जानिए क्या होता है ऑक्सीजन फेशियल और इसके फायदे Oxygen Facial Benefits in Hindi

चेहरे की रौनक गायब हो गई है तो करवाएं ऑक्सीजन फेशियल, जानिए इसके फायदे

चेहरे की रौनक गायब हो गई है तो करवाएं ऑक्सीजन फेशियल, जानिए इसके फायदे
हर किसी बेदाग और निखरी त्वचा की चाहत होती है। लेकिन त्वचा की बहुत सी समस्याओं के चलते हमारा चेहरे की रौनक खत्म सी हो जाती है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि आप अपने चेहरे की खोई हुई चमक दोबारा न पा सकें। इसके लिए आप ऑक्सीजन फेशियल करवा सकती हैं। इससे स्किन की समस्याओं से मुक्ति पाए साथ ही आप अपने नए निखार से लोगो की तारीफें भी पा सकती है। 
दरअसल, आपकी त्वचा को ताज़ा और स्वस्थ रहने के लिए ऑक्सीजन की सही मात्रा की आवश्यकता होती है। ऑक्सीजन फेशियल आपकी त्वचा की बाहरी परत पर कुछ आधुनिक मशीनों का उपयोग कर आपकी स्किन को सही मात्रा में ऑक्सीजन की आपूर्ति कर सकता है। ऑक्सीजन फेशियल के फायदों और कमाल के रिजल्ट के चलते सेलिब्रिटीज का भी ये फेवरिट फेशियल ट्रीटमेंट बन चुका है। 

क्या होता है ऑक्सीजन फेशियल What is Oxygen Facial in Hindi

ऑक्सीजन फेशियल (O2 Facial) आम फेशियल से काफी अलग होता है। क्योंकि यह एक तरह का ट्रीटमेंट होता, जिसमें स्किन को पोषण दिया जाता है। यह एक मशीन के जरिए स्किन पर ऑक्सीजन का स्प्रे करके किया जाता है। इसके मुख्य तीन स्टेप होते हैं। पहले स्टेप में एक छड़ी जैसी मशीन, जिसमें लाइट निकल रही होती है उसे आपके चेहरे पर घूमाया जाता है। यह चेहरे की त्वचा को स्मूथ कर देती है। दूसरे स्टेप में कई जरूरी खनिज, विटामिन्स और पोषक तत्वों से युक्त सीरम से ट्रीटमेंट दिया जाता है। इसके बाद आखिरी स्टेप में चेहरे की ऑक्सीजन इंफ्युज्ड युक्त क्रीम व लोशन से चेहरे की मसाज की जाती है।

ऑक्सीजन फेशियल के फायदे Oxygen Facial Benefits in Hindi

ऑक्सीजन फेशियल (Oxygen facial) में ऑक्सीजन की मदद से नमी और चमक बढ़ाने वाले सीरम्स को त्वचा के अंदर तक पहुंचाया जाता है। इससे आपकी स्किन क्लियर, स्मूथ और ग्लोइंग बनती है। अगर आपकी स्किन की रौनक कम हो गई है या डल सी लगती है तो आप ऑक्सीजन फेशियल ट्राई कर सकती हैं। आइए जानते हैं इस फेशियल से जुड़े फायदों (Oxygen Facial Benefits in Hindi) के बारे में - 

स्किन को करता डिटॉक्सीफाई

इन दिनों स्किन डिटॉक्सिफिकेशन उतना ही जरूरी है, जितना कि सांस लेना। क्योंकि त्वचा पर लगातार धूल, गंदगी और प्रदूषण की परत जमा होती रहती है, जो त्वचा के छिद्रों को अवरुद्ध करता है। ऑक्सीजन फेशियल गहराई से स्किन को डिटॉक्सीफाई करता है। इनमें से ज्यादातर स्किन डिटॉक्स आपकी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाते हैं।

मॉइश्चराइज करता है

ऑक्सीजन फेशियल से स्किन की ड्राईनेस खत्म हो जाती है। यह स्किन के अंदर तक जाता है और उसे मॉइश्चराइज करने में मदद करता है। मॉइश्चराइजेशन त्वचा के पीएच लेवल को रिस्टोर करता है जो सूरज की हानिकारक किरणों से होने वाले डैमेज को भी ठीक करता है।

त्वचा में कोलेजन का स्तर बढ़ाता है

कोलेजन एक ऐसा प्राकृतिक प्रोटीन है, जो हमारी त्वचा को लचीली और मांसपेशियों को मजबूत बनाए रखता है। मगर बढ़ती उम्र के कारण शरीर में इसका स्तर कम होने लगता है, जिससे चेहरे पर फाइन लाइंस और झुर्रियों की समस्या होने लगती है। ऑक्सीजन फेशियल आपके कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है और त्वचा को कोमल बनाए रखता है।

पिंपल्स से छुटकारा

ऑक्सीजन फेशियल पोर्स को खोलता है और गंदगी को खत्म करने में मदद करता है। इससे स्किन पोर्स में जमी गंदगी और बैक्टीरिया की वजह से पिंपल्स होने की समस्या से छुटकारा मिलता है। अगर चेहरे पर मुंहासों के दाग-धब्बे या सन टैनिंग है तो वह भी जल्द ही चली जाती है।

झुर्रियों को कम करे

जैसे-जैसे उम्र बढ़ने लगती है वैसे-वैसे इसका झु्र्रियों और फाइन लाइंस के रूप में हमारे चेहरे पर भी दिखने लगता है। इसके कारण चहरे पर रौनक नहीं आ पाती है। ऑक्सीजन फेशियल झुर्रियों को कम करने में मदद करता है और यह त्वचा की गहराई से सफाई करता है जिसके कारण झुर्रियां नहीं पड़ पाती है। 

चेहरे की रौनक बढ़ाए

चेहरे की चमक कम होते ही हमारा कॉफिडेंस भी लो होने लगता है। इसीलिए चेहरे पर ताजगी और ग्लो बेहद जरूरी है, चाहे आपका स्किन टोन कैसा भी हो। ऑक्सीजन फेशियल चेहरे से डेड स्किन को हटा कर ब्लड सर्कुलेशन तेज कर देता है, जिससे त्वचा में रौनक यानि ग्लो आता है।

POPxo की सलाह : सॉफ्ट स्मूद स्किन पाने के लिए ट्राई करें  MYGLAMM  ये शनदार स्किन केयर प्रोडक्ट्स -

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm
ब्यूटी में अधिक
Load More Beauty Stories