home / Hindi
ये है शहनाज गिल के पिंपल फ्री स्किन का सीक्रेट, पढ़ें उनके Beauty Tips

ये है शहनाज गिल के पिंपल फ्री स्किन का सीक्रेट, पढ़ें उनके Beauty Tips

एक्ट्रेस और सिंगर शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) उन सितारों में से एक हैं जो किसी न किसी वजह से चर्चा में बनी रहती हैं। बिग बॉस में पंजाब की कैटरीना कैफ के नाम से फेमस हुईं शहनाज गिल आज लाखों लोगों के दिलों की धड़कन बन चुकी हैं। बिग बॉस से निकलने के बाद उनका गजब का पर्सनैलिटी स्टाइल ट्रांसफॉर्मेशन हुआ है। अब वो पूरी तरह से एक फैशनीस्टा बन चुकी है। लेकिन उनकी उनकी सादगी और खूबसूरती के लोग पहले भी कायल थे और आज भी हैं। मेकअप हो या फिर नो मेकअप लुक में शहनाज खूबसूरत लगती हैं। उनकी ग्लोइंग स्किन के पीछे उनकी मेहनत है। वो सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी खूबसूरक बॉडी और अपनी बेदाग ग्लोइंग स्किन को फ्लॉन्ट करती हैं। 

शहनाज गिल पिंपल फ्री स्किन टिप्स shehnaaz gill beauty secrets for pimple free skin tips in hindi

बहुत से युवा अपने चेहरे पर पिंपल्स की समस्या से परेशान रहते हैं। इसलिए तरह-तरह के उपायों से पिंपल्स कम होते हैं। लेकिन, कुछ समय बाद चेहरा फिर से पिंपल्स से भर जाता है। ये उपाय त्वचा की समस्याओं को कम करने के बजाय और बढ़ा देते हैं। शहनाज गिल खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अपने फैंस को टिप्स देती रहती हैं। तो आइए जानते हैं एक्ट्रेस शहनाज गिल अपने फेस को ग्लोइंग और पिंपल फ्री रहने के लिए ब्यूटी टिप्स अपनाती हैं…
काश Teenage में मुझे स्किनकेयर के बारे में पता होती ये 6 चीजें

हाइड्रेटेड रहें

मेकअप हर किसी को खूबसूरत बनाता है। लेकिन, पानी एक ऐसी चीज है जो आपको अंदर से खूबसूरत बनाती है। शहनाज कहती हैं कि रोजाना जितना हो सके उतना पानी पिएं। यह त्वचा को अंदर से पोषण देता है। साथ ही अपनी डाइट में जूस, छाछ जैसे तरल पदार्थों का अधिक प्रयोग करें।

हेल्दी डाइट

बिग बॉस के बाद शहनाज का वजन काफी बढ़ गया था। इसलिए उन्होंने हेल्दी डाइट फॉलो करके अपना वजन कम किया। उनके ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर फैंस भी हैरान रह गए। वजन कम करने के लिए उन्होंने सिर्फ हेल्दी डाइट फॉलो की। फास्ट फूड खाना बंद कर दिया। डाइट में फल और सलाद जैसी चीजों को शामिल करें, जिसकी वजह से उनकी स्किन भी हेल्दी हो गई।
#MyStory : इस होममेड ट्रिक की मदद सिर्फ 2 दिन में गायब हो गया मेरे चेहरे से पिंपल

मेकअप से पहले लगाएं मॉइश्चराइजर

शहनाज मेकअप करने से पहले मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन लगाने की सलाह देती हैं। धूल, गंदगी के कारण हमारी त्वचा रूखी हो जाती है, इसलिए उस पर मॉइश्चराइजर लगाना फायदेमंद होता है। मॉइश्चराइजर मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखने में मदद करता है। साथ ही इससे स्किन को केमिकल प्रोडक्ट को असर कम होता है। 

सैलिसिलिक एसिड युक्त प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल

शहनाज को पिंपल्स से बहुत डर लगता है। इसलिए वह सैलिसिलिक एसिड युक्त कई प्रोडक्ट्स का उपयोग करती हैं। वो रात में सोने से पहले फेस वॉश से चेहरा धोती हैं और उस पर सीरम लगाती हैं। शहनाज फैंस को चेहरे पर विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल करने की सलाह देती हैं। शहनाज कहती हैं, ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जो स्किन के लिए अच्छे हों।

DIY: डार्क स्पॉट्स और पिंपल जैसी ब्यूटी प्रॉब्लम्स से परेशान हैं तो ऐसे करें अदरक के रस का इस्तेमाल

26 Sep 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text