न्यू ईयर पार्टी को खास बनाने के लिए अपनाएं ये फैशन और मेकअप टिप्स

न्यू ईयर पार्टी को खास बनाने के लिए अपनाएं ये फैशन और मेकअप टिप्स

दिसंबर बीतने के साथ ही लोग नए साल (new year) के खास स्वागत की तैयारियों में जुट जाते हैं। बीते साल की सुख- दुख भरी यादों को मन में समेटे हुए यह समय होता है कुछ नया करने का। न्यू ईयर के मौके पर घर से लेकर ऑफिस तक कई पार्टियों का आयोजन होता है और सबकी चाह होती है कि वे उसमें अपने बेस्ट लुक में नज़र आएं। सर्दियों के इस सीज़न में अगर आप भी न्यू ईयर पार्टी की शान बनना चाहती हैं तो अपनाइए ये टिप्स।


थीम पार्टी (theme party) की बनें शान


अगर आपका फ्रेंड सर्कल बड़ा है या आप पार्टी एनिमल हैं तो आपके पास अलग- अलग तरह की न्यू ईयर पार्टी के इनविटेशन भी होंगे। थीम पार्टी के हिसाब से ड्रेस अप होने में ये टिप्स आपके काम आएंगे।


ओपन/ आउटडोर पार्टी (Open/ Outdoor Party)


1. फॉर्मल लुक के लिए लॉन्ग ड्रेसेज़ पहनें।
2. हॉल्टर, वन- साइडेड शोल्डर या ऑफ शोल्डर ड्रेस पहन रही हों तो साथ में डिज़ाइनर स्टोल या स्कार्फ ज़रूर कैरी करें।
3. सीक्विन ब्रालेट्स या हॉल्टर्स के साथ वेल्वेट, सिल्क टॉप या जैकेट्स भी आपको काफी डिफरेंट लुक देंगे। इनके साथ पेंसिल स्कर्ट आपके लुक को कंप्लीट कर देंगी।
4. शॉर्ट ड्रेस पहनना चाह रही हैं तो सिंपल के बजाय हल्के ब्लिंज वाला आउटफिट चुनें।


new-year-party-shimmer-dress


कलर ऑफ द पार्टी - ब्लैक, नेवी ब्लू, वाइन (wine), बरगंडी (burgandy), मर्साला (marsala), एमरेल्ड ग्रीन (emerald green), हॉट ब्लड रेड


इन- हाउस/ इनडोर पार्टी (In- house/ Indoor Party)


1. पार्टी में शॉर्ट फॉर्मल या कैज़ुअल ड्रेस में आप कंफर्टेबल फील करेंगी।
2. इस सीज़न कलर ब्लॉकिंग काफी हिट है। न्यू ईयर पार्टी के लिए आप इस ऑप्शन को भी ध्यान में रख सकती हैं।


deepika-padukone


3. अगर ड्रेस सिंपल हो तो उसके कॉलर या पॉकेट के साथ एक्सपेरिमेंट किया जा सकता है। सीक्विन या वर्क वाले कॉलर और पॉकेट पार्टी ड्रेस में काफी जंचते हैं।


गार्डन/ बार्बेक्यू पार्टी (Garden/ Barbeque Party)


1. इसमें फॉर्मल, सेमी- फॉर्मल या कैज़ुअल लुक में से कोई भी अपनाया जा सकता है।


new-year-party-dress-makeup-tips


2. जेंट्स के लिए अगर कोई ड्रेस कोड न हो तो कैज़ुअल ब्लू डेनिम जीन्स को व्हाइट शर्ट और कलर्ड ब्लेज़र के साथ पेयर करें।
3. पार्टी में व्हाइट स्नीकर्स भी लेटेस्ट ट्रेंड में शामिल हैं।


बीच पार्टी (Beach Party)


1. ऐसी पार्टी में कंफर्टेबल रहने के लिए स्लिप ऑन्स बेस्ट ऑप्शन होते हैं।
2. कोटेड टीशर्ट्स को वाइब्रेंट बरमूडा के साथ पेयर करें।
3. एक्सेसरीज़ के तौर पर हैट और सनग्लासेज़ लेना न भूलें।


new-year-beach-party-dress


हाउस पार्टी (House Party)


1. लड़के अपनी डेनिम शर्ट को डिस्ट्रेस्ड जीन्स (distressed jeans) और ब्लू स्नीकर्स के साथ पेयर कर सकते हैं।
2. शॉर्ट्स और कूल सी टी शर्ट भी हाउस पार्टी के लिए कंफर्टेबल ऑप्शन है।
3. चॉकलेट ब्राउन लेदर जैकेट को एंकल लेंथ या हाई टॉप बूट्स के साथ पेयर करें।


एक्सेसरीज़ के तौर पर आएशा एक्सेसरीज़ (Ayesha Accessories) की ये रिंग्स और ब्रेसलेट्स आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं।


new-year-ring-accessories


new-year-black-bracelet


new-year-blue-bracelet


न्यू ईयर पार्टी में मेकअप भी हो कुछ खास


नए साल की नई शुरुआत के लिए ड्रेस के साथ ही मेकअप (makeup) भी ऑन पॉइंट होना चाहिए। अगर आप कम समय में घर पर ही प्रोफेशनल्स जैसा मेकअप करना चाहती हैं तो ऐट होम दीवा (AtHomeDiva) के इन मेकअप टिप्स को ज़रूर अपनाएं।


1. शिमर ऑन द चीक - अगर शिमर (shimmer) को बिना हाईलाइटर (highlighter) की मदद से गालों पर लगाया जाए तो वह काफी नैचुरल लगता है। पार्टी लुक के लिए चीकबोन (cheekbone) के ऊपरी हिस्सों पर वैसलीन या बाम (balm) के साथ शिमर लगाएं। इससे स्किन के वे हिस्से हाईलाइट होते हैं, जो लाइट में खास तौर पर एक्सपोज़ हो रहे हों। इस मेकअप हैक को हर स्किन टोन पर इस्तेमाल कर सकते हैं।
2. विंग कैट आई - अगर आंखों को हाईलाइट करना चाहती हैं तो कैट आई (cat eye) से बेहतर ऑप्शन कोई नहीं मिलेगा। विंग (wing) पर प्लॉलेस फ्लिक (flawless flick) दिखाने के लिए ऐंगल्ड लाइनर ब्रश (angled liner brush) का इस्तेमाल करें। हालांकि, ध्यान रखें कि विंग अपवर्ड (upward -ऊपरी) डायरेक्शन में ही हो। शार्प अपवर्ड फेसिंग विंग के लिए आंखों के आउटर कॉर्नर पर टेप या स्टिकी नोट लगाएं और कोनों पर ट्रेस करते जाएं।
3. कर्ल योर हेयर - किसी भी मेकओवर में बालों का किरदार काफी अहम होता है। क्लासिक, नैचुरल, टाइट, ट्विस्ट कर्ल और लूज़ वेव जैसे ऑप्शंस से बालों को डिफरेंट लुक दिया जा सकता है। अगर इन स्टाइल्स के लिए आपके पास पार्लर जाने का टाइम नहीं है तो भी परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। रात भर के लिए अपने बालों का बन बनाकर छोड़ दें, सुबह सॉफ्ट कर्ल्स (soft curls) नज़र आने लगेंगे।
4. द परफेक्ट लिप्स - फेशियल फीचर्स (facial features) को हाईलाइट करने के लिए होंठों के इफेक्ट को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है। अपने होंठों को ओम्बर इफेक्ट (ombre effect) देने के लिए उनको हल्के गहरे शेड से ओवरलाइन करते हुए स्मज करें। अगर होंठों को फुलर लुक (fuller look) देना चाहती हों तो लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर से होंठों को आउटलाइन कर लें। हल्का शाइनी इफेक्ट देने के लिए हल्का सा लिप ग्लॉस ज़रूर लगाएं।
5. ड्यू स्किन लुक - ड्यूई (dewy) स्किन देखने में मॉइस्ट (moist) लगती है। इससे आप अपने चेहरे की चमक को कंट्रोल कर सकते हैं। अपने चेहरे को धोने के बाद उस पर टोनर और मॉइस्चराइज़र लगाएं। उसके बाद फाउंडेशन और अरोमैटिक फेशियल ऑयल (aromatic facial oil) लगाएं। फिर अपने चेहरे पर हाईलाइटर और कंसीलर (concealer) लगाएं। कुछ सेकंड तक मेकअप को स्किन में अब्जॉर्ब होने दें और बस आप पार्टी के लिए तैयार हैं।


इनपुट्स - आशीष गुरनानी और आशरे थटाई, पोस्टफोल्ड (Ashish Gurnani, Aashray Thatai, POSTFOLD), टैबी भाटिया, डायरेक्टर, वोगानाओ (Tabby Bhatia, Director, Voganow), हरकीरत सिंह, मैनेजिंग डायरेक्टर, वुडलैंड (Harkirat Singh, Managing Director, Woodland), स्टूडियो कासा 9, डब्ल्यू, विशफुल (Studio Casa 9, W, Wishful)


हैप्पी न्यू ईयर! (Happy New Year!)


ये भी पढ़ें : 


इन तरीकों से मनाएं अपना हैप्पी न्यू ईयर


2019 के ये फैशन ट्रेंड्स बनेंगे वॉर्डरोब की शान


हाइट कम है तो अपनाएं ये फैशन ट्रेंड्स