Advertisement

DIY ब्यूटी

सर्दियों में भी चाहती हैं कि आपकी स्किन करे Glow तो फॉलो करें ये 5 ब्यूटी सीक्रेट्स

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 20, 2020
Winter Beauty Secret for Glowing Skin, Glowing Skin, Winter Beauty tips, Winter Beauty

Advertisement

रोजमर्रा की भागदौड़ में समय की कमी के चलते हम अक्सर अपनी ही केयर करना भूल जाते हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा असर पड़ता है हमारे चेहरे पर जिसकी रंगत दिनों दिन फीकी पड़ती जाती है। फिर सर्दी आने पर तो और भी बुरा हाल होने लगता है, सर्दी में केयर नहीं की तो चेहरे की त्वचा फटने लगती है और निखार तो दूर, चेहरा बिल्कुल बेरंग, सूखा और मुरझाया सा नज़र आने लगता है। लेकिन इस बार विंटर सीजन (Winter Beauty Secret) में आपकी त्वचा के साथ ऐसा न हो, इसीलिए हम आपके साथ कुछ खास और सीक्रेट ब्यूटी टिप्स शेयर कर रहे हैं।

सर्दियों में ग्लोइंग स्किन पाने के ब्यूटी सीक्रेट्स Winter Beauty Secret for Glowing Skin in Hindi

यहां हम आपको जो ब्यूटी सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं वो साल के 12 महीनों में असर करते हैं लेकिन सर्दियों में हमारी स्किन की एक्स्ट्रा केयर करते हैं। इसीलिए यहां हम आपको बता रहा है कि सर्दियों में ग्लोइंग स्किन पाने के 5 ब्यूटी सीक्रेट्स (Winter Beauty Secret) के बारे में –

1. ग्लिसरीन मिक्स को सोते वक्त चेहरे पर लगाएं

Glowing Skin

नींबू का रस, गुलाबजल और ग्लिसरीन को मिलाकर एक छोटी सी बॉटल में भरकर रख लें। इस मिक्सचर को सोने से पहले रोज अपने चेहरे पर लगाएं और सुबह हल्के गुनगुने पानी से इसे धो दें। इससे स्किन ड्राई नहीं होगी और चेहरे पर चमक भी आयेगी।

2. ज्यादा से ज्यादा एक्सरसाइज़ करें

yoga

अपनी सुविधा के अनुसार रोज सुबह या शाम को किसी एक्सपर्ट से पूछकर जितनी हो सके, एक्सरसाइज़ करें और ज्यादा से ज्यादा पसीना निकालें। इससे भी स्किन में ग्लो आता है।

3. सिंथेटिक फूड प्रोडक्ट्स को कहें न

synthetic food

सिंथेटिक फूड या सिंथेटिक पदार्थों को स्ट्रिक्टली ना कहें। जितना हो सके अपने आहार में ट्रैडीशनल फूड या ऑर्गेनिक फूड प्रोडक्ट्स रखें। मौसमी फलों का सेवन करें और अपने चेहरे में चमक लाएं।

4. प्राकृतिक पदार्थों का फेस मास्क लगाएं

Winter Beauty Secret

अपने चेहरे पर अलग-अलग प्राकृतिक पदार्थों के फेस मास्क का इस्तेमाल करें जैसे हल्दी, दही, कच्चा दूध, चावल का आटा, मसूर की दाल, नींबू का रस,  आलू का रस, टमाटर का रस, मुलतानी मिट्टी, एलोवेरा इत्यादि के अलग-अलग कॉम्बिनेशन बनाकर फेस मास्क तैयार करें और कम से कम सप्ताह में दो बार जरूर लगाएं। सूखने पर गुनगुने पानी से धो दें। इससे आपके चेहरे की स्किन को पोषण मिलेगा और वो सर्दियों में भी दमकेगी।

5. अर्ली टू बेड एंड अर्ली टू राइज़

यह कहावत बहुत सही है- अर्ली टू बेड एंड अर्ली टू राइज़ मेक्स मैन हैल्दी, वैल्दी एंड वाइज़। यानि अगर आप सही समय पर यानि जल्दी सोएंगे और सुबह जल्दी जागेंगे तो निश्चित रूप से आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा और जिसका ग्लो आपके चेहरे पर नजर आएगा।

POPxo की सलाह : सॉफ्ट स्मूद स्किन पाने के लिए ट्राई करें  MYGLAMM  ये शनदार स्किन केयर प्रोडक्ट्स –