logo
Logo
User
home / फैशन
अपने फ्लैबी हाथों को पतला दिखाने के लिए ये स्टाइलिंग टिप्स आएंगी आपके काम

अपने फ्लैबी हाथों को पतला दिखाने के लिए ये स्टाइलिंग टिप्स आएंगी आपके काम

हम सभी चाहते हैं कि हमारा शरीर एकदम परफेक्ट दिखाई दे लेकिन कई बार इस सपने को पूरा कर पाना हमारे लिए बहुत मुश्किल हो जाता है क्योंकि हम अक्सर ही बाहर का खाना खाते रहते हैं और खुद को बाहर का खाना खाने से रोक नहीं पाते हैं। इस वजह से फ्लैबी हाथ होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। कई महिलाओं के हाथ मोटे होते हैं और ये उनके ऑवरऑल वजन के मुकाबले थोड़े हेवी होते हैं और ऐसा स्किन के लूज होने की वजह से भी होता है। या फिर ये जेनिटिक्स या थाइरॉइड के कारण भी हो सकता है. इस वजह से आज हम आपके लिए कुछ ऐसी स्टाइलिंग टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपने फ्लैबी हाथों को स्लिम दिखा सकते हैं।

हालांकि, इससे पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि आप खूबसूरत हैं और आपको इस वजह से सेल्फ डाउट की जरूरत नहीं है। दूसरा हम आपको केवल एक नहीं बल्कि 7 ऐसे सॉल्यूशन बताने वाले हैं जो आपकी इस समस्या को दूर करने में आपकी मदद करेंगे।

फिंटिंग वाली ब्रा पहनें

हम बेसिक से शुरू करते हैं। हो सकता है कि आपको लगे कि आपके हाथ फ्लैबी हैं या फिर हाथों की स्किन ढीली है लेकिन हो सकता है कि आप गलत साइज वाली ब्रा पहन रहे हों। ध्यान रखें अगर आप गलत साइज वाली ब्रा पहनती हैं तो इससे आपके लुक पर असर पड़ता है। इससे साइड या फिर अंडरआर्म बल्ज दिखते हैं, जो आपके हाथों को मोटा दिखाते हैं। इस वजह से आपको हमेशा सही फिटिंग वाली ब्रा पहननी चाहिए।

शोल्डर बारिंग पीस खरीदें

हम समझते हैं कि आप अपने हाथों के फ्लैबी होने की वजह से उन्हें दिखाना नहीं चाहती होंगी लेकिन इसके अलग भी आपकी बॉडी के कई हिस्से हैं, जिन्हें आप फ्लॉन्ट कर सकती हैं। इसके लिए आप ऑफ शोल्डर रया फिर कोल्ड शोल्डर डिजाइन्स के आउटफिट्स में इंवेस्ट कर सकती हैं। ये डिजाइन आपके हाथों के अधिक हिस्से को कवर करेंगे और साथ ही आपके पूरे लुक को बैलेंस करेंगे। दोनों ऑफ शोल्डर और कोल्ड शोल्डर डिजाइन काफी ट्रेंड में भी हैं और ये आपके लिए बोनस प्वॉइंट है।

वी-नेकलाइन पहनें

नियमित रूप से अपने हाथों पर काम करने की बजाए आप फोकस एरिया को भी शिफ्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको उन हिस्सों पर अधिक अटेंशन देना चाहिए, जिनको लेकर आपको कोई परेशानी ना हो। उदाहरण के लिए आप अपने चेहरे और वी-नेक पर फोकस शिफ्ट कर सकती हैं। ये आपकी सेंटर बॉडी को पर फॉकस करेगा और किसी का भी ध्यान आपके हाथों पर नहीं जाएगा। अपने इस तरह के लुक को आप स्टेटमेंट इयररिंग, नेक-पीस आदि के साथ कंप्लीट कर सकते हैं।

डार्क कलर पहनें

यह एक पूरानी ट्रिक है जो आपके हाथों को तुरंत स्लिमिंग इफेक्ट देती है और हम इसकी गारंटी ले सकते हैं। डार्क कलर, खासतौर पर ब्लैक आपको स्लिमिंग लुक देता है और इस वजह से आप अपनी हाफ बॉडी पर डार्क कलर के कपड़े पहन सकते हैं। लेकिन उन कलर्स से सतर्क रहें, जिनका लोगों का ध्यान आपके हाथों पर जाए। इस ट्रिक के साथ आप अपनी बॉडी शेप को बैलेंस दर्शा सकते हैं।

लंबी बाजू वाले कपड़े

यह एक अन्य आसान ट्रिक है। आप कई तरह के स्लीव डिजाइन ट्राई कर सकते हैं। जैसे थ्री-फॉर्थ स्लीव, सेंवन-एट स्लीव, रिस्ट लेंथ स्लीव टया फिर लॉन्ग स्लीव। हालांकि, इन सभी में से थ्री-फॉर्थ स्लीव फ्लैबी हाथों को छिपाने के लिए बेस्ट ऑप्शन है। ये स्लीव आपकी कलाई पर फॉकस शिफ्ट करती हैं, जो आपकी अपर बॉडी का सबसे छोटा हिस्सा होता है।

अपने प्रिंट्स और पैटर्न्स को ध्यान से चुनें

केवल कलर ही नहीं बल्कि प्रिंट्स और पैटर्न भी आपको टोन्ड हाथ का इल्यूजन दे सकते हैं। सबसे पहले आपको ये समझना होगा कि हॉरिजोन्टर स्ट्राइप्स इसके लिए बिल्कुल अच्छा ऑप्शन नहीं है। इसकी जगह आपको वर्टिकल पैटर्न चुनने चाहिए, जिससे आपके हाथों को स्लिम इल्यूजन दिया जा सकता है। दूसरा, अगर आप अपने हाथों के मोटापे को छिपाना चाहती हैं तो हमेशा छोटे प्रिटं वाले कपड़े खरीदें और बोल्ड-बड़े प्रिंट्स से दूर रहें।

टाइट स्लीव ना पहनें

आपको ध्यान रखना चाहिए कि जो कपडे़ आप पहन रहे हैं, उनकी स्लीव बहुत ज्यादा टाइट ना हो। क्योंकि से स्लीव प्रोब्लम एरिया पर भी फॉकस करती हैं। इसकी जगह आपको थोड़ी ढीली स्लीव वाले कपड़े पहनने चाहिए। इस तरह से आपके फ्लैबी हाथों पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा और आपको अधिक कंफर्टेबल भी लगेगा।

यह भी पढ़ें:
Winter Fashion Tips: सर्दियों के मौसम में दिखना है फैशनेबल तो फॉलो करें स्टाइलिंग टिप्स
देखिए एक से बढ़कर एक सिल्वर जूलरी डिजाइन
टाइगर मिस्ट हाल्टर नेक टॉप और लेदर पैंट्स में स्टाइल गोल्स देते हुए दिखाई दीं अनन्या पांडे

24 Jan 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text