home / Skin Care Products
फेशियल ऑयल लगाने के तरीके, How to Use Facial Oil, Skincare and Makeup Tips in Hindi, फेशियल ऑयल

जानिए फेशियल ऑयल लगाने के तरीके ताकि आपको ग्लोइंग स्किन के साथ मिले परफेक्ट Makeup लुक भी

आजकल फेशियल ऑयल की काफी डिमांड है। क्योंकि फेशियल ऑयल आपकी त्वचा की गहराई तक जाकर त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करता है। इन्हें इस्तेमाल करने से पहले लोगों को लगता था कि ये फेस ऑयल उनके चेहरे को ऑयली कर सकते हैं। लेकिन इसे इस्तेमाल करने के बाद लोगों के भ्रम टूट गये हैं। तभी तो फेस ऑयल हर लड़की के ब्यूटी बॉक्स का एक अहम हिस्सा बन गये हैं। ग्लोइंग स्किन (Tips for Glowing Skin) पाने के लिए आप फेस ऑयल को कई तरीकों से भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

फेशियल ऑयल लगाने के तरीके How to Use Facial Oil for Skincare and Makeup Tips in Hindi

अगर आप अपने अपने स्किन केयर रूटीन में फेशियल ऑयल शामिल करते हैं तो सच मानिए ये आपके लिए बेहतरीन रूप से काम करेगी। स्किन पोर्स को छोटा करने में एसेंशियल ऑयल्‍स बेहद कारगर साबित होते हैं। ये स्किन पोर्स को छोटा करते हैं और साथ ही हमारी त्वचा का गहराई से पोषण भी करते हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि फेशियल ऑयल (How to Use Facial Oil) को किस तरह से आप अपनी स्किन को रिपेयर करने से लेकर परफेक्ट मेकअप लुक पाने तक के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं फेशियल ऑयल कैसे लगाएं –

ADVERTISEMENT

#तरीका नंबर 1 – मॉइश्चराइजर के तौर पर

फेशियल ऑयल अगर आपके पास है और इसे लगाना नहीं आता है। तो शुरूआत मॉइश्चारइजर के तौर पर करें। जी हां, फेशियल ऑयल आपकी स्किन को मॉइश्चराइज कर उसे सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाती है। इसे सीधे चेहरे पर इस्तेमाल करने के बजाय अपने नॉर्मल मॉइश्चराइज में कुछ बूंदें मिला कर लगाएं।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/get-celebrity-makeup-tricks-in-hindi

#तरीका नंबर 2 – आई क्रीम के तौर पर

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है एजिंग के निशान भी आंखों के नीचे साफ-साफ नजर आने लगते हैं। अगर आपके पास फेस ऑयल है तो आप इसे आई क्रीम के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आंखों के नीचे की झुर्रियां और ड्राईनेस धीरे-धीरे कम होने लगती है।

ADVERTISEMENT

#तरीका नंबर 3 – मेकअप बेस के तौर पर

बहुत लोगों को ये बात पता ही नहीं होती है कि आपका फेशियल ऑयल आपके मेकअप के भी काम आ सकता है। खासतौर पर विंटर सीजन में मेकअप करने के लिए ये बेस्ट ऑप्शन है। फेस ऑयल को आप प्राइमर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका मेकअप बेस बेहद स्मूद नजर आता है।

#तरीका नंबर 4 – हाईलाइटिंग लुक पाने के लिए

अगर आप सेलेब्स की हाईलाइटिंग मेकअप लुक पाना चाहते हैं। तो इसके लिए आप फेस ऑयल में लिक्विड हाईलाइटर मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसके बाद फाउंडेशन का बेस लगाएं। फिर देखिए कैसे आपकी स्किन शाइन करती है

ADVERTISEMENT

#तरीका नंबर 5 – चेहरे की मसाज के लिए

अपनी स्किन की जरूरतों को देखते हुए अपने लिए फेशियल ऑयल का चुनाव करें। रात में सोने से पहले हाथों पर 4-5 बूंदे फेस ऑयल की लेकर चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। ऐसा करने से आपकी स्किन हमेशा जवां, निखरी-बेदाग और ग्लोइंग नजर आयेगी।

https://hindi.popxo.com/article/minimizing-pores-skin-tips-in-hindi
01 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text