Tips: सीखिए मैट लिपस्टिक लगाने का सही तरीका, स्टेप बाय स्टेप

Tips: सीखिए मैट लिपस्टिक लगाने का सही तरीका, स्टेप बाय स्टेप

लिपस्टिक के बिना तो मेकअप कुछ अधूरा सा लगता है। मगर कुछ लोगों की लिपस्टिक लगते ही मिनटों में छूट जाती है या फिर उन्हें वो परफेक्ट लुक नहीं मिलता है, जिसे सोचकर उन्हें वो लिपस्टिक खरीदी होती है। ऐसे में वो लिपस्टिक से ही दूर भागते हैं। हमारी सलाह है कि ऐसे लोगों को मैट लिपस्टिक (How to Use Matte Lipstick) इस्तेमाल करनी चाहिए। अगर आप कोई लिपस्टिक खरीदना चाहते हैं तो मैट लिपस्टिक को ही चुनें। क्योंकि मैट लिपस्टिक कोई मेस नहीं करती और लंबे समय तक आपके होंठों पर भी आसानी से टिकी रहती है। बस ग्लिटरी या ग्लॉसी लिपस्टिक की तुलना में आपको मैट लिपस्टिक लगाने में थोड़ा सब्र और कुछ खास टिप्स की जरूरत होती है।

मैट लिपस्टिक लगाने का सही तरीका How to Use Matte Lipstick Tips in Hindi

मैट लिपस्टिक इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं। बस इसे लगाने का तरीका दूसरी नॉर्मल लिपस्टिक से थोड़ा अलग होता है। इसीलिए हम यहां आपको बता रहे हैं मैट लिपस्टिक (How to Use Matte Lipstick) लगाने के कुछ ऐसे एक्सपर्ट टिप्स, जिनकी मदद से आपकी मैट लिपस्टिक उखड़ी-उखड़ी नहीं बल्कि एकदम स्मूद दिखेगी और साथ ही इससे आपके होंठों का लुक भी नहीं खराब होगा। तो सीखिए स्टेप बाय स्टेप, मैट लिपस्टिक लगाने का सही तरीका -

स्टेप 1 - मैट लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होंठों को अच्छी तरह से तैयार कर लीजिए और शुरूआत अपने होंठों को एक्सफोलिएट करके करें। इसके लिए नारियल तेल और चीनी का उपयोग कर खुद से एक्सफोलिएटिंग स्क्रब बना सकते हैं। क्योंकि स्क्रब करने से आपके होंठों में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं और लिपस्टिक के लिए स्मूद बेस मिलता है। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो होंठों पर लिपस्टिक लगाने के पाद सिलवटें नजर आने लगती हैं। 
स्टेप 2 - इसके बाद अपने होठों को साफ करें और एक अच्छा लिप बाम लगाएं। यह आपके होठों को लंबे समय तक हाइड्रेट और मॉइश्चराइज करेगा।
स्टेप 3 - मैट लिपस्टिक के लुक को बनाए रखने के लिए आउटलाइनिंग काफी ज़रूरी होती है। इसलिए अपनी लिपस्टिक शेड से मिलते-जुलते लिप लाइनर से आउटलाइन करें और फिर लिपस्टिक लगाएं। लिप लाइनर आपकी लिपस्टिक को लंबे समय तक खराब होने से भी बचाता है।

स्टेप 4 - अगर लिक्विड मैट लिपस्टिक है तो उसके ब्रश की माध्यम से अपने होंठों के बीच से लगाना शुरू करें और बाहर की ओर भरें।
स्टेप 5 - इसके बाद आपको इस बात का खासतौर पर ध्यान रखना है कि आपके होंठ आपस में रगड़ने नहीं चाहिए। आप दूसरी लिपस्टिक में ऐसा कर सकते हैं लेकिन मैट लिपस्टिक में नहीं। क्योंकि मैट लिपस्टिक का नेचर ड्राई होता है और ऐसा करने से खुरदुरा नजर आने लगता है।

POPxo की सलाह : अगर आप कम बजट में बेस्ट मैट लिपस्टिक की तलाश में हैं तो आपके लिए माई ग्लैम की लिट लिक्विड मैट लिपस्टिक (LIT LIQUID MATTE LIPSTICK) सही रहेगी। क्योंकि ये एक ऐसी लिक्विड मैट लिपस्टिक जिसे लगाते ही आपको प्यार हो जाएगा! लेडीज़, यह लिक्विड मैट लिपस्टिक आपका नया प्यार बन जाएगी! MyGlamm की लिट लिक्विड मैट लिपस्टिक आपके होंठों को कोमल किस-प्रूफ बनाती है। इसके इस्तेमाल से आपके होंठों को प्योर इंटेंस कलर मिलता है और यह किसी भी तरह का दाग भी नहीं छोड़ती है! इसकी सबसे अच्छी बात है कि यह मोरिंगा तेल से युक्त है, जो रूखे और फटे होंठों को मॉइश्चराइज कर कोमल बनाता है साथ ही ये लिपस्टिक कम से कम 12 घंटे तक लगी रहती है। आपको ये जानकर भी खुशी होगी कि इसमें जानवरों की कोई भी सामग्री इस्तेमाल नहीं की गई है और ये पूरी तरह से वीगन/शाकाहारी है।

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - Cuffing

INR 395 AT MyGlamm