राजीव भाटिया से सुपरस्टार बनने तक, जानिए अक्षय कुमार के फिल्मी सफ़र की खास बातें

राजीव भाटिया से सुपरस्टार बनने तक, जानिए अक्षय कुमार के फिल्मी सफ़र की खास बातें

बेशक अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अब अपनी खिलाड़ियों के खिलाड़ी वाली इमेज से बाहर आ चुके हैं मगर बॉलीवुड (Bollywood) का खिलाड़ी वाला यह टैग हमेशा उनके नाम के साथ ही जोड़ा जाएगा। बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार 52 साल के हो चुके हैं और उनकी फिटनेस देखकर कोई भी उनका दीवाना बन सकता है। बात चाहे रिश्तों की हो, कंट्रोवर्सीज़ की या फिल्मों की, अक्षय कुमार का कहीं कोई जवाब नहीं है। जानिए, अक्षय कुमार के बारे में कुछ बेहद रोचक बातें।

1. अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को दिल्ली में हुआ था। 

2. फिल्मों में आने से पहले अक्षय कुमार का नाम राजीव भाटिया था। 

3. एक्टिंग की दुनिया में अपनी जगह बनाने से पहले वे शेफ और मार्शल आर्ट ट्रेनर के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

जानिए, बॉलीवुड में आने से पहले क्या करते थे आपके फेवरिट बॉलीवुड सितारे

Instagram

4. अक्षय कुमार की सालाना कमाई करीब 445 करोड़ रुपये तक है। वे एक फिल्म के लिए 34 करोड़ रुपये से लेकर 68 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं।

5. बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार फिटनेस फ्रीक हैं।

6. वे मार्शल आर्ट्स, नैचुरल थेरेपी और एडवेंचर स्पोर्ट्स के ज़रिये अपनी बॉडी को फिट बनाए रखते हैं।

7. जब उनके पास एक्सरसाइज़ या स्पोर्ट्स के लिए समय नहीं होता है तो वे सीढ़ियों पर चढ़कर ही अपना टार्गेट पूरा कर लेते हैं। 

8. 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘सिंह इज़ किंग’ की शूटिंग के दौरान अक्षय सिंगापुर में 74 मंज़िल तक चढ़े थे।

खुद को फिट रखने के लिए इतनी मेहनत करती हैं दीपिका पादुकोण

Instagram

9. बड़े पर्दे पर फैंस को कॉमेडी और एक्शन फिल्मों से एंटरटेन करने के बाद अब अक्षय का ज्यादा फोकस मैसेज वाली फिल्मों की तरफ है।

पैडमैन अक्षय कुमार महिलाओं के लिए बदलेंगे सिनेमा का नज़रिया

10. अक्षय कुमार की डाइट में घर का बना खाना और फल शामिल हैं।

11. अफेयर्स की बात करें तो खिलाड़ी कुमार का नाम रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी, पूजा बत्रा, आयशा जुल्का, रेखा और प्रियंका चोपड़ा जैसी एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है।

12. अक्षय कुमार के फैंस उन्हें उनकी ग़ज़ब कॉमिक टाइमिंग, खतरनाक एक्शन, दमदार डायलॉग डिलीवरी, सुपर रोमांटिक अंदाज़, मसाला फिल्मों और गंभीर अभिनय के लिए पसंद करते हैं।

फिल्म मिशन मंगल की शूटिंग के दौरान सबके लिए खाना लाते थे अक्षय कुमार

13. फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान ट्विंकल-अक्षय एक-दूसरे के करीब आ गए थे और 2001 में दोनों ने शादी कर ली थी। अब उनके दो बच्चे भी हैं, आरव और नितारा।

Instagram

14. अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का इंटरव्यू लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

15. अब वे लीक से हटकर फिल्में कर रहे हैं। टॉयलेट-एक प्रेम कथा, मिशन मंगल, केसरी, पैडमैन, गोल्ड, एयरलिफ्ट और रुस्तम जैसी फिल्मों में उन्हें काफी पसंद किया जा रहा है।

आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।

... अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।