Advertisement

Season 12

थप्पड़ कांड: बिग बॉस में श्रीसंत ने किया हरभजन सिंह के साथ हुए विवाद का खुलासा

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 23, 2018
थप्पड़ कांड: बिग बॉस में श्रीसंत ने किया हरभजन सिंह के साथ हुए विवाद का खुलासा

बिग बॉस के घर में जब से श्रीसंत आये हैं, कुछ न कुछ ऐसा करते रहते हैं जिससे वो चर्चा में बने रहें। ज्यादातर तो वो गुस्सा करते हुए या फिर रोते हुए ही दिखते हैं। लेकिन इधर कुछ दिनों से श्रीसंत में काफी बदलाव आया है। इसकी वजह हैं बिग बॉस। जी हां जब भी वो गुस्सा होते हैं तो बिग बॉस उन्हें कंफेशन रूम में बुलाकर समझाते हैं और उन्हें सही राय भी देते हैं। बता दें कि श्रीसंत की क्रिकेट लाइफ काफी विवादित रही है, जिसका जिक्र कई बार वो बिग बॉस के घर में करते रहते हैं। लेकिन बीते गुरुवार तो उन्होंने खुद से जुड़े एक ऐसे कांड का खुलासा किया जो इंटरनेशल लेवल की ब्रेकिंग न्यूज बन गई।

capture 1024 1542959694 618x347

दरअसल, बिग बॉस ने लग्‍जरी बजट में जीती रेड टीम के दो सदस्‍यों दीपक ठाकुर और सुरभि राणा को कप्‍तानी का दावेदार बनाया था। इन दोनों के बीच कप्‍तानी के टास्‍क की शुरुआत हुई। यह टास्‍क घर में ब्रेकिंग न्‍यूज ढूंढने का था, जिसमें दोनों दावेदारों को न्यूज रिपोर्टर बनकर घर के अंदर से ही कोई बहुत बड़ी ब्रेकिंग न्‍यूज बनानी थी। ऐसे में श्रीसंत ने सुरभि को सपोर्ट करते हुए अपनी जिंदगी से जुड़े एक विवादित किस्से का पर्दाफाश किया। साल 2008 में हरभजन सिंह के हाथों थप्पड़ खाने के वाकये को श्रीसंत ने पहली बार दुनिया के सामने रखा। इससे पहले आज तक श्रीसंत ने कभी भी इस थप्पड़ कांड के बारे में किसी तरह का कमेंट नहीं किया था। अभी तक लोगों को “स्लैपगेट” पर सिर्फ हरभजन सिंह यानि कि भज्जी का ही रिएक्शन मालूम था। लेकिन बिग बॉस के जरिये श्रीसंत ने उस घटनाक्रम के बारे में पूरी दुनिया को सच्चाई बता दी।

देखिए वीडियो –

“स्लैपगेट” पर श्रीसंत की सफाई

श्रीसंत ने बताया कि उनके और हरभजन के बीच में गलतफहमी हुई थी। उन्होंने बताया कि जिसे दुनिया थप्‍पड़ कहती है, वह थप्‍पड़ नहीं बल्कि हरभजन का हाथ जल्दबाजी में उनके गाल पर सिर्प छुआ था। यही नहीं, उन्होंने उस पूरे घटनाक्रम को एक्ट करके भी दर्शाया। श्रीसंत ने कहा, ‘‘मैं सबके सामने कहना चाहता हूं कि उस दिन मैंने और भज्‍जी पाजी (हरभजन सिंह) दोनों ने अपनी लाइन क्रॉस की थी। तब मैं रोया क्योंकि मैं हेल्पलेस था। क्योंकि मैं उनकी हरकत का कोई जवाब नहीं दे सकता था। ये सब पुरानी बातें हैं। हमारे बीच आज अच्छे रिलेशन हैं। अभी भी मैं उन्हें बड़ा भाई मानता हूं। मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं। वो पूरा विवाद खत्म हो गया है। समझो जैसे एक छोटे भाई को बड़े भाई ने प्यार से मारा, वो थप्पड़ नहीं था।’’

आखिर क्या था श्रीसंत और भज्जी का ‘थप्पड़ कांड’ ?

slapgate controversy secan

आपको बता दें कि हरभजन सिंह और श्रीसंत का ये कांड आईपीएल के पहले सीजन 2008 का है। हरभजन सिंह ने पिच पर सबके सामने श्रीसंत को थप्पड़ मारा था। तब इसे लेकर काफी विवाद हुआ था। यह वाकया तब हुआ जब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुंबई की टीम को हराने के बाद उनके खिलाड़ियों से हाथ मिला रही थी। तभी हरभजन ने श्रीसंत को एक थप्पड़ मार दिया था। इसके तुरंत बाद दोनों टीम के खिलाड़ियों ने बीच बचाव कर दोनों को अलग किया। हरभजन का थप्पड़ खाने के बाद श्रीसंत मैदान में ही फूट-फूटकर रोने लगे थे।