अनोखे निखार के लिए आज़माएं ये 4 Amazing फेस पैक्स - Face Pack For Instant Glow

अनोखे निखार के लिए आज़माएं ये 4 Amazing फेस पैक्स - Face Pack For Instant Glow

Hey Beautiful! आप सिर्फ ब्यूटीफुल दिखना नहीं चाहती बल्कि हेल्दी स्किन भी चाहती हैं। सही कहा न! तो हम आपको कुछ ऐसे आसान फेस पैक्स बता रहे हैं जिनसे आपकी स्किन खूबसूरत दिखने के साथ ही उसमें कसावट भी आती है। कुछ अलग और खास टिप्स हमारी ब्यूटीफुल रिडर्स के लिए…

Table of Contents

    फेस पैक्स जो आपकी त्वचा को देगा इंस्टेंट ग्लो - Face Pack For Instant Glowing Skin

    ये है beer glow

    shutterstock

    आज बीयर से शुरुआत करते हैं! अब तक आप अपने बालों को शाईनी और स्मूद बनाने के लिए बीयर का यूज़ करती रही होंगी, लेकिन अब आप इसका उपयोग स्किन की खूबसूरती के साथ ही उसमें कसावट लाने के लिए भी करेंगी। बीयर से स्क्रब और फेसपैक दोनों बनाए जा सकते हैं। बनाने कैसे हैं ये हम आपको बता रहे हैं।

    A-स्क्रब बनाने के लिए बीयर से स्क्रब और फेस पैक दोनो बनाए जा सकते हैं। सबसे पहले स्क्रब बनाने के लिए आपको चाहिए, आटे का चोकर, आधा चम्मच बादाम तेल और दो चम्मच बीयर। इन सबको मिलाकर पेस्ट बना लें और इससे 10 मिनट तक चेहरे पर स्क्रब की तरह यूज़ करें। अब ताज़े पानी से चेहरा धो लें। आपकी स्किन चमक उठेगी।

    B-फेस पैक बनाने के लिए आप एक चम्मच बेसन, एक छोटा चम्मच बीयर, आधा नींबू और आधा चम्मच शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें और फिर ताज़े पानी से चेहरा धो लीजिए। अब मॉइस्चराइजर  लगा लीजिए। आपकी स्किन दमकने लगेगी।

    बादाम तेल और मिल्क पाउडर फेसपैक - Almond Oil And Milk Powder

    shutterstock

    मिल्‍क पाउडर और बादाम तेल को बराबर मात्रा में मिलाकर पैक तैयार करें। तैयार पैक को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं और सूखने पर चेहरा ताज़े पानी से धो लें। यह पैक आपकी त्वचा में कसावट और ग्लो लाता है। साथ ही नमी भी बनाए रखता है।

    ओटमील से बना फेसपैक - Oatmeal Face Pack

    shutterstock

    ओटमील से बना Face pack दोनों काम करता है। मतलब Scrub का भी और फेसपैक का भी। पैक तैयार करने के लिए ओटमील में शहद, दही और कुछ बूंद ग्लीसरीन मिलाएं। फिर इसे 10 मिनट तक के लिये चेहरे पर लगाएं और फिर धो लें। आपकी त्वचा मुलायम और खिली-खिली लगेगी

    केले और मक्खन का फेसपैक - Butter And Banana Face Pack

    shutterstock

    केले को मैश कर लीजिए या इसे कद्दूकस कर लीजिए। इस कसे हुए केले में इसकी बराबर मात्रा में ही मक्खन मिलाए। आप मक्खन न लेना चाहें तो दूध की क्रीम भी ले सकती हैं। इन्हें अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे और गर्दन पर लगा लें। तकरीबन 15 मिनट बाद धो लें। यह फेसपैक चेहरे को नमी देता है और स्किन को पोषण।

    यह भी पढ़ें: इतना भी मुश्किल नहीं है Face Powder का सही शेड चुनना!

    ग्लोइंग स्किन के लिए लगाएं ये फ्रूट फेस पैक