home / वेलनेस
Firmer Breasts की चाहत पूरी होगी इन 5 Exercises से!

Firmer Breasts की चाहत पूरी होगी इन 5 Exercises से!

Hey Ladies! हम सभी Shaped और Firmer breasts चाहती हैं। फिर हमें इस बात से खास फर्क नहीं पड़ता कि हमारे boobs का size क्या है!! सही कहा न! चलिए तो हम आपको बताते हैं कि आप कैसे अपने darling breasts को आसानी से सुडौल और tight रख  सकती हैं। यहां हैं super effective 5 exercise जिन्हें अपनाकर आप आसानी से अपनी इस चाहत को पूरा कर सकती हैं। ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स 

0

1. Push-Ups

अपनी बॉडी के weight को हाथों और पैर की उंगलियों पर balance करें। अब अपने हाथों को अपने shoulders की चौड़ाई से ज्यादा खोलें।  हाथों को कोहनी से बैंंड करते हुए हथेलियों को जमीन पर टिकाएं। Body weight को अच्छी तरह बैलेंस कर लेने के बाद अपने chest को अपनी arms के बीच नीचे लाएं और ऊपर ले जाएं। ऐसा 10 बार करें और इस तरह के 3 सेट करें।

2. Simple Bench Press

Exercise bench पर पीठ के बल इस तरह लेट जाएं कि आपके घुटनों से नीचे के पैर लटके रहें और जमीन पर पूरी तरह टिके रहें। अब अपने हाथों में dumbbells लें। ध्यान रखें इनका वज़न 2-3 किलो से ज्यादा नहीं होना चाहिए। खासतौर पर अगर आप exercise की नई शुरुआत कर रही हैं। इस position में लेटने के बाद dumbbells हाथ में लेकर अपने हाथों के ऊपर की तरफ ले जाएं और फिर कंधों से हाथ खोलते हुए अपनी Body के लेवल में ले आएं। ध्यान रखें दोनों ही positions में आपके हाथ कोहनी से मुड़े हुए नहीं होने चाहिए। ऐसा 10 बार करें और 10-10 के 3 सेट करें।

3. The Dumbbells Chest Fly

Exercise Bench पर लेट जाएं और अगर ये नहीं है तो आप simple exercise mattress पर पीठ के बल लेट जाएं। अपने पैर घुटनों से band कर लें और हाथ में dumbbells लेकर उन्हें ऊपर की तरफ ले जाएं और फिर धीरे-धीरे नीचे की तरफ लाएं। ध्यान रखें आपकी हथेलियां अंदर की तरफ होनी चाहिएं।

4.The Shoulder Press

पैरों को जितना खोलकर आसानी से खड़े रह सकती हैं, उतना खोलें। अब हाथ में dumbbells लेकर (इनका weight 2-3 किलो से ज्यादा नहीं होना चाहिए) कोहनी से हाथों को 90 डिग्री के angle पर ऊपर की तरफ मोड़ें। अब हाथों को ऊपर की ओर खींचते हुए अपने head के ऊपर तक ले जाएं। ध्यान रखें हाथ मुड़ें नहीं। अब हाथों को 90 डिग्री के एंगल में वापस ले लाएं। 10-10 बार के ऐसे 2 या 3 सेट करें।

 5. Open-Close Elbow Squeeze

हाथ में 2 से 3 किलो वेट लेकर हाथों को कोहनी से मोड़ते हुए अपनी आंखों के लेवल में लाएं। इस दौरान आपकी हथेलियां अंदर की तरफ होनी चाहिए। अब इस वेट को अपने eye level पर ही press करें। अब अपनी कोहनियों को कंधों के बराबर में चोड़ा खोलें। अब अपनी कोहनी खोलते हुए इस बात का पूरा ध्यान रखें कि आपके हाथ कंधों के पीछे की तरफ न जाएं, उनकी सीध में straight रहें। अब वापस पुरानी position में आएं। इस पूरी process को 20 से 30 बार करें।

यह स्टोरी Popxo के लिए Garima Singh ने लिखी है।

यह भी पढ़ें: नारियल तेल से होता है Weight Loss?? जानिए कैसे..

यह भी पढ़ें: ये 6 टिप्स रखेंगे आपकी आंखों को Healthy…हमेशा!

यह भी पढ़ें: ब्रेस्ट कम करने की एक्सरसाइज

05 May 2016

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text