही हैं। हाल ही में आराध्या बच्चन ने खूब धूमधाम के साथ अपना 8वां जन्मदिन मनाया। इस पार्टी में कई बड़े सितारे अपने बच्चों के साथ आराध्या को विश करने पहुंचे। वैसे तो ये पार्टी काफी प्राइवेट थी, लेकिन इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और इसी के साथ आराध्या हो गईं ट्रोलिंग की शिकार। वजह है, आराध्या बच्चन का मेकअप। 
 
दरअसल, आराध्या बच्चन के बर्थडे पार्टी की एक तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में आराध्या बच्चन अपनी मां ऐश्वर्या राय बच्चन और पिता अभिषेक बच्चन के साथ झूले का मज़ा उठाती हुई दिख रही हैं। इसमें आराध्या बच्चन के चेहरे पर काफी मेकअप नज़र आ रहा है। तस्वीर देखकर लग रहा है कि उन्होंने आई लाइनर के साथ आई शैडो और लाइट ब्राउन लिपस्टिक भी लगा रखी है। आराध्या बच्चन को इतनी कम उम्र में मेकअप लगाए देखना लोगों को रास नहीं आया, जिस वजह से उन्होंने आराध्या बच्चन को ट्रोल करना शुरू कर दिया।
 
एक यूज़र ने लिखा, “इतना सारा मेकअप एक बच्ची के लिए ठीक नहीं है। उनकी स्किन काफी डेलिकेट व सेंसिटिव होती है, इसलिए उस पर केमिकल इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं है। बच्चों को मासूम ही रहने दिया जाए तो अच्छा है। उन्हें हमारी इस नकली दुनिया में न धकेलें।”
इसी तरह और भी कई यूज़र्स ने अपने-अपने तरीके से आराध्या बच्चन को ट्रोल किया।

Instagram

हम सभी इस बात से वाकिफ़ हैं कि बॉलीवुड चकाचौंध की दुनिया है। यहां ग्लैमर और दिखावा कूट-कूट कर भरा हुआ है। खासतौर पर स्टार किड्स के अपने अलग ही जलवे होते हैं। उनके कपड़ों से लेकर हाव-भाव तक सोशल मीडिया की नज़रों में आ जाते हैं और यहां मौजूद कई लोगों को बहाना मिल जाता है उन्हें ट्रोल करने का। फिर चाहे 3 साल के तैमूर हों 8 साल की आराध्या हो फिर 26 साल की आलिया भट्ट, ट्रोल करने वालों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता।
 
हमें समझना होगा कि हर माता-पिता को अपने बच्चों का ख्याल होता है। यहां तक कि बच्चों के लिए सही-गलत का फैसला लेने का हक भी उन्हें ही होता है। ऐसे में हमें भी अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए कम से कम बच्चों को ट्रोलिंग का शिकार नहीं बनाना चाहिए।  
.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।