ये 8 तरह की ब्रा जरूर होनी चाहिए आपके पास

ये 8 तरह की ब्रा जरूर होनी चाहिए आपके पास

ब्रा हर लड़की की सबसे अच्छी दोस्त होती है। बढ़ती उम्र के साथ जब एक लड़की के शरीर में भी बदलाव आते हैं तब मां की तरफ से सबसे पहले उसे ब्रा पहनने की सलाह ही दी जाती है। धीरे- धीरे ये ऐसी आदत बन जाती है जिसके बिना घर से बाहर भी नहीं निकला जाता। यही वजह है कि हम अपनी ब्रा का सेलेक्शन बहुत सोच समझकर करते हैं। इसमें जितना रोल ब्रा के नंबर और साइज का होता है उतना ही रोल इस बात का भी होता है कि हमनें किस तरह की ब्रा पहनी हुई है। उदाहरण के लिए आप स्पोर्ट्स ब्रा के साथ ब्लाउज नहीं पहन सकती और ब्राइडल ब्रा के साथ टीशर्ट नहीं पहन सकतीं। क्योंकि हर ऑउटफिट के हिसाब से ब्रा भी अलग- अलग होती हैं। हम आपको बता रहे हैं ऐसी 8 ब्रा के बारे में जो आपके पास होनी ही चाहिए।     


टीनएजर्स ब्रा


Teenagers


अगर आप टीनएजर हैं और आपने अभी- अभी ब्रा पहनना शुरू किया है तो आप अपने लिए किसी भी ऐसी - वैसी ब्रा का नहीं बल्कि टीनएजर ब्रा का इस्तेमाल करिए। इसे खासतौर पर बिगिनर्स के लिए डिजाइन किया जाता है। इसकी खास बात ये है कि टीनएजर्स ब्रा लाइट वेट होने के साथ नॉन पैडेड और नॉन वायर्ड भी होती है। इस तरह की ब्रा में हुक भी नहीं होता, जिस वजह से शुरूआती दिनों के लिए ये काफी कम्फर्टेबल रहती है।   


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।  


टीशर्ट ब्रा


Tshirt


कौन नहीं चाहता कि टाइट फिटेड ड्रेस के नीचे एक सॉफ्ट और स्मूथ सी ब्रा पहने। अगर आप भी नॉर्मली जीन्स और टॉप पहनना पसंद करती हैं तो एक टीशर्ट ब्रा आपके पास होनी हो चाहिए। ये एक रेगुरल ब्रा की तरह ही होती है बस इसमें पैड लगे होते हैं जो आपके फिगर को टीशर्ट या फिर शर्ट के लिए परफेक्ट बनाते हैं। इस तरह की ब्रा में सामने की तरफ किसी तरह की सिलाई का निशान नहीं होता, जिस वजह से टाइट फिटेड ड्रेस और टॉप के लिए बेस्ट होती है।


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


स्पोर्ट्स ब्रा


Sports


फिट रहने के लिए हम अक्सर जिम और योगा क्लासेज़ जाते रहते हैं या फिर मॉर्निग वॉक और जॉगिंग भी करते हैं। इस तरह की एक्टिविटीज के लिए हमारी बॉडी का रिलैक्स होना बहुत जरूरी है और ये काम करती है स्पोर्ट्स ब्रा। अगर आप भी इस तरह की एक्टिविटीज से जुड़ी रहती हैं या फिर एक स्पोर्ट्स पर्सन हैं तो आपके लिए स्पोर्ट्स ब्रा सबसे अच्छा ऑप्शन है।  


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


मिनिमाइज़र ब्रा


Minimiser


अगर आपकी बॉडी कर्वी है और अपने हैवी ब्रेस्ट के लिए आपको ब्रा सेलेक्ट करने में परेशानी आती है तो मिनिमाइज़र ब्रा आपके लिए ही है। दरअसल, ये आपकी बॉडी के एक्स्ट्रा लूज फैट को कवर करती है और उसे शेप में रखती है। इसे खास हैवी ब्रैस्ट वाली लड़कियों के लिए ही डिजाइन किया गया है।


हमारी सलाह है कि इसे आप  यहां से लें।


स्ट्रैपलेस ब्रा


Straples


जैसा कि नाम से ही साफ़ है कि ये ब्रा स्ट्रैपलेस होती है यानि इसमें स्ट्रैप्स नहीं होते। आपकी वन शोल्डर, ऑफ शोल्डर या और किसी सेक्सी ड्रेस के लिए स्ट्रैपलेस ब्रा परफेक्ट होती है। इसकी ख़ास बात ये होती है कि इस स्ट्रैप्स डिटैचेबल होती हैं यानि आप अपनी सहूलियत के अनुसार इसे स्ट्रैप्स लगा भी सकती हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें हटा भी सकती हैं। अगर आप बिना स्ट्रैप्स के ब्रा पहनने में खुद को कम्फर्टेबल फील नहीं कर रही हैं तो आप ट्रांसपेरेंट स्ट्रैप्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इससे आपकी स्ट्रैप्स दिखेंगी भी नहीं और आप अपनी सेक्सी ड्रेस को अच्छे से फ्लॉन्ट भी कर पाएंगी।  


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


बैकलेस ब्रा


Backless


ठीक स्ट्रैपलेस ब्रा की तरह बैकलेस ब्रा भी होती है। बस फर्क सिर्फ इतना होता है कि इसमें ब्रा की बैक स्ट्रैप नहीं होती या फिर ट्रांसपेरेंट होती है। इसे आप अपनी बैकलेस ड्रेस के साथ पूरे कॉन्फिडेंस से पहन सकती हैं।  


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


ब्राइडल ब्रा


Bridal


इस तरह की ब्रा काफी सेक्सी होती हैं। इनपर ज्यादातर नेट और लेस वर्क किया जाता है। ये कई तरह की डिजाइन्स में उपलब्ध होती हैं। तो अगर आपकी शादी भी नजदीक है या फिर अपनी शादी शुदा जिंदगी में आप वही पहले वाली रुमानियत लाना चाहती हैं तो आपके पास ब्राइडल ब्रा का कलेक्शन जरूर होना चाहिए।


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


मैटरनिटी ब्रा


Maternity


मैटरनिटी ब्रा खास उन महिलाओं के लिए तैयार की गई है जो हाल ही में मां बनी होती हैं। बार- बार ब्रेस्ट फीडिंग करने की वजह से कई बार महिलाएं ब्रा पहनना ही बंद कर देती हैं, जो कि काफी गलत है। दरअसल ऐसे समय में ब्रा न पहनने पर आपका शरीर ढीला पड़ सकता है, जो दिखने में काफी ख़राब लगता है इसलिए ब्रा पहनना कभी न छोड़ें। इस तरह की मैटरनिटी ब्रा ब्रेस्ट फीडिंग के दौरान आपकी काफी मदद करेगी। ये कॉटन और बाकी सॉफ्ट फैब्रिक में आती हैं जो किसी भी तरह की इरिटेशन और इचिंग से आपको दूर रखती है। साथ ही मैटरनिटी ब्रा को इस तरह से डिजाइन किया जाता है, जिससे आप बिना ब्रा उतारे ही अपने बेबी को ब्रेस्ट फीड करा सकती हैं।


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से लें।


इन्हें भी पढ़ें


 दुकानदार से ब्रा खरीदने में शर्म आती है तो इन वेबसाइट से करें सेक्सी लॉन्जरी शॉपिंग 


अपनी इन 5 चीज़ों को कभी न करें किसी के साथ शेयर, नहीं तो उठाना पड़ सकता है नुकसान


एक्सक्लूसिव- गोल्ड अवाॅर्ड से पहले सामने आया टीवी की हसीनाओं का लुक, देखें तस्वीरें


जानें, किसके साथ हुआ एक्ट्रेस यामी गौतम का ब्रेकअप