#MyStory : इस होममेड ट्रिक की मदद से सिर्फ 2 दिन में गायब हो गया मेरे चेहरे से पिंपल

पिंपल हटाने की होममेड ट्रिक, Overnight DIY Remedies To Get Of Pimples

चेहरे पर पिंपल हो जाना एक बहुत ही सामान्य और आम ब्यूटी प्रॉब्लम है। कुछ लोगों को ये समस्या बनी रहती है और कुछ को कभी-कभी पिंपल आते हैं। जिन लोगों को पिंपल कभी कदार आते हैं वो इन्हें देखते ही तुरंत परेशान हो जाते हैं। इन पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए हम बहुत जोर लगाने लगते हैं। फिर चेहरे पर अलग-अलग तरह के नुस्खे और क्रीम लगाना शुरू कर देते हैं ताकि जल्द से जल्द पिंपल चला जाये।
मैं भी उन्हीं लोगों में से एक हूं, जिसे पिंपल कभी कदार आते हैं। लेकिन मैंने इन्हें हटाने के लिए किसी भी तरह का कोई नुस्खा नहीं अपनाया। लेकिन अचानक ही मुझे पता चला है कि एक फैमिली फंक्शन में जाना है (लॉकडाउन से पहले)। लेकिन 1-2 नहीं बल्कि 3 बड़े-बड़े पिंपल्स के साथ फंक्शन में जाना मुझे सही नहीं लग रहा था। तभी इंटरनेट पर एक आर्टिकल मिला मुझे और उसमें लिखा था, '1 दिन में गायब हो जायेंगे पिंपल'। मैंने उसे ट्राई किया लेकिन 1 दिन में तो नहीं मगर 2 दिन मेरे पिंपल सच में चेहरे से गायब हो गये। मुझे तो 100% पता था कि ये नुस्खा नहीं काम करेगा। क्योंकि ज्यादातर ऐसे ही होता है, लेकिन पिंपल्स को गायब (how to remove pimples overnight) करने के ये होममेड ट्रिक ने कमाल का असर दिखाया।

सिर्फ 2 दिन में पिंपल्स हटाने की होममेड ट्रिक Overnight DIY Remedies To Get Of Pimples in hindi

बहुत से लोगों को पिंपल चेहरे से हटाने में हफ्ते, महीनों लग जाते हैं। लेकिन अगर आपको कोई ऐसा घरेलू नुस्खा मिल जाये, जो सिर्फ 2 दिन में आपके चेहरे से पिंपल का नामो-निशान मिटा दे तो क्या आपको यकीन होगा? लेकिन ऐसा सच में हुआ है। पिंपल हटाने के लिए मैंने बहुत ही सरल और कारगर घरेलू नुस्खे को ट्राई किया। तो आइए जानते हैं स्टेप बाय स्टेप पिंपल को हटाने के इस होममेड ट्रिक के बारे में -

स्टेप 1 - सबसे पहले अपने चेहरे को मैंने अच्छे से क्लीन किया और इसके लिए मैंने कच्चे दूध का इस्तेमाल किया।
स्टेप 2 - उसके बाद पिंपल हटाने के लिए मुल्तानी मिट्टी, चंदन पाउडर और नींबू का रस मिलाकर एक फेसपैक तैयार किया
स्टेप 3 - इस पैक को चेहेरे पर 10 मिनट के लिए लगाकर रखा।

 

स्टेप 4 - इसके बाद एक आइस क्यूब ली और अपने मुहांसों पर उससे मसाज की। ऐसा करने से पिंपल की लालिमा और सूजन दोनों में फर्क पड़ता नजर आया।
स्टेप 5 - इसके चेहरे को पानी से धो लिया और पोंछ कर एलोवेरा जैल लगा लिया।

2 दिन में नजर आया फर्क

पहले दिन जब मैंने ये पिंपल हटाने की ये होममेड ट्रिक ट्राई की तो ही फर्क नजर आ गया था। पिंपल का साइज छोटा हो गया था। अगले दिन सुबह उठते ही पिंपल बहुत हल्का और छोटा-सा नजर आ रहा। उस दिन में एक बार फिर से ये नुस्खा ट्राई किया और अगले दिन पिंपल सच में गायब हो गया। मुल्तानी मिट्टी और चंदन वैसे भी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते है। उसके ऊपर से आइस क्यूब से मसाज करने से स्किन में जान आ गई। त्‍वचा पर से सन बर्न और मुंहासे हटाने के आप आइस क्यूब का प्रयोग कर सकते हैं। यह गर्मियों के लिए सबसे ट्राई एंड टेस्टेड नुस्खा है।

POPxo की सलाह: त्वचा की देखभाल के लिए आज ही MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर एव्रीडे एसेंशियल किट को बनाए अपने स्किन केयर रूटीन का हिस्सा।

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm