ADVERTISEMENT
home / लाइफस्टाइल
इन 4 असरदार तरीकों से आप भी अपने बाथरूम को साफ रख सकते हैं

इन 4 असरदार तरीकों से आप भी अपने बाथरूम को साफ रख सकते हैं

आपका बाथरूम (Bathroom) आपके घर का सबसे अधिक नजरअंदाज करने वाला हिस्सा होता है। ये घर की एक ऐसी जगह है, जो बताती है कि आप कितने हाइजीनिक हैं और साफ-सफाई पसंद करने वाले इंसान हैं। लेकिन ज्यादातर लोग अपने बेडरूम को साफ रखते हैं लेकिन बाथरूम को साफ (Bathroom Clean) रखना भूल जाते हैं। 
बाथरूम को गंदा, गीला और खराब करने में कुछ ही सेकंड लगते हैं। लेकिन इसे दोबारा से साफ करना बिल्कुल आसान नहीं होता है। इस वजह से आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लाए हैं, जिनकी मदद से आप अपने बाथरूम को लंबे समय तक साफ रख सकते हैं। 

हर बार बाथरूम इस्तेमाल करने के बाद उसे सुखाने की आदत डाल लें

आप जब भी बाथरूम का इस्तेमाल करें तो उसे गीला छोड़ देने की बजाए, सुखाने की आदत डाल लें। एक्स्ट्रा पानी को साफ करने के लिए आप वाइपर का इस्तेमाल कर सकती हैं और फिर एग्जॉस्ट को ऑन कर सकती हैं। इससे आपके बाथरूम में मॉइश्ट इकट्ठा नहीं होगा और बाथरूम भी साफ रहेगा।

सिंक को रोज ओर्गनाइज करें

सिंक, बाथरूम की सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली जगह है। यहां खाली टूथपेस्ट ट्यूब से लेकर, साबुन तक ऐसे ही पड़े रहते हैं, जिससे ये गंदा और खराब लगता है। इस वजह से अपने सिंक को रोज ऑर्गेनाइज करें और जिन चीजों के इस्तेमाल की जरूरत नहीं है, उन्हें वहां से हटा दें और कूड़े में फेंक दें। ऐसा करने से आपका काम नहीं बढ़ेगा और सिंक भी साफ रहेगा।

ट्रे का इस्तेमाल करें

सिंक के नीचे ट्रे रखने से आपकी बहुत सी परेशानी हल हो सकती है। ये ना केवल आपको बाथरूम को ऑर्गेनाइज करने में मदद करेगा बल्कि उसे साफ रखने में भी मदद करेगा। इससे आपका आधा काम हल हो जाएगा।

ADVERTISEMENT

सिंक और शॉवर वॉल को इस्तेमाल करने के बाद साफ करें

इस आसान से काम को रोजाना या फिर हफ्ते में एक बार करने से, वो अधिक गंदी नहीं होगी और इससे आपको बाथरूम को साफ करने में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा और आपका बाथरूम भी हमेशा साफ और चमकता रहेगा। ये आपका समय और एनर्जी बचाने में मदद करेगा। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!
16 Apr 2021
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT