कोरोना मरीजों के मसीहा बनें गुरमीत चौधरी, 16 दिनों में खोला 1000 बेड वाला कोविड हॉस्पिटल

Gurmeet Choudhary Opens Covid Hospital, coronavirus

देश में कोरोना वायरस (coronavirus) के रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है, ऐसे में मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड मिलने में बहुत मुश्किल हो रही है। समय पर इलाज न मिल पाने के कारण लोग अस्पताल की चौखट पर ही दम तोड़ दे रहे हैं। जहां एक तरफ कोरोना महामारी के चलते देशभर में बुरा हाल है वहीं दूसरी तरफ लेकिन इसके बीच ऐसे में अलग-अलग तरह से लोगों की मदद के लिए कई सारे बॉलिवुड और टीवी सेलेब्स आगे आए हैं। जिससे जो भी बन पड़ रहा है, वह अपनी तरफ से मदद कर रहा है। इस मुहिम में टीवी के 'राम' के नाम से पहचाने जाने वाले एक्टर गुरमीत चौधरी  (Gurmeet Choudhary) ने दिन-रात एक करते हुए करोना मरीजों के लिए राहत पहुंचाने का काम किया है। 
जी हां, अभी कुछ ही दिन पहले, गुरमीत ने सोशल मीडिया पर घोषणा की थी कि वह लखनऊ और पटना के अलावा देश के अन्य शहरों में कोविड अस्पताल (Gurmeet Choudhary Opens Covid Hospital) खोलेंगे। इसी के चलते उन्होंने महाराष्ट्र की उप-राजधानी नागपुर में 'आस्था' नाम से कोविड हॉस्पिटल की शुरूआत कर भी दी है। उन्होंने ‘आस्था' नामक एक अस्पताल खोला है, जहां 1000 कोविड मरीजों के बेड का इंतजाम किया गया है। हर कोई गुरमीत के इस जज्बे को सलाम कर रहा है।
गुरमीत चौधरी ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस नेक काम की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिन्हें देखकर यह कहा जा सकता है कि गुरमीत ने अपना वादा निभाया है और अस्पताल शुरू हो चुका है। वहीं, गुरमीत के फैन्स यह जानकर काफी खुश हैं और उनके इस नेक कदम की सराहना कर रहे हैं।

गुरमीत ने इंस्टाग्राम पर अपने सहयोगियों के साथ अस्पताल की एक तस्वीर साझा की। इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने बेहद पावरफुल कैप्शन लिखा, “एवेंजर की तरह, हम  कोरोनवेंजर’ हैं। थानोस और उसकी सेना कोरोना के खिलाफ लड़ेगी और उसे नष्ट कर देगी। डॉ. सय्यद वजहाताली और टीम के साथ मिलकर नागपुर में कोविड केयर हॉस्पिटल की शुरुआत कर दी गई है। मैं उन सभी डॉक्टरों और फ्रेंटलाइन वर्कर्स का धन्यवाद करता हूं जिनकी मदद से यह कार्य संभव हो पाया है”।

आपको बता दें कि गुरमीत चौधरी ने अपने वादे के मुताबिक मात्र 16 दिन में 1000 बेड वाला कोविड हॉस्पिटल शुरू कर दिया। अब वो जल्द ही अन्य शहरों में भी हॉस्पिटल की व्यवस्था में जुट गये हैं। 

अस्पताल शुरू होने के बाद एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में, गुरमीत चौधरी ने कहा, “कुछ दिन पहले, जब मेरे एक दोस्त ने कोरोना के दौरान मुझसे मदद के लिए कहा, तो मैंने अपने सोशल मीडिया का सहारा लिया। तब मैंने महसूस किया कि देश में स्वास्थ्य की स्थिति कितनी खराब हो गई है। इसलिए मैंने तय किया कि मुझे वास्तव में क्या करना है, इसी कमी ने मुझे लोगों के लिए कुछ करने की प्रेरणा दी।' गुरमीत का प्रयास वाकई काबिल-ए-तारीफ है। आपको बता दें किगुरमीत अपनी पत्नी देबीना बनर्जी के साथ प्लाज्मा भी डोनेट कर चुके हैं और साथ ही लोगों से भी यह अपील की थी कि सभी मदद के लिए आगे आएं।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm