home / रिलेशनशिप
अरेंज मैरिज कर रहे हैं तो ससुराल वालों के साथ घुलने-मिलने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

अरेंज मैरिज कर रहे हैं तो ससुराल वालों के साथ घुलने-मिलने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

जब आपको अरेंज मैरिज के लिए कहा जाता है या फिर आप खुद ही अरेंज मैरिज करने का फैसला करते हैं तो आप जरूर यही चाहेंगे कि आपके पार्टनर की फैमिली आपको पसंद करे और आपको अडोर करे। फिर भी, अधिकांश माता-पिता के लिए, इस तथ्य को स्वीकार करना कि वे अपना बच्चा आपको दे रहे हैं, एक कठिन संभावना हो सकती है। इस वजह से यदि आप अपने परिवार और अपने पार्टनर के परिवार को एक दूसरे के साथ घुलने मिलने में मदद कर पाएं तो चीजें बेहतर और अच्छी हो सकती हैं। ऐसे में हो सकता है कि आप भी अपने पार्टनर के परिवार के साथ घुलने मिलने के तरीकों के बारे में सोच रहे हों। अगर हां तो यहां दी गईं कुछ टिप्स आपके बहुत काम आएंगी।

कुछ स्वादिष्ट बनाएं

यह समय है कि आप अपने हाथों का जादू चलाएं और अपने परिवार और पार्टनर के परिवार को कुछ स्वादिष्ट बना कर खिलाएं या फिर कुछ ऐसा बनाएं जो आपकी सिगनेचर डिश है। अगर आप एक महिला हैं तो ये एक बहुत ही अच्छा तरीका है, अपने ससुराल वालों को जानने का और समझने का। वहीं अगर आप पुरुष हैं तो अपने ससुराल वालों को कंविंस करने का ये बहुत ही अच्छा तरीका है और इससे उन्हें ये भी लगेगा कि आप अपनी होने वाली पत्नी का ख्याल भी रखेंगे। अपनी सासु मां के साथ बोन्डिंग बेहतर करने के लिए आप अपनी इस डिश की रेसिपी भी शेयर कर सकते हैं।

ADVERTISEMENT

अच्छे से तैयार हों

आपको हमेशा पार्टी में जाने के मुताबिक तैयार होने की जरूरत नहीं है। हालांकि, अगर आप अपने ससुराल वालों के घर जा रहे हैं या फिर उनके किसी रिश्तेदार के यहां जा रहे हैं या शॉपिंग पर ही क्यों ना जा रहे हों, हमेशा अपने ड्रेसिंग स्टाइल पर अधिक ध्यान रखें और अच्छे से तैयार हो कर जाएं। इस बात का ध्यान रखें कि शायद वह आपको अपने रिश्तेदारों के सामने दिखाएं और शॉ ऑफ करें। इस वजह से अपने सामान्य कपड़े जैसे कि ट्रैकपैंट्स, शॉर्ट्स आदि की जगह ट्राउजर शर्ट या फिर सूट आदि पहनें।

मां के साथ हैंग-आउट करने के लिए अपनी सासु मां को न्यौता दें

अगर आप चाहते हैं कि आपके ससुराल वाले आपके बारे में अच्छा सोचें और आपको लेकर उनके मन में कोई नकारात्मक विचार ना आए तो इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी मां और सासु मां को एक साथ समय बिताने के लिए कहें। आखिरकार, हम अपनी मां पर हमारी तारीफ करने का भरोसा कर सकते हैं। तो अपनी मां और सासु मां के लिए स्पा सेशन प्लान करें या फिर मेनिक्योर कराने के लिए भेजे ताकि वो एक साथ क्वालिटी समय बिता सकें और एक दूसरे को ज्यादा अच्छे से समझ सकें।

ADVERTISEMENT

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप क्या करते हैं लेकिन ध्यान रखें कि आप अपने पार्टनर को कभी भी अपने ससुराल वालों के सामने क्रिटिसाइज ना करें।

यह भी पढ़ें:
कोरोना महामारी के चलते फरहान अख्तर और शिबानी के बदले वेडिंग प्लान्स, जानिए नये अपडेट्स
रणबीर कपूर-आलिया भट्ट से लेकर अर्जुन कपूर-मलाइका अरोड़ा तक ये 5 सेलेब्स 2022 में कर सकते हैं शादी
2022 में ये वेडिंग ट्रेंड्स हो सकते हैं पॉपुलर

ADVERTISEMENT
19 Jan 2022

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text