home / Care
Raveena Tandon hair Care Tips, natural black hair Care Tips, Amla hair pack Recipe

रवीना टंडन इस बरसों पुराने देसी नुस्खे से रखती हैं अपने बालों को काला और हेल्दी, Recipe

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन (Raveena Tandon) 90 के दशक की उन फेमस एक्ट्रेस में से हैं, जिनका जलवा बढ़ती उम्र के साथ और बढ़ा ही है कम नहीं हुआ। हालांकि रवीना टंडन बहुत कम लाइमलाइट में रहती हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव रहती हैं। भले ही उनकी उम्र 46 साल हो गई है लेकिन उनके स्टाइल और उनकी खूबसूरती पर इसका कोई असर नहीं दिखता है। इस उम्र में आकर जहां महिलाएं अपने बालों के पतले और सफेद होने से परेशान होने लगती हैं, वहीं रवीना टंडन ने इस समस्या से निपटने का एक नैचुरल तरीका निकाला है।
रवीना टंडन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने बालों की खूबसूरती का राज सबके साथ शेयर किया था। दरअसल, रवीना अपने बालों को काला, घना और लंबा बनाये रखने के लिए बरसों पुराना देसी नुस्खा अपनाती हैं। वैसे भी आजकल तमाम तरह के कैमिकल्स और प्रदूषण की वजह से बाल वैसे भी डैमेज हो रहे हैं, इसलिए इनकी देखभाल करना बहुत ही जरूरी है। ऐसे में रवीना अपनी हेयर हेल्थ को बढ़िया रखने के लिए पुराने समय से इस्तेमाल हो रहे देसी नुस्खे को आजमाती हैं। अगर आपके भी पतले और झड़ते हुए बालों से परेशान हैं  रवीना का हेयर केयर नुस्खा अपना सकती हैं। इससे आपके बालों की हेल्थ सुधरेगी और साथ ही लंबे समय तक बाल काले भी रहेंगे। 

रवीना टंडन के खूबसूरत बालों का राज Raveena Tandon Hair Care Tips

रवीना टंडन के खूबसूरत बालों का राज है आंवला (Amla hair pack) । जी हां, आंवले से बालों को रेशम जैसा चमकदार और सुंदर बनाया जा सकता है, सफेद बालों को काला किया जा सकता है, बालों के बीच हो रहे गंजेपन को खत्म् किया जा सकता है और यहां तक कि नये बाल भी उगाए जा सकते हैं। आंवले में फाइटो-न्‍यूट्रिएंट्स, विटामिन और खनिज पदार्थ होते हैं जो कि स्‍कैल्‍प पर रक्‍त के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करते हैं। बालों की बेहतर सेहत के लिए रवीना टंडन बालों में आंवले का हेयरपैक लगाती हैं, जिसकी रेसिपी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है।

आंवला हेयरपैक बनाने की विधि Amla hair pack Recipe in Hindi

 

रवीना ने बालों पर आंवले का पैक बनाने के लिए बताया कि पांच से छह आंवले लेकर उन्हें एक कप दूध में पका लें। जब ये मुलायम हो जाएं तो इनके बीज निकालकर फाइन पेस्ट तैयार कर लें। अब इस आंवले के पैक को बालों की जड़ों पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। जब ये अच्छी तरह से सूख जाएंतो गुनगुने पानी से बालों को साफ कर लें। 

 

रवीना ने बताया कि आंवला हेयरपैक को आप हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं। इससे आपको अपने बालों में तुरंत फर्क दिखने लगेगा साथ ही साथ सबसे खास बात यह है कि इस पेस्ट को लगाने के बाद आपको शैंपू करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। आंवला के इस घरेलू नुस्खे की मदद से हेयर फॉल रोकने के साथ आपके बाल सिल्की, स्मूद, स्ट्रेट हो जायेंग और बालों की खोई चमक भी चंद दिनों में वापस लौट आयेगी।

यह भी पढ़ें
दम आलू रेसिपी इन हिंदी

POPxo की सलाह : सर्दियों में भी सॉफ्ट स्मूद स्किन पाने के लिए ट्राई करें  MYGLAMM  ये शनदार स्किन केयर प्रोडक्ट्स –

15 Feb 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text