पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, बाॅलीवुड स्टार्स ने ऐसे दी बधाई | POPxo Hindi | POPxo

पीवी सिंधु ने रचा सुनहरा इतिहास, बाॅलीवुड स्टार्स ने ऐसे दी वर्ल्ड चैंपियन को बधाई

पीवी सिंधु ने रचा सुनहरा इतिहास, बाॅलीवुड स्टार्स ने ऐसे दी वर्ल्ड चैंपियन को बधाई

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतकर सुनहरा इतिहास रच दिया है। स्विट्जरलैंड में बीडब्ल्यूएफ (BWF) बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2019 के फाइनल में सिंधु ने जीत दर्ज करते हुए गोल्ड मेडल जीता है। पीवी सिंधु ने फाइनल में नोजोमी ओकुहारा को हराकर यह कीर्तिमान रचा। इसके साथ ही सिंधु वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। पीवी सिंधु से पहले बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत के लिए महिला और पुरुष वर्गों में से अब तक किसी ने भी गोल्ड मेडल नहीं जीता है। 

Instagram
Instagram

गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही पीवी सिंधु देश की स्टार बन गई हैं। उनकी इस जीत पर सिर्फ उनका परिवार ही नहीं बल्कि पूरा देश खुशी मना रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमिताभ बच्चन तक कई बॉलीवुड हस्तियों ने सिंधु की तारीफ करते हुए उन्हें ट्विटर पर बधाई दी है।

Instagram
Instagram

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीवी सिंधु का आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बताया। सिंधु को बधाई देते हुए उन्होंने ट्वीट किया, "बेहद प्रतिभावान पीवी सिंधु ने एक बार फिर भारत को गर्वित किया है। उन्हें बीडब्ल्यूएफ (BWF) बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए बधाई। बैडमिंटन के प्रति उनकी लगन और समर्पण प्रेरणादायक है। पीवी सिंधु की सफलता खिलाड़ियों की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी।"

 

वहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने पीवी सिंधु की ऐतिहासिक जीत पर एक नोट लिखते हुए पुराने दिनों को याद किया। उन्होंने लिखा, "पीवी सिंधु..!! वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन... भारत के लिए सच में अद्भुत गर्व का पल है.... कौन बनेगा करोड़पति में आपके साथ कुछ वक्त बिताने से खुद को बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं.... आपने संभाला और हार नहीं मानी! यह है जज़्बा भारत और आप जैसे चैंपियंस का।"

 

शाह रुख खान ने पीवी सिंधु को बधाई देते हुए लिखा, "बीडब्ल्यूएफ (BWF) वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए पीवी सिंधु को बधाई। आपने अपनी प्रतिभा से पूरे देश का नाम रौशन किया है। ऐसे ही इतिहास रचती रहिए।" 

 

करण जौहर ने लिखा, 'भारत के लिए गर्व का दिन है। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनने का खिताब जीतने पर पीवी सिंधु को बधाई।'

 

तापसी पन्नू ने लिखा, "लेडीज और जेंटलमेन, आइए स्वागत करते हैं नई वर्ल्ड चैम्पियन पीवी सिंधु का। आखिरकार हमें गोल्ड मिल गया।"

 

देखिए अनुष्का शर्मा सहित और भी कई बाॅलीवुड सितारों के ट्विटर पर बधाई संदेश…।

 

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) .. अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।