ADVERTISEMENT
home / एंटरटेनमेंट
साल 2018 के वो 5 टीवी सीरियल्स, जो धमाके के साथ आए और फ्लॉप होकर बंद हो गए

साल 2018 के वो 5 टीवी सीरियल्स, जो धमाके के साथ आए और फ्लॉप होकर बंद हो गए

छोटे पर्दे की दुनिया भी अजीब है। यहां कोई सीरियल सालों- साल तक चलता रहता है तो किसी सीरियल को कुछ महीनों में ही बंद करना पड़ता है। कभी कोई सीरियल बड़े कलाकारों के न होने के बावजूद हिट हो जाता है तो किसी की गिरती टीआरपी को स्टार सेलिब्रिटी स्टेटस भी नहीं बचा पाता। इस साल यानि 2018 में भी ऐसे कई सीरियल बने, जो आए तो बड़े धमाके और स्टारकास्ट के साथ थे, मगर कमज़ोर कहानी और दर्शकों की नापसंदगी की वजह से बीच में ही बंद कर दिए गए। हम यहां आपके लिए कुछ ऐसे ही सीरियल्स की लिस्ट लेकर आये हैं…

1- बेपनाह

Flop TV Serials- Bepanah

जेनिफर विंगेट, हर्षद चोपड़ा, अपूर्व अग्निहोत्री और राजेश खट्टर जैसे बड़े- बड़े कलाकारों के साथ इस साल मार्च में सीरियल “बेपनाह” शुरू हुआ था। इसका प्रमोशन भी कलर्स टीवी ने ज़ोर- शोर से किया था। सीरियल “बेहद” के सुपरहिट होने के बाद जेनिफर विंगेट के फैंस को भी इससे काफी उम्मीदें थीं। शुरुआती दिनों में इस सीरियल ने टीआरपी लिस्ट में अपनी पकड़ भी काफी अच्छी बना ली। मगर कुछ ही महीनों बाद इस सीरियल की कहानी ने दम तोडना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं राजेश खट्टर और अपूर्व अग्निहोत्री जैसे एक्टर्स ने भी बीच में ही ये सीरियल छोड़ दिया। इन सब बातों का सीरियल की टीआरपी पर इतना बुरा असर हुआ कि शो मेकर्स ने इसे टीवी से हटाकर ऑनलाइन टेलीकास्ट करने का फैसला कर लिया, जिसे जेनिफर विंगेट और हर्षद चोपड़ा ने सिरे से नकार दिया। इतना कुछ होने के बाद सीरियल के मेकर्स के पास इसे बंद करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा और 7 महीने बाद नवंबर महीने में इस सीरियल को बंद कर दिया गया।

2- बेलन वाली बहू

Flop TV Serials- Belan wali Bahu

ADVERTISEMENT

“बेपनाह” की तरह ही कलर्स टीवी का एक और सीरियल “बेलन वाली बहू” भी महज कुछ महीनों में ही बंद कर दिया गया। क्रिस्टल डिसूजा और धीरज सरना जैसे कलाकार भी इसे बंद होने से नहीं बचा पाए। ये सीरियल एक इंडियन कॉमेडी ड्रामा पर बेस्ड था, जिसमें घर की बहू ससुराल वालों को इम्प्रेस करने के चक्कर में ऊटपटांक गलतियां कर दिया करती थी। एक दिन गलती से उसी के हाथों बेलन से उसके ही पति की मौत हो जाती है। बाद में वो और उसके पति का भूत घर की सभी समस्याओं को मिलकर सुलझाते हैं, जिससे घर वाले काफी खुश होते हैं। मगर ये कांसेप्ट शायद दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आया और बीच में ही इस सीरियल को बंद करना पड़ा।

3- खिचड़ी (सेकेंड सीज़न)

Flop TV Serials- Khichdi

एक ज़माने में स्टार प्लस का सुपरहिट सीरियल रहा “खिचड़ी” जब अपना सेकंड सीज़न लेकर वापस इस साल आया तो औंधे मुंह गिर गया। इस बार दर्शकों को न तो बच्चों का ‘बड़े लोग- बड़े लोग’ बोलना पसंद आया और न ही हंसा के अजीबोगरीब सवालों पर प्रफुल्ल के टेड़े- मेढे़ जवाब किसी का दिल लुभा पाए। ये सीरियल कब आया और कब चला गया किसी को पता भी नहीं चला। महज़ दो महीने “खिचड़ी” बंद हो गया।

4- हर शाख पे उल्लू बैठा है

Flop TV Serials- har Shakh pe ullu baitha hai

ADVERTISEMENT

कॉमेडियन राजीव निगम के साथ बड़े- बड़े प्रोमोशंस के साथ स्टार प्लस पर शुरू हुआ था सीरियल “हर शाख पे उल्लू बैठा है”। सीरियल में नेताओं की भ्रष्ट राजनीति और जनता के पैसों पर ऐश करने के तरीकों को कॉमेडी के अंदाज़ में परोसा गया था। राजीव निगम ने इसमें भ्रष्ट चीफ मिनिस्टर की भूमिका निभाई थी। मगर फरवरी में शुरू हुआ ये सीरियल भी दर्शकों को कुछ खास लुभा नहीं पाया और 7 महीने में ही इसे बंद कर दिया।

5- दिल ही तो है

Flop TV Serials- Dil hi to hai

सोनी टीवी पर सीरियल “दिल ही तो है” से फेमस एक्टर करण कुंद्रा ने फरवरी महीने में टीवी सीरियल्स की दुनिया में वापसी की थी। इससे पहले वो छोटे परदे पर “कितनी मोहब्बत है” जैसा सुपरहिट सीरियल कर चुके हैं। मगर इस बार शायद करण कुंद्रा का जादू उनके फैंस पर नहीं चल पाया और सीरियल 5 महीने में ही डिब्बा बंद हो गया। हालांकि खबरे हैं कि जल्द ही इस सीरियल का सेकंड सीज़न ऑल्ट बालाजी पर रिलीज़ किया जाएगा। मगर टीवी के दर्शक इसका लुत्फ नहीं उठा पाएंगे।  

इमेज सोर्सः Instagram

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें

कसौटी ज़िन्दगी की 2 : तो क्या अब कोमोलिका के किरदार में नहीं नज़र आएंगी हिना खान ?

दिव्यांका त्रिपाठी ने कही पति विवेक दाहिया से ये रोमांटिक बात, कहा तुम्हें निहारते हुए बीतती है हर रात…

कुमकुम भाग्य की ‘प्रज्ञा’ सृति झा चुराकर पहनती थीं कपड़े और जूलरी, जानिये किसके?

ADVERTISEMENT
07 Dec 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT
good points logo

good points text