इन टीवी सीरियल्स का नाम रखा गया बाॅलीवुड के गानों पर, कुछ हुए हिट तो कुछ हो गए फ्लाॅप

इन टीवी सीरियल्स का नाम रखा गया बाॅलीवुड के गानों पर, कुछ हुए हिट तो कुछ हो गए फ्लाॅप

"दिया और बाती हम", "ये रिश्ता क्या कहलाता है", "इस प्यार को क्या नाम दूं", "बड़े अच्छे लगते हैं", और "ससुराल गेंदा फूल" जैसे नाम सुनते ही सबसे पहले आपको क्या याद आता है? बेशक ये सभी टीवी के फेमस डेली सोप्स के नाम हैं मगर क्या आपने गौर किया है कि जो टीवी सीरियल्स हमारे घर का हिस्सा बन जाते हैं उन सभी के नाम किसी न किसी बॉलीवुड फिल्म के गानों से प्रेरित होते हैं!? जहां कुछ सीरियल्स के नाम बॉलीवुड की पुरानी फिल्मों के गानों से प्रेरित हैं वही कुछ नई फिल्मों के गानों से। अब इसे आप क्या कहेंगे... या तो टीवी सीरियल्स के मेकर्स के पास क्रिएटिव नामों की कमी है या फिर हिट गानों की लोकप्रियता का फायदा वो अपने सीरियल में भी उठाना चाहते हैं। यहां तक कि कुछ सीरियल्स में तो बतौर टाइटल ट्रैक उस गाने का इस्तेमाल भी किया जाता है। हाल ही में आमिर खान ने भी टीवी पर अपने नए शो "रूबरू रौशनी" का प्रोमो लॉन्च किया है, जो कि उनकी फिल्म "रंग दे बसंती" के गाने "रूबरू" से प्रेरित है। हम आपके लिए लेकर आए हैं, ऐसे ही कुछ सीरियल्स की लिस्ट जिनका टाइटल हिन्दी गानों से लिया गया है...  


बड़े अच्छे लगते हैं


राम कपूर और साक्षी तंवर के इस पॉपुलर सीरियल का टाइटल फिल्म "बालिका वधू" के गाने से लिया गया था। इस सीरियल को दर्शकों ने अपना भरपूर प्यार दिया था।


TV serials named after Bollywood Songs- Bade Acche Lagte Hai


ये रिश्ता क्या कहलाता है


स्टार प्लस पर लगभग 10 साल से लोगों का मनोरंजन कर रहे इस सीरियल का टाइटल भी बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू की फिल्म "मीनाक्षी- टेल ऑफ 3 सिटीज़" के गाने से प्रेरित है।


TV serials named after Bollywood Songs- Ye Rishta kya kahlata hai


ससुराल गेंदा फूल


इस सीरियल का नाम सुनते ही आपके ज़ेहन में भी सोनम कपूर और अभिषेक बच्चन की फिल्म "दिल्ली- 6" का गाना ज़रूर आता होगा। इसका टाइटल वहीं से प्रेरित है।


TV serials named after Bollywood Songs- Saural genda phool


दिया और बाती हम


आपको अनिल कपूर और पूजा बत्रा की फिल्म "विरासत" तो याद ही होगी। इस सीरियल का टाइटल उसी फिल्म के एक गाने "जीवन साथी हम, दिया और बाती हम..." से लिया गया है।


TV serials named after Bollywood Songs- Diya aur baati hum


इस प्यार को क्या नाम दूं


एक्टर तुषार कपूर की पहली फिल्म थी "मुझे कुछ कहना है"। इसी फिल्म का एक गाना था, 'इस प्यार को मैं क्या नाम दूं... बेचैन दिल को कैसे करार दूं"। बस इसी गाने से प्रेरित होकर शो के मेकर्स ने अपने सीरियल का नाम भी यही रख दिया। हालांकि ये सीरियल दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ था।


TV serials named after Bollywood Songs- Is pyar ko kya naam doon


साड्डा हक़


चैनल वी पे आने वाला ये शो काफी हिट हुआ था। इसका नाम भी रणबीर कपूर की फिल्म "रॉकस्टार" के गाने से प्रेरित था।


TV Serials named After Bolywood Songs Sadda Haq


एक हज़ारों में मेरी बहना है


स्टार प्लस के इस हिट सीरियल का नाम भी देव आनंद, जीनत अमान और मुमताज की फिल्म "हरे रामा हरे कृष्णा" की फिल्म के गाने से लिया गया था।


TV serials named after Bollywood Songs- Ek hazaron me meri behna hai


एक हसीना थी


संजीदा शेख के इस थ्रिलर बेस्ड सीरियल का नाम ऋषि कपूर की फेमस फिल्म "कर्ज़" के गाने से प्रेरित है।


TV Serials named After Bolywood Songs Ek Hasena Thi


ना बोले तुम न मैंने कुछ कहा


कलर्स पर कुछ साल पहले आने वाला ये सीरियल भी काफी हिट हुआ था। इस सीरियल का टाइटल 70's की फिल्म "बातों- बातों में" के एक गाने से से लिया गया था।


TV serials named after Bollywood Songs- Na bole tum na maine kuch kaha


ये तो सुपर हिट हुए कुछ डेली सोप्स के नाम हैं... इनकी तरह "मधुबाला", "तेरे लिए", "चांद छुपा बदल में", "माही वे", "कैसा ये इश्क़ है अजब सा रिस्क है" और "बैरी पिया" जैसे सीरियल्स के नाम भी हिन्दी फिल्मों के गानों से प्रेरित होकर ही रखे गए हैं। यहां तक कि सिर्फ डेली सोप ही नहीं बल्कि "झलक दिखला जा", "नच बलिए" और "ज़ोर का झटका"  जैसे रियलिटी शोज़ के नाम भी हिंदी फिल्मों के गानों से प्रेरित होकर ही रखे गए हैं।


इमेज सोर्सः Instagram


सुशांत सिंह राजपूत से ब्रेकअप के बाद अंकिता लोखंडे को फिर हुआ प्यार, कन्फर्म किया रिश्ता


'कुमकुम' उर्फ जूही परमार बनीं टैरो कार्ड रीडर, बताएंगी लोगों का भविष्य


खतरों के खिलाड़ी- 9: जानिए डर का सामना करने के लिए कितनी फीस लेते हैं ये सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट