home / एंटरटेनमेंट
‘रामायण’ की सीता को आई अपने पुराने दिनों की याद तो शेयर की तस्वीर

‘रामायण’ की सीता को आई अपने पुराने दिनों की याद तो शेयर की तस्वीर

इन दिनों कोरोना वायरस के आतंक के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान दूरदर्शन पर  रामानंद सागर की रामायण (Ramayan) का फिर प्रसारण किया जा रहा है। लोग रामायण को पंसद कर रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर से रामायण के किरदार लाइम लाइट में आ गये हैं। सोशल मीडिया पर आए दिन उनकी पर्सनल लाइफ से भी जुड़ी खबरें देखने को मिलती हैं और उनकी चर्चा भी होती है। समय के साथ कई सितारों के लुक में बदलाव आ गया है। 
हाल ही में ‘रामायण’ में सीता का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को दीपिका चिखलिया ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर करते हुए लिखा है, ‘एक जमाने में…।’ 

dipika chikhlia Instagram

रामायण की सीता (Sita) यानि कि दीपिका चिखलिया की ये तस्वीर उनके जवानी के दिनों की है। इस तस्वीर को देखकर आप भी कहेंगे कि दीपिका चिखलिया के अब के लुक में काफी बदलाव आ गया है।

इसके पहले भी दीपिका चिखलिया ने राजीव गांधी के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में दीपिका के अलावा रामायण की पूरी स्टारकास्ट है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए दीपिका ने लिखा था- ‘यह पहली बार था जब हमें सम्मानित किया गया था। उस वक्त एहसास हुआ कि हम ‘रामायण’ जैसी विरासत का हिस्सा हैं। हमने इतिहास रच दिया था। आज भी वो दिन आंखों के सामने ऐसे तैर जाता है जैसे अभी की बात हो। वो पल जब हमें पीएम से मिलने के लिए दिल्ली से फोन आया था।’

रामायण के ज्यादातर किरदार कहीं गुम से हो गये थे। लेकिन इसके दोबारा से टेलिकास्ट होने के बाद ये सब एक बार फिर से चर्चा में आ गये। रामायण में अरुण गोविल ने राम, दीपिका चिखलिया ने सीता और सुनील लहरी ने लक्ष्मण का रोल निभाया था। लोगों ने न सिर्फ राम के किरदार को पसंद किया, बल्कि उन्होंने लक्ष्मण और सीता का भी किरदार काफी पसंद आया। हाल ही में लक्ष्मण यानि सुनील लहरी और दीपिकी चिखलिया की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही थी। इस तस्वीर में दोनों रोमांस करते नजर आ रहे थे। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि ये तस्वीर सही है या फिर एडिट की गई है। 

लेकिन यह सच है। खुद एक्टर सुनील लहरी ने इस बात की  पुष्टि की है। अपने ट्विटर अकाउंट में उन्होंने दीपिका चिखलिया के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर ट्वीट करके लिखा है-  ‘रामायण से पहले सीरियल में मैं और दीपिका जी’। दरअसल, दीपिका और सुनील ‘रामायण’ के पहले ‘विक्रम और बेताल’ नामक टीवी धारावाहिक में रोमांटिक भूमिकाओं में साथ नजर आए थे। दीपिका ने भाभी मां से पहले सुनील लहरी के साथ प्रेमिका का किरदार निभाया था।

बता दें , साल 1988 में एक समय ऐसा आया था जब पूरे देशभर में रामायण का खुमार देखने को मिलता था। आलम ये था कि जब ये रामायण शुरू होती थी तो सड़के सुनसान हो जाती थी। टीवी पर जब अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया आते थे तो लोग उनकी आरती उतारते थे और टीवी पर टीका लगाकर हार चढ़ाते थे। उस वक्त रामायण देश का सबसे चर्चित टीवी सीरियल बन चुका था। लॉकडाउन की वजह से एक बार फिर रामायण के लिए दर्शकों का वही प्यार देखने को मिल रहा है।

POPxo  की टीम आप सभी से अनुरोध करती है कि भारत सरकार द्वारा दिये गये सभी निर्देशों का पालन करें। जरूरत न हो तो घर से बाहर बिल्कुल भी न निकलें। बाहर निकलने की स्थिति में संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा।
POPxo के साथ घर बैठे सीखें नई स्किल्स। तो तैयार हो जाइए ऐप के #POPxoLive पर हमारे टैलेंटेड होस्ट को जॉइन करने के लिए। 
28 Apr 2020

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text