Valentines Day in Hindi - इन रोमांटिक शायरी से हैप्पी वैलेंटाइन डे को बनाएं खास

रोमांटिक मैसेज इन हिंदी, Romantic Message in Hindi

प्यार किसी की भी जिंदगी को रूमानी बना देता है। अधूरे को पूरा कर देता है। वैसे तो प्यार करने के लिए हर दिन खास होता है, फिर भी प्यार के दीवाने अपने रिश्ते को सेलिब्रेट करने का कोई न कोई बहाना ढूंढ ही लेते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए प्यार के लिए एक खास दिन ही डेडिकेट कर दिया गया है। इस खास दिन को ‘वैलेंटाइन डे’ (valentine day in hindi) के नाम से मनाया जाता है। सभी चाहते हैं कि वो अपने पार्टनर के लिए इस दिन को स्पेशल बनाएं। ऐसे में गिफ्ट्स से लेकर सरप्राइज़ पार्टी तक, वे कुछ भी प्लान करने से पीछे नहीं हटते हैं। इस दौरान सबसे अहम होता है अपने पार्टनर को खास अंदाज़ में वैलेंटाइन डे विश करना। हम लेकर आए हैं आपके लिए सदाबहार रोमांटिक शायरी (valentine day ki shayari) और रोमांटिक लव कोट्स इन हिंदी (happy valentines day quotes in hindi) का जबरदस्त कलेक्शन, जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर के वेलेंटाइन दिवस की शुरुआत को खुशनुमा बना सकते हैं।

Table of Contents

    वैलेंटाइन डे कब है? - Valentine Day Kab Hai

    पूरी दुनिया में हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है, जिसे लोग प्यार का त्योहार मानकर सेलिब्रेट करते हैं। इस दिन कपल्स एक-दूसरे से प्यार का इजहार करते हैं, गिफ्ट्स देते है और सरप्राइज प्लान करते हैं। 7 फरवरी से 14 फरवरी तक वैलेंटाइन डे वीक (happy valentine day in hindi) के रूप में मनाया जाता है। प्रेम के लिए बलिदान देने वाले रोम के एक संत की याद में हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाने का चलन शुरू हुआ।

    वेलेंटाइन डे शायरी - Valentine Day ki Shayari

    प्यार वो एहसास है जिसे महसूस किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले हमको अपने अंदर ठहराव लाने की जरुरत है क्योकि बिना ठहराव के प्यार को पाना या उसका एहसास करना बहुत मुश्किल है। यहां हम आपके लिए लाए हैं ऐसे ही सदाबहार रोमांटिक शायरी (valentine day ki shayari) जो प्यार की अहमियत बताती है और आपके पार्टनर को एहसास कराती है कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। 

     

    - ये इत्र की शीशियां बेवजह इतराती हैं... खुद पर, हम तो तुम्हारी बांहों में होते हैं... तो ही महक जाते हैं...
    - होंठों पर प्यार के फ़साने नहीं आते, साहिल पर समंदर के खज़ाने नहीं आते। ले लो अभी ज़िंदगी में प्यार का मज़ा, फिर लौट कर हम जैसे दीवाने नहीं आते! हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - हमें जरूरत नहीं किसी अल्फ़ाज़ की, प्यार तो चीज़ है बस एहसास की। पास होते आप तो मंज़र कुछ और ही होता लेकिन दूर से खबर है हमें आपकी हर धड़कन की। हैप्पी वैलेंटाइन डे।
    - राते गुमनाम होती है, दिन किसी के नाम होता है, अब हम ज़िन्दगी कुछ इस तरह से जीते है, की हर लम्हा आप के नाम होता है... हैप्पी वैलेंटाइन डे
    - अफ़ीमी आखें, शर्बती गाल और शराबी होंठ, खुदा ही जाने नशे में तुम हो या तुममें नशा है…
    - बड़ी मुद्दत से चाहा है तुझे… बड़ी दुआओं से पाया है तुझे, भुलाने की सोचूं भी तो कैसे … किस्मत की लकीरों से चुराया है तुझे…happy valentine day 
    -  कागज भी हमारे पास है, कलम भी हमारे पास है, लिखूं तो क्या लिखूं जनाब, ये दिल तो आपके पास है। हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - कितना चाहते हैं तुमको ये कभी कह नहीं पाते, बस इतना जानते हैं कि तेरे बिना रह नहीं पाते।
    - सिर्फ इतना ही कहा है, प्यार है तुम से ... जज़्बातों की कोई नुमाइश नहीं की। प्यार के बदले सिर्फ प्यार मांगा है रिश्ते की तो कोई गुज़ारिश नहीं की। 
    - कैसे बदल दूं मैं फितरत ये अपनी, तुम्हें हर वक़्त सोचते रहने की आदत सी हो गई है..। हैप्पी वैलेंटाइन डे।

    वैलेंटाइन डे कोट्स - Valentine Day Quotes in Hindi

    कभी-कभी हमें लगता है कि जिससे हम प्यार का इज़हार करेंगे कही वो इंकार न कर दें। इस डर की वजह से हम अपने प्यार का इजहार कर ही नहीं पाते हैं। लेकिन सही समय पर सही बात कह देनी बहुत जरूरी नहीं तो बहुत देर हो जाती है। आप जिसे प्यार करते है उसे अपने दिल की बात कहने के लिए आप इन बेहद रोमांटिक वैलेंटाइन डे कोट्स (valentines day status in hindi) के जरिए अपना प्यार भरा संदेश उनतक पहुंचा सकते हैं। पढ़िए और अपने पार्टनर को शेयर कीजिए ये सदाबहार वैलेंटाइन डे कोट्स -

    - यादों का ये कारवां हमेशा रहेगा, दूर जाते हुए भी प्यार वही रहेगा। माफ करना मिल नहीं सके आपसे, यकीन रखना आंखों में इंतज़ार वही रहेगा। 
    - उल्फ़त में शब्दों की अहमियत नहीं होती, दिल के जज़्बात की आवाज़ नहीं होती। आंखें बयां कर देती हैं दिल की दास्तां, मोहब्बत लफ्जों की मोहताज नहीं होती।
    - लफ़्जों में क्या तारीफ करूं आपकी, आप लफ़्जों में कैसे समा पाओगे, जब लोग हमारे प्यार के बारे में पूछेंगे, मेरी आंखों में जानेमन सिर्फ आप ही नजर आओगे। हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - न मुझे Valentines Week का इंतज़ार है न ही Valentines Day का, मुझे तो हमारी Wedding Day का इंतज़ार है, जिस दिन तुम तुम्हारे पैरों से कलश गिरा कर मेरे घर में कदम रखोगी। हैप्पी वैलेंटाइन डे।
    - तुम्हारी यादों में बीती हर बात अलग है, तुम्हारे साथ हुई हर मुलाकात अलग है। हर शख्स मेरी ज़िंदगी में गुज़र कर गया, मगर तुम्हारे साथ बीती हर याद अलग है।
    - पलटकर देख लेते तुम तो फिर इकरार हो जाता, उलझनें सारी मिट जाती और फिर से प्यार हो जाता।  
    - मैंने तो देखा था बस एक नजर के खातिर, क्या खबर थी कि रग-रग में समां जाओगे तुम....
    - तुमने पूछा था कितना प्यार है तुमसे, लो गिन लो बारिश की सारी बूंदे, फिर ख़बर हो जाएगी मेरे प्यार की। Happy Valentines Day!
    - जब खामोश आंखों से बात होती है, ऐसे ही मोहब्बत की शुरुआत होती है। तुम्हारे ही ख्यालों में खोए रहते हैं, पता नहीं कब दिन-कब रात हो जाती है। हैप्पी वैलेंटाइन डे।
    - ये न पूछो मेरा हाल तेरे मोहब्बत में, एक ही दिल था मेरा और वो भी तुझे दे दिया...

    वैलेंटाइन डे मैसेज इन हिंदी - Valentine Day Message in Hindi

    प्यार का एहसास सबसे खास होता है। इसे कभी भी अपनी जिदंगी में कम न होने देना चाहिए। किसी न किसी बहाने अपने पार्टनर से प्यार जताना जरूरी है क्योंकि इससे तनाव के साथ-साथ आपके रिलेशनशिप में आ रही नीरसता भी दूर होती है। इसीलिए यहां हम लाये आपके लिए ऐसे सदाबहार रोमांटिक वैलेंटाइन डे मैसेज इन हिंदी (romantic sms), जिसे भेजकर आप उन्हें अपना दीवाना बना सकते हैं - 

    - दिल करता है ज़िंदगी तुझे दे दूं, ज़िंदगी की सारी खुशियां तुझे दे दूं। दे दे अगर तू भरोसा अपने साथ का, तो यकीन मान ये सांसें भी तुझे दे दूं। 
    - हर सुबह आपकी फाइन हो, दिलदार दोस्तों की हमेशा लाइन हो। आपकी ज़िंदगी में खुशियां ही खुशियां हों, भगवान करे आपका हर दिन वैलेंटाइन हो। हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - लिख दूं आज मेरी हर धड़कन नाम तेरे, अपने रग-रग में समा लूं तुझको, होकर तेरा मैं सनम, आज अपना बना लूं तुझको। हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - अजीब सी खुशी है आप में, कि हम आप के ख्यालों में ही खोए रहते हैं, ये सोच कर के आप ख्वाबों में आओगे, हम दिन में भी सोए रहते हैं। 
    - मेरी हसरतें मचल गईं जब तुमने सोचा एक पल के लिए। अंजाम-ए-दीवानगी क्या होगी, जब तुम मिलोगी उम्र भर के लिए। हैप्पी वैलेंटाइन डे।
    - कितना अजीब अपनी ज़िंदगी का सफर निकला, सारे जहां का दर्द अपना मुक़द्दर निकला, जिसके नाम अपनी ज़िंदगी का हर लम्हा कर दिया, अफ़सोस वही हमारी चाहत से बेखबर निकला। हैप्पी वैलेंटाइन डे।
    - कहने के लिए तो बहुत सारे लोग हैं हमारे, पर जब वही लोग हमें “आपका” कह कर बुलाते हैं, खुदा कसम दुनिया भर की ख़ुशी मिल जाती है। 
    - प्यार जताने के लिए वैलेंटाइन डे का इंतज़ार क्यों करूं, दिल कहता है आज ही इज़हार कर दूं। तुम हो तो मेरे ही, तो जब चाहूं, जी भरकर प्यार करूं। 
    - सभी नगमे साज़ में गाए नहीं जाते, सभी लोग महफ़िल में बुलाए नहीं जाते। कुछ पास रह कर भी याद नहीं आते, कुछ दूर रहकर भी भुलाए नहीं जाते। हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - मेरे चेहरे की हंसी हो तुम, मेरे दिल की हर खुशी हो तुम। मेरे होंठों की मुस्कान हो तुम, धड़कता है मेरा दिल जिसके लिए, वो मेरी जान हो तुम। 

    वैलेंटाइन डे मैसेज गर्लफ्रेंड के लिए - Valentine Day Message for Boyfriend in Hindi

    हर लड़की के अपने पार्टनर के साथ कुछ सपने होते हैं और उसके भेजे रोमांटिक मैसेज उसे ब्लश फील करवाने के लिए काफी होते हैं। क्योंकि प्यार का मतलब सिर्फ एक-दूसरे को आई लव यू कहना नहीं होता है। प्यार वो एहसास है जिसे महसूस किया जा सकता है। यहां हम आपके लिए लाये हैं बेहद रोमांटिक शेरो शायरी, और साथ ही रोमांटिक कोट्स भी जो आप वैलेंटाइन डे (valentine day message in hindi) के मौके पर गर्लफ्रेंड को भेज कर उसे अपने प्यार का एहसास करा सकते हैं -

    - उनकी चाल ही काफी थी इस दिल के होश उड़ाने के लिए … हद तो तब हो गई जब से वो पांव में पायल पहनने लगी … हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - कितना प्यार है इस दिल में तेरे लिए, अगर बयां कर दिया तो … तू नहीं ये दुनिया मेरी दीवानी हो जाएगी। हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - इन आंखों को जब तेरा दीदार हो जाता है … दिन कोई भी हो त्योहार हो जाता है ... हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - न जाने क्या मासूमियत है तेरे चेहरे पर … तेरे सामने आने से ज़्यादा तुझे छिप कर देखना अच्छा लगता है…! happy valentine day 
    - तेरी पहली मुलाकात ज़िंदगी में एक बहार लाई थी, हर आईने में तेरी तस्वीर मुझे नजर आई थी, लोग कहते हैं प्यार में नींद उड़ जाती है, हमने तो नींदों में ही प्यार की दुनिया बनाई थी...!! 
    - तुम्हारी दुनिया में हमारी चाहे कोई कीमत न हो, मगर हमने हमारी दुनिया में तुम्हें रानी का दर्जा दे रखा है... हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - तुम देखती हो तो मेरे पल बन जाते हैं, तुम हंसती हो तो मेरा दिन बन जाता है, तुम खुश होती हो तो मेरा महीना बन जाता है, तुम छू लेती हो तो मेरा साल बन जाता है। तुम्हारे साथ यूं ही हर वैलेंटाइन डे खुशनुमा बन जाता है।
    - न हीरो की तमन्ना है और न परियों पर मरता हूं, वो एक भोली सी लड़की है, जिससे मैं मोहब्बत करता हूं ...
    - मैं तेरी ज़ुल्फ़ों और आंखों में खोया रहता हूं, बस इसी तरह ज़िंदगी को जीता रहता हूं। हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - तेरी हर अदा मोहब्बत सी लगती है, एक पल की जुदाई सदियों सी लगती है। पहले नहीं सोचा था, अब सोचने लगा हूं, ज़िंदगी के हर लम्हे में तेरी ज़रूरत सी लगती है। हैप्पी वैलेंटाइन डे!

    वैलेंटाइन डे मैसेज बॉयफ्रेंड के लिए - Valentine Day Message for Girlfriend in Hindi

    प्यार में ऐसा जरूरी नहीं है कि मेल पार्टनर ही पहल करें। हर बॉयफ्रेंड चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड भी उसे रोमांटिक मैसेज (valentine day sms in hindi) भेजे और अपने सामने से आकर प्यार का इजहार करे। अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप अपने पार्टनर को किस तरह से मैसेज भेजकर वैलेंटाइन डे विश कर सकती हैं तो इन रोमांटिक कोट्स (रोमांटिक लव कोट्स इन हिंदी) की मदद ले सकती हैं -

    - कुछ खास नहीं बस इतनी सी है मोहब्बत मेरी, हर रात का आखिरी ख्याल और हर सुबह की पहली सोच हो तुम। हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - आपके आने से ज़िंदगी कितनी खूबसूरत है, दिल में बसी है जो वो आपकी ही सूरत है। दूर जाना नहीं हमसे कभी भूलकर भी, हमें हर कदम पर बस आपकी ज़रूरत है। हैप्पी वैलेंटाइन डे।
    - प्यार कभी पाने की ज़िद नहीं करता, खुद के लिए खुशियों की उम्मीद नहीं करता। जिसने बिना किसी ख़्वाहिश के प्यार किया हो, उसका दिल कभी नफरत से नहीं डरता। हैप्पी वैलेंटाइन डे।
    - हर पल नज़रें उनको देखना चाहें तो आंखों का क्या कसूर, हर पल खुशबू उनकी आए तो सांसों का क्या कसूर। वैसे तो सपने पूछ कर नहीं आते, पर सपने ही उनके आएं तो रातों का क्या कसूर। हैप्पी वैलेंटाइन डे।
    - किसी का ये सोचकर साथ मत छोड़ना कि उसके पास कुछ नहीं आपको देने के लिए। बस ये सोचकर साथ निभाना कि उसके पास कुछ नहीं आपके सिवा खोने के लिए। happy valentine day 
    - एक दोस्त मेरी ज़िंदगी में ऐसा है, मोहब्बत की तरह है, वफाओं जैसा है। मेरी तलाश की हद उसपर खत्म हो जाए, ज़मीं पर रहकर भी वो आसमां जैसा है। हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - एक फूल अक्सर बाग की शोभा बढ़ा देता है, एक ही सितारा आसमां चमका देता है। जहां दुनिया भर के रिश्ते भी काम नही आते, वहीं एक प्यारा ज़िंदगी बना देता है! हैप्पी वैलेंटाइन डे!
    - मेरी दुआओं में तू, ज़िंदगी की हर राह में तू। न जाने किस कदर हुआ इश्क तुमसे ... कि अब इन हवाओं में तू, और मेरी ज़िंदगी में बस तू ही तू। हैप्पी वैलेंटाइन डे।
    - दिल उनके लिए ही मचलता है, ठोकर खाता है और संभलता है। किसी ने इस कदर कर लिया दिल पर कब्ज़ा, दिल मेरा है पर उनके लिए धड़कता है। हैप्पी वैलेंटाइन डे।
    - आपको पाकर अब खोना नहीं चाहते, इतना खुश होकर अब रोना नहीं चाहते, यह आलम है हमारा आपकी जुदाई का,आंखों में नींद है मगर सोना नहीं चाहते। हैप्पी वैलेंटाइन डे!

    POPxo की सलाह :  MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

    Beauty

    Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

    INR 999 AT MyGlamm