home / DIY फैशन
Dandiya Dress ideas in hindi

DIY: वेस्टर्न और इंडियन ड्रेस के कॉम्बिनेशन से क्रिएट करें डांडिया नाइट के लिए एथनीक आउटफिट्स

शारदीय नवरात्रि का त्योहार शुरु होते ही दूर्गा पूजा, रामलीला और डांडिया नाइट्स की भी तैयारियां होने लगती हैं। धूम-धाम के साथ मनाएं जाने वाले नौ दिवसीय इस उत्सव में डांडिया नाइट्स सबसे खास होती है। आजकल ऑफिस हो या सोसाइटी, डांडिया नाइट्स या गरबा का इवेंट जरूर ऑर्गेनाइज किया जाता है। ऐसे में आपका भी मन करता है कि जल्दी से इंवेटेशन आये और आप इस हिस्सा बनें। वैसे तो डांडिया और गरबा के लिये खास तौर पर लहंगा, लॉन्ग ड्रेस या शरारा सूट पहनने का ट्रेंड रहता है। लेकिन अगर ये आपके पास नहीं तो कोई बात नहीं आप खुद भी इस इवेंट के लिए आउटफिट रिक्रिएट कर सकती हैं।

डांडिया और गरबा नाइट के लिए आउटफिट्स आइडियाज Ways to Transform Your Western Wear into an Dandiya Dress ideas in hindi

अगर आपने डांडिया नाइट के लिए अपने आउटफिट की तैयारी पहले से नहीं की है तो एंड मौके पर आपको काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। लेकिन आपकी ये प्रॉब्लम हम चुटकियों में दूर करें देते हैं, क्योंकि यहां हम आपके लिए लाये लास्ट मिनट डांडिया और गरबा नाइट के लिए आउटफिट आइडियाज। आप अपने वॉर्डरोब में मौजूद वेस्टर्न और इंडियन ड्रेस के कॉम्बिनेशन से खुद के लिए इंडो-वेस्टर्न आउटफिट क्रिएट कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं कैसे –
नवरात्रि में हर दिन कीर्तन अटेंड करने वाली हैं तो ये 6 साड़ी लुक्स कर सकती हैं ट्राई

कलरफुल स्कर्ट के साथ वाइट शर्ट

वाइट टॉप या शर्ट हर लड़की की वॉर्डरॉब का एक अहम हिस्सा होता है और इसे काफी अलग-अलग तरीकों से स्टाइल किया जा सकता है। गरबा इवेंट पर जाने के लिए बस आपकी कलरफुल स्कर्ट के साथ वाइट टॉप या शर्ट ही काफी है। 

जींस और स्लिट लॉन्ग कुर्ती

स्लिट वाली लॉन्ग कुर्ती का फैशन बहुत आम हो गया है और ये हर किसी के वॉर्डरोब में लगभग जरूर होती है। तो फिर इतना क्या सोचना! इसे बस जींस के साथ कैरी कीजिए। साथ में काली बिंदी, ऑक्सीडाइज जूलरी, और जूती कैरी करके आप कंप्लीट एथनीक लुक पा सकती हैं।

टॉप-पैंट विथ हैवी दुपट्टा

इस आउटफिट के लिए आपको ज्यादा सोचना ही नहीं पड़ेगा। बस आपको चाहिए एक हैवी दुपट्टा, वो चाहे आप मिरर वर्क वाला ले लीजिए या फिर बांधनी भी चलेगा। इसे आप थ्री फोर्थ पैंट और स्लीब्लेस टॉप के साथ स्टाइल करें। फिर देखिए डांडिया नाइट्स में आप ही आप नजर आती हैं। 

जींस विथ गुजराती जैकेट

गरबा नाइट्स के लिए लड़कियों की पहली पसंद ‘गुजराती जैकेट’ होती है। इसकी खास वजह है कि यह शॉर्ट ‘गुजराती जैकेट’ जोकि कई तरीकों से पहनी जा सकती है। तो फिर इसे जींस और ऑक्सीडाइज सिल्वर जूलरी के साथ कैरी करें और ग्लैमरस दिखें। 

ब्लेजर विथ लहंगा

वैसे स्टाइलिश दिखने का ये आइडिया भी कुछ कम नहीं है। आप अपने लहंगे को ब्लेजर के साथ मैच करके पहन सकती हैं। इस लुक से आप ट्रेडिशनल और मॉडर्न एक ही समय में दिख सकती हैं।

लॉन्ग स्कर्ट-टॉप विथ ओपन श्रृग

श्रृग तो आपके पास जरूर होगा लेकिन आपने कभी सोचा नहीं होगा कि इसे एथनीक ड्रेस की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। गरबा नाइट के लिए आप इसे लॉन्ग स्कर्ट-टॉप के साथ कैरी करके बेहद स्टाइलो दिख सकती हैं।

टॉप विथ प्लाजो एंड दुपट्टा

इन दिनों वैसे भी इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स का काफी क्रेज है तो फिर आप इतना क्यों सोच रही हैं। अपने किसी फिर प्लाजो वाले सूट सेट के साथ कुर्ती की जगह टॉप का मैच करके गरबा नाइट के लिए रेडी हो सकती हैं।

28 Sep 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text